Jaipur news: बारिश छोड़ गई बर्बादी के निशान ! 4 साल बाद फिर दिखा गणेशपुरी में तबाही का मंजर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2385924

Jaipur news: बारिश छोड़ गई बर्बादी के निशान ! 4 साल बाद फिर दिखा गणेशपुरी में तबाही का मंजर

Jaipur news: राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक बार फिर मूसलाधार बारिश मुसीबत की वजह बन गई है. लगातार हो रही भारी बारिश के चलते गणेशपुरी में पानी के साथ बहकर आई मिट्टी कॉलोनी की सड़कों से लेकर मकानों के अंदर तक जमा हो गई है, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: चार साल बाद फिर गुरुवार को राजधानी में हुई तेज बारिश के बाद दिल्ली रोड स्थित गणेशपुरी में तबाही का मंजर देखने को मिला. इस बस्ती में पानी के साथ आफत की मिट्टी बहकर आई. गणेशपुरी में बारिश के साथ बहकर आई मिट्टी कॉलोनी की सड़कों से लेकर मकानों के अंदर तक जमा हो गई है. गणेशपुरी बस्ती में कई वाहन जमींदोज हो गए. इससे सैंकड़ों की संख्या में वहां रहने वाले लोगों को नजदीक ही सामुदायिक केंद्र में रात गुजारनी पड़ी.

गणेशपुरी कॉलोनी में मिट्टी सड़कों से लेकर मकानों में जमा
स्थानीय लोगों ने बताया कि लगातार हो रही बारिश से टीला पानी सोखता रहा, लेकिन बुधवार शाम को हुई मूसलाधार बारिश की वजह से मिट्टी के टीले में कटाव हो गया. पानी के तेज बहाव में मिट्‌टी के टीले का बड़ा हिस्सा ढह गया और बस्ती में स्थित कच्चे पक्के मकानों में बहकर आ गया, जिससे घरों में मिट्‌टी जम गई. लोग घरों से मिट्टी हटाने का काम खुद के स्तर पर कर रहे हैं.

निगम प्रशासन ने संसाधन लगाकर मिट्टी हटाने का काम किया शुरू
वहीं, निगम प्रशासन ने जेसीबी लगाकर पहाड़ों से आ रहे पानी के निकासी के लिए रास्ता बनाया है, जिससे पहाड़ों से आने वाला पानी कॉलोनी में ना जाकर सीधे नाले में जाए, क्योंकि अभी जो पानी पहाड़ों से बहकर आ रहा है उसके साथ मिट्टी भी आ रही है और ये मिट्टी लोगों के लिए आफत बन रही है. इलाके की ज्यादातर आबादी निम्न मध्यमवर्गीय है. बारिश के साथ बहकर आई मिट्टी के ढेर से कई लोगों के घरों के मुख्य दरवाजे जाम हो गए हैं. ऐसे में न तो घर का दरवाजा ठीक से बंद होता है और न खुल पाता है. बारिश के बाद इस इलाके में मिट्टी हटाने का काम लगातार जारी है.

ये भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में ''माननीय'' को आया गुस्सा, कहा- मनमर्जी करनी है तो..

Trending news