Jaipur news: सनातन संस्कृति की रक्षा हेतु बजरंग दल की शौर्य जागरण यात्रा, 16 सितंबर से 24 सितंबर तक होगा आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1862174

Jaipur news: सनातन संस्कृति की रक्षा हेतु बजरंग दल की शौर्य जागरण यात्रा, 16 सितंबर से 24 सितंबर तक होगा आयोजन

Jaipur news: देश में सनातन संस्कृति पर हमलों, धर्मांतरण, लव जिहाद सहित कई मामलों को विश्व हिन्दू परिषद ने शौर्य जागरण यात्राएं शुरू करने का आह्वान किया. यह रथ यात्रा 16 सितंबर को सालासर बालाजी से रवाना होगी

 

Jaipur news: सनातन संस्कृति की रक्षा हेतु बजरंग दल की शौर्य जागरण यात्रा, 16 सितंबर से 24 सितंबर तक होगा आयोजन

Jaipur news: देश में सनातन संस्कृति पर हमलों, धर्मांतरण, लव जिहाद सहित कई मामलों को विश्व हिन्दू परिषद ने शौर्य जागरण यात्राएं शुरू करने का आह्वान किया. इस कड़ी में राजस्थान में बजरंग दल शौर्य जागरण यात्रा निकलने जा रहा है. यह रथ यात्रा 16 सितंबर को सालासर बालाजी से रवाना होगी. प्रदेश के सभी जिलों को कवर करते हुए 24 सितंबर को जयपुर पहुंचेगी. जयपुर में यात्रा के समापन सभा आयोजित की जाएगी.

सनातन संस्कृति की रक्षा 
बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक राकेश कुमार ने कहा हिन्दू समाज की समस्याओं के सामने बजरंग दल हमेशा ढाल बनकर खड़ा हुआ है. उसी प्रकार हिंदू समाज के सोए हुए शौर्य को जगाने के लिए और हिंदू समाज में एक संबल पैदा करने के लिए 16 सितंबर से 24 सितंबर तक शौर्य जागरण यात्रा निकाली जा रही है. इसके तहत प्रदेश में सालासर बालाजी से 16 सितंबर को यह शौर्य जागरण यात्रा प्रारंभ होकर अन्य जिलों के केंद्रों से होती हुई तहसीलों तक जाएगी. इस यात्रा का समापन 24 सितंबर जयपुर शहर में बड़ी सभा के जरिये होगा . राकेश ने कहा कि प्रदेश में षड्यंत्र पूर्वक हिन्दू समाज पर प्रहार किया जा रहा है ,इसे रोकने के लिए आवश्यक है कि हिन्दू समाज को संगठित शक्ति बनकर इन विघटनकारी समस्याओं से निपटें.

रायपुर में में हुआ था निर्णय
इन शौर्य जागरण यात्राओं को निकालने का निर्णय 25 जून को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में विश्व हिंदू परिषद की राष्ट्रीय बैठक में लिया गया था. इस बैठक में 24 जून को देशभर के 44 प्रांतों के 237 पदाधिकारियों की उपस्थिति हुए थे.बैठक में हिंदू परिवार व्यवस्था प्रहार हो रहा है. लव जिहाद और धर्मांतरण की घटनाएं बढ़ रही हैं. पर चिंता जताई गई थी, इसके साथ निर्णय लिया गया था कि विश्व हिन्दू परिषद और इससे निपटने के लिए बजरंग दल भर में ब्लॉक स्तर पर यात्रा निकालेगी और देशभर के युवाओं को वीएचपी से जोड़ा जाएगा.

यह भी पढे़- Janmashtami 2023: चित्तौड़गढ़ के आसमान में दिखी कृष्णलीला, एक हजार ड्रोन ने बनाई कलाकृतियां

 

Trending news