Jaipur News: DOIT के पिछले पांच साल के सभी टेंडर्स की जांच कर एसीबी करे रिपोर्ट पेश-HC
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2419237

Jaipur News: DOIT के पिछले पांच साल के सभी टेंडर्स की जांच कर एसीबी करे रिपोर्ट पेश-HC

Jaipur News: डीओआईटी के तत्कालीन अधिकारी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज हुआ. मामले में एसीबी की ओर से पेश एफआईआर को विशेष न्यायालय की ओर से मंजूर करने के मामले में एसीबी डीजी रवि मेहरडा हाईकोर्ट में पेश हुए.

Jaipur News: DOIT के पिछले पांच साल के सभी टेंडर्स की जांच कर एसीबी करे रिपोर्ट पेश-HC

Jaipur News: डीओआईटी के तत्कालीन अधिकारी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसीबी की ओर से पेश एफआईआर को विशेष न्यायालय की ओर से मंजूर करने के मामले में एसीबी डीजी रवि मेहरडा हाईकोर्ट में पेश हुए. अदालत ने मामले में टिप्पणी करते हुए कहा कि आप यह क्यों नहीं देखते की डीओआईटी सबसे अधिक भ्रष्टाचार वाला विभाग है. वहां तो इतना भ्रष्टाचार है कि लोगों के पास घरों में सोना रखने की जगह नहीं बची है, इसलिए वे ऑफिस में सोना रखते हैं.

इसके साथ ही अदालत ने मौखिक रूप से एसीबी को कहा कि वह विभाग के बीते पांच साल के सभी टेंडर्स की जांच करे और चार सप्ताह में रिपोर्ट पेश करे. जस्टिस अशोक कुमार जैन ने यह आदेश एफआईआर स्वीकार करने के एसीबी कोर्ट के आदेश के खिलाफ पेश टीएन शर्मा की रिवीजन पर सुनवाई करते हुए दिए.

अदालती आदेश की पालना में एसीबी डीजी रवि मेहरडा अदालत में हाजिर हुए. अदालत ने उनसे पूछा कि आपके विभाग ने मामले में एफआईआर कैसे लगा दी, लेकिन डीजी ने कोई जवाब नहीं दिया. जिस पर अदालत ने उनसे कहा कि सही दिशा में तो यह होती कि आप टेंडर्स की जांच करते कि किसे कितना पैसा मिला व किसे टेंडर्स मिला. वहीं याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि एसीबी ने गलत तौर पर एफआईआर लगाई है, डीओआईटी में बहुत भ्रष्टाचार है.

अदालत ने एसीबी डीजी को मौखिक रूप से कहा कि वे विभाग के पिछले पांच साल के सभी टेंडर्स की जांच करें और इसकी रिपोर्ट कोर्ट चार सप्ताह में पेश करें. एसीबी डीजी ने अदालत से कहा टेंडर्स की संख्या अधिक होने के कारण जांच पूरी करने के लिए अधिक समय दिया जाए, लेकिन अदालत ने इससे मना करते हुए कहा कि जांच शुरू होने के बाद यदि समय कम रहा तो उसे बाद में देखेंगे. याचिका में वर्ष 2019 में डीओआईटी विभाग के तत्कालीन उपनिदेशक कुलदीप यादव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसीबी की ओर से एफआर लगाने को चुनौती दी गई है.

Churu News: चूरू आबकारी कार्यालय में 8.50 करोड़ रुपये का गबन! जानें पूरा मामला

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news