Jaipur News:मुहाना मंडी में नींबू की बढ़ी आवक,थोक भाव से तीन गुना खुदरा भाव में आई उछाल
Advertisement

Jaipur News:मुहाना मंडी में नींबू की बढ़ी आवक,थोक भाव से तीन गुना खुदरा भाव में आई उछाल

Jaipur News:राजस्थान के मुहाना मंडी में नींबू की आवक बढ़ने से थोक भाव 60 से 70 रू किलो में बेचे जा रहे है.नींबू की आवक बढने से इस बार मंडी में नींबू महंगा नहीं होने के आसार बताए जा रहे है.

Jaipur news

Jaipur News:राजस्थान के मुहाना मंडी में नींबू की आवक बढ़ने से थोक भाव 60 से 70 रू किलो में बेचे जा रहे है.नींबू की आवक बढने से इस बार मंडी में नींबू महंगा नहीं होने के आसार बताए जा रहे है.रोजना मंडी में 20 टन नींबू की 5 गाडिया मुहाना मंडी पहुंच रही है. 

महाराष्ट्र,चेन्नई और आंध्र प्रदेश के गडरू से नींबू मुहाना मंडी पहुंच रहे है.इस बार नींबू की पैदावर अच्छी होने से 20 टन से ज्यादा माल जयपुर की मुहाना मंडी में पहुंच रहा है.क्योंकि गर्मियों में नींबू की मांग ज्यादा होने से इस बार मंडी में नींबू की आवक भी बढी है.

थोक भाव से तीन गुना खुदरा भाव में बेचे जा रहे
नींबू की आवक महाराष्ट्र,चेन्नई और आंध्र प्रदेश के गडरू से नींबू की अच्छी पैदावार होने से जयपुर की मुहाना मंडी में नींबू की आवक बढ़ रही है.मुहाना मंडी में थोक भाव 60 से 70 रूपये किलो भाव में बेच रहे तो वहीं कम नींबू की आवक बताकर ग्राहकों से खुदरा भाव बाजार में 150 से 160 रूपये में नींबू बेचे जा रहे है.

महाराष्ट्र से नींबू पीले रंग का आता तो वहीं चेन्नई से नींबू थोडा ग्रीन रंग में आ रहा है दोनो ही रंग के नींबू में रस भी अच्छा होता है.जयपुर मुहाना मंडी से महाराष्ट्र और चेन्नई मंडी में थोक भाव 10 से 15 रू कम होता मिलता है.ऐसे में इन राज्यों की तुलना में मुहाना मंडी में थोक भाव 10 से 15 रूपये ज्यादा में बेचे जा रहे है.

सब्जियों के थोक भाव

जयपुर की मंहाना मंडी में गर्मी आने से सब्जियों के भाव में कमी देखी जा रही है.थोक भाव में सब्जियां मिर्ची 10 से 15 रू किलो,लोकी 10 से 12 रू,टमाटर 20 से 22 रू, खीरा चायना 15 से 20 रू वहीं खीरा देशी 15 रू किलो, बैंगन 10 से 15 रू, भिण्डी 30 से 35 रू किलो, पत्ता गोभी 12 से 15 रू और फूल गोभी 15 से 20 रू में थोक भाव में बेची जा रही है.वहीं बाजार में खुदरा भाव में तीना गुना भाव में बेची जाती है.

यह भी पढ़ें:Jaipur News:5 साल में 34 खत,फिर भी जलाशयों के लिए जमीन आवंटित नहीं

Trending news