जयपुर मेट्रो के टाइम टेबल में बदलाव, सुबह 5:20 बजे से चलेगी पहली ट्रेन,फेरे भी बढ़े
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1539985

जयपुर मेट्रो के टाइम टेबल में बदलाव, सुबह 5:20 बजे से चलेगी पहली ट्रेन,फेरे भी बढ़े

Jaipur News: जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने अपने टाइम टेबल में किया है. अब मानसरोवर और बड़ी चौपड़ के मेट्रो स्टेशनों से अब ट्रेन सुबह 1 घंटे पहले और रात में 1 घंटा देरी तक चलेगी. यह बदलाव रविवार से 20 मार्च तक किया है. 

 

जयपुर मेट्रो के टाइम टेबल में बदलाव, सुबह 5:20 बजे से चलेगी पहली ट्रेन,फेरे भी बढ़े

Jaipur: जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ( Jaipur Metro Rail Corporation ) ने अपने समय में बदलाव कर दिया है. जानकारी के अनुसार मानसरोवर और बड़ी चौपड़ के मेट्रो स्टेशनों से अब ट्रेन सुबह 1 घंटे पहले और रात में 1 घंटा देरी तक चलेगी. यह बदलाव रविवार से 20 मार्च तक किया है. जेएमआरसी ( JMRC ) के इस फैसले से अब मेट्रो के रोजाना 178 के बजाय 190 फेरे लगेंगे.

ये भी पढ़ें-Video: हाथ जोड़ो यात्रा कार्यक्रम के बाद प्रतापगढ़ विधायक के आवास पर हुआ अश्लील डांस

 JMRC के एमडी पी. रमेश ने जानकारी दी कि दोनों स्टेशनों से सुबह की पहली ट्रेन अब तड़के 6:20 के जगह 5:20 बजे से चलेगी. वहीं रात में आखिरी ट्रेन 9:20 के बजाय 10:20 पर चलेगी. जानकारी के अनुसार फेरे बढ़ाने के पीछे आने वाले दिनों में कई प्रतियोगी परीक्षाएं होने से उनमें आने वाले विद्यार्थियों की सुविधा और गर्मियों का सीजन शुरू होने की स्थिति को देख कर ये बदलाव किया है.

ये भी पढ़ें- जोधपुर से आई ऑडिट टीम के 3 सदस्यों को ACB ने 7 लाख 74 हजार रुपयों के साथ पकड़ा

10 मिनट में चलती है 1 ट्रेन

जयपुर में मेट्रो ट्रेन हर 10 मिनट बाद संचालन होता है. जानकारी के अनुसार मानसरोवर से चलने वाली ट्रेन 35 मिनट के अंदर लास्ट स्टेशन बड़ी चौपड़ पर यात्रियों को छोड़ती है. इस बीच में 9 स्टेशनों पर 1-1 मिनट का स्टॉपेज देती है. जयपुर मेट्रो के रूट के विस्तार के लिए  JMRC ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन  ( Delhi Metro ) से एमओयू भी किया है. DMRC को फेज 1-डी मानसरोवर से 200 फीट अजमेर रोड बाइपास और फेज 1-सी बड़ी चौपड़ से ट्रांसपोर्ट नगर के निर्माण कार्यों के लिए जनरल कंसलटेंट नियुक्त किया गया है. जानकारी के अनुसार मेट्रो के फेज -1 और फेज 1-बी का निर्माण भी डीएमआरसी की मॉनिटरिंग में करवाया गया था.

Trending news