वेतन विसंगतियों को दूर करने और खेमराज कमेटी की रिपोर्ट जारी करने को लेकर प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1497044

वेतन विसंगतियों को दूर करने और खेमराज कमेटी की रिपोर्ट जारी करने को लेकर प्रदर्शन

Jaipur: वेतन विसंगतियों को दूर करने के लिए गठित सामंत कमेटी और खेमराज कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने सहित अन्य मांगों को लेकर आज जयपुर कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया गया. 

वेतन विसंगतियों को दूर करने और खेमराज कमेटी की रिपोर्ट जारी करने को लेकर प्रदर्शन

Jaipur: वेतन विसंगतियों को दूर करने के लिए गठित सामंत कमेटी और खेमराज कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने सहित अन्य मांगों को लेकर आज जयपुर कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया गया. अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) के आव्हान पर राज्य कर्मचारी प्रदेश भर में जिला मुख्यालयों पर जिला अध्यक्षों के नेतृत्व में धरने-प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपे. 

यह भी पढ़ें - बेटे की मौत से आहत पूरे परिवार ने की खुदकुशी, मासूम की लाश को लेकर कुंए में कूदे

महासंघ (एकीकृत) के प्रदेशाध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया राज्य सरकार ने अपने 4 साल के कार्यकाल में वेतन विसंगतियों को दूर करने के नाम पर केवल कमेटी गठित की है. उन्होंने बताया कि पूर्व सरकार ने वेतन विसंगतियों को दूर करने के लिए सामंत कमेटी का गठन किया था. जिसने सभी संगठनों की सुनवाई करने के बाद अपनी रिपोर्ट 5 अगस्त 2019 को राज्य सरकार को सौंप दी थी. लेकिन कांग्रेस सरकार ने रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के बजाए कर्मचारियों को गुमराह करते हुए एक और कमेटी खेमराज चौधरी की अध्यक्षता में गठित कर दी और इस कमेटी का कार्यकाल बढ़ाते हुए अपने 4 साल के समय को संगठनों से वार्ताओ में निकाल दिया. अब 31 दिसंबर 2022 को कमेटी का कार्यकाल पूरा हो रहा है. 

यह भी पढ़ें -  घर का गेट खोल बच्चे को उठा ले गए बदमाश, CCTV से पहचाना तो उड़े सब के होश

महासंघ (एकीकृत) कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर अब आर-पार की लड़ाई के मूड में है. राठौड़ ने कहा कि यदि सरकार ने रिपोर्ट को प्रकाशित नहीं किया और कर्मचारियों की लंबित मांगों की अनदेखी की तो आने वाले समय में सरकार को कर्मचारियों के एक बड़े आंदोलन का सामना करना पड़ेगा. जिसके लिए सरकार खुद जिम्मेदार होगी. राठौड़ ने बताया कि आज पूरे प्रदेश में सभी जिला कलेक्ट्रेट पर कर्मचारियों के धरने प्रदर्शन किए गए और लंबित मांगों पर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम का दिए गए. 

यह भी पढ़ें - भारत जोड़ो यात्रा में कोरोना को लेकर मंत्रालय की चिट्ठी पर विधायक ने बोल दी बड़ी बात

राठौर ने बताया अगर राज्य सरकार ने जल्द ही कर्मचारियों के हित में फैसले नहीं लिए तो 4 जनवरी से महासंघ द्वारा सभी संभाग स्तर पर धरने प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे उसके बाद भी अगर सरकार नहीं मानी तो फरवरी महीना में जयपुर में एक बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी.

Reporter- Anup Sharma

यह भी पढ़ें - कांग्रेस नेताओं से राहुल गांधी के गले मिलने पर सतीश पूनिया के इस बड़े बयान से हलचल

Trending news