Jaipur News:5 साल में 34 खत,फिर भी जलाशयों के लिए जमीन आवंटित नहीं
Advertisement

Jaipur News:5 साल में 34 खत,फिर भी जलाशयों के लिए जमीन आवंटित नहीं

Jaipur News: जयपुर विकास प्राधिकरण जनहित के मामलों को भी गंभीरता से नहीं ले रहा है.बीसलपुर पृथ्वीराज नगर पेयजल परियोजना में जेडीए ने ऐसा रोडा अटका रखा है,जिसकी वजह से जलदाय विभाग के जलाशयों का निर्माण नहीं हो पा रहा.

Jaipur News

Jaipur News: जयपुर विकास प्राधिकरण जनहित के मामलों को भी गंभीरता से नहीं ले रहा है.बीसलपुर पृथ्वीराज नगर पेयजल परियोजना में जेडीए ने ऐसा रोडा अटका रखा है,जिसकी वजह से जलदाय विभाग के जलाशयों का निर्माण नहीं हो पा रहा,इस कारण 5 लाख से ज्यादा आबादी तक पेयजल का संकट मंडरा रहा है.

4 विधानसभा क्षेत्रों पर भारी

जयपुर विकास प्राधिकरण कब सुनेगा पीएचईडी की....कब पृथ्वीराज नगर पेयजल परियोजना के दूसरे चरण में मिलेगी राहत...आखिरकार जलाशयों की जमीन आवंटित करने में देरी क्यों..? जयपुर में बीसलपुर पृथ्वीराज नगर पेयजल परियोजना के दूसरे चरण में जेडीए का 5 साल से रोडा अटका हुआ है.

जलदाय विभाग ने जेडीए को जलाशयों की जमीन आवंटित करने के लिए 34 खत लिख दिए,लेकिन आज तक पीएचईडी को जमीन आवंटित नहीं हुआ,जिसका खामियाजा झोटवाड़ा,सांगानेर,बगरू और विधाधर नगर की 5 लाख 25 हजार आबादी को उठाना पड रहा है,क्योंकि जलाशय नहीं बनने से इस प्रोजेक्ट में लगातार देरी हो रही,जिस कारण समय से पीने का पानी लाखों घरों तक नहीं पहुंच पा रहा.

जेडीए सचिव को चिट्ठी पर चिट्ठी

जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता अमिताभ शर्मा ने जेडीए सचिव हेमपुष्पा शर्मा को इस संबंध में पत्र लिखा है.जेडीए सचिव को चिट्ठी में 10 जलाशयों के जमीन आवंटन करने का अनुरोध किया.जिसमें सांगानेर विधानसभा के मुहाना,खुशी एनक्लेव,झोटवाड़ा के अशोक विहार,बुटाली ढाणी,कनकपुरा,विद्याधर नगर के लोहा मंडी,पवनपुरी वेस्ट,बगरू के जगत श्रवणपुरा,जगन्नाथपुरा में जलाशयों का निर्माण होना है.जिसमें एक हजार से 2250 केएल कैपेसिटी के जलाशयों का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है.

पेयजल संकट से कब मिलेगी निजात

इस प्रोजेक्ट के लिए 747 करोड की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति भी मिल चुकी है.इस योजना के तहत 19 उच्च जलाशय और 9 स्वच्छ जलाशयों का निर्माण का निर्माण होना है.ऐसे में जब तक जयपुर विकास प्राधिकरण जलाशयों के लिए जमीन आवंटित नहीं करेगा,तब तक सांगानेर,विद्याधर नगर,झोटवाड़ा और बगरू विधानसभा क्षेत्र में पेयजल संकट खत्म नहीं होगा.

यह भी पढ़ें:उदयपुर के इस मंदिर से शाहजहां को मिला था ताजमहल को बनाने का आइडिया!

 

Trending news