नए साल पर हवाई सफर का किराया दोगुना, गोवा, मुम्बई, पुणे और बैंकॉक जा रहे शहर के लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1507726

नए साल पर हवाई सफर का किराया दोगुना, गोवा, मुम्बई, पुणे और बैंकॉक जा रहे शहर के लोग

Jaipur News: नए साल पर छुट्टियों मनाने के लिए शहरवासियों का प्लान बन चुका है. लेकिन हवाईसफर से यात्रा का किराया दोगुना से अधिक होने के साथ ही उड़ानों की सीटें भी फुल हो चुकी हैं. 

 

नए साल पर हवाई सफर का किराया दोगुना, गोवा, मुम्बई, पुणे और बैंकॉक जा रहे शहर के लोग

Jaipur: क्रिसमस के बाद नए साल और सर्दियों की छुट्टियों में सैर सपाटे के लिए शहरवासियों का प्लान बन चुका है. ऐसे में जयपुर से ​विभिन्न जगहों पर जाने के लिए हवाईसफर के तहत यात्रा के लिए उड़ानों का किराया दोगुना से अधिक होने के साथ ही उड़ानों की सीटें भी फुल हो चुकी हैं. जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इन दिनों यात्रीभार काफी बढ़ा हुआ है. सर्दियों में बड़ी संख्या में शादियां होने के चलते पहले से ही उड़ानें पूरी यात्री क्षमता के साथ संचालित हो रही थी. अब आगामी दस दिनों के लिए उड़ानों में सीटें उपलब्ध नहीं है.

यह शहर आ रहे लोगों को सबसे ज्यादा रास

जयपुर से शहरवासी ज्यादातर गोवा, मुम्बई, पुणे, बैंकॉक आदि शहरों के लिए रुख करना पसंद कर रहे हैं. जयपुर से जैसलमेर जाने वाली उड़ान में किराया तीन गुना से भी ज्यादा बढ़ गया है. इंडिगो एयरलाइन में किराया 21806 रुपए, मुम्बई के लिए किराया 6896 से लेकर 14981 रुपए, पुणे के लिए इंडिगो एयरलाइन में 17606 रुपए, एयर एशिया एयरलाइन में किराया 16557 रुपए तक पहुंच गया है. इससे पहले यह किराया 30 से 40 फीसदी कम था.

इसी तरह चेन्नई के लिए किराया 16949 रुपए, 30 दिसंबर को उदयपुर के लिए किराया 15664 रुपए, स्पाइसजेट का 12960 रुपए, जैसलमेर के लिए किराया 11804 रुपए, देहरादून के लिए किराया 9941 रुपए, गुवाहाटी के लिए किराया 12176 रुपए है. जयपुर से इन दिनों यात्रीभार 16 हजार से अधिक होने के साथ ही उड़ानों का संचालन 60 तक पहुंच गया है.

मुंबई के लिए 12 उड़ानें फिर भी किराया आसमान पर

महानगर मुम्बई के लिए जयपुर से रोजाना एक दर्जन उड़ान उपलब्ध होने के बावजूद किराया बढ़ा हुआ है. जयपुर से रोजाना 12 उड़ान मुंबई के लिए संचालित होती हैं. हालांकि गोवा और जैसलमेर के लिए जयपुर से मात्र एक-एक उड़ान ही संचालित होती हैं, इस वजह से ये एयरलाइंस मनमर्जी का किराया वसूल कर रही हैं.

कोविड प्रॉटोकोल का करें पालन

इधर चीन में कोरोना वायरस तेजी से फैलने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक थाईलैंड, बैंकॉक से आने वाले हर यात्री के लिए आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव होना आवश्यक है. एयरपोर्ट पर की जा रही जांचों का खर्च नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से वहन किया जाएगा. वहीं कोविड प्रॉटोकोल के नियमों के मुताबिक हर अंतरराष्ट्रीय यात्री वैक्सीनेटेड होना चाहिए.

 

Trending news