Rajasthan News:केंद्रीय बजट को लेकर राज्यों के वित्त मंत्रियों की बैठक, दीया कुमारी ने राजस्थान की मांगों पर की चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2303444

Rajasthan News:केंद्रीय बजट को लेकर राज्यों के वित्त मंत्रियों की बैठक, दीया कुमारी ने राजस्थान की मांगों पर की चर्चा

Rajasthan News:दिल्ली के भारत मंडपम में केंद्रीय बजट पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन की अध्यक्षता में दिल्ली में बैठक हुई.दिल्ली में केंद्रीय बजट बैठक में देश के राज्यों के वित्त मंत्री शामिल हुए.

Rajasthan News

Rajasthan News:दिल्ली के भारत मंडपम में केंद्रीय बजट पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन की अध्यक्षता में दिल्ली में बैठक हुई.दिल्ली में केंद्रीय बजट बैठक में देश के राज्यों के वित्त मंत्री शामिल हुए, जिसमें राजस्थान की ओर से उप मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दीया कुमारी भी शामिल हुई.

बजट की मांग रखी
दीया कुमारी के साथ वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अखिल अरोडा और सचिव देबाशीश पृष्ठी भी बैठक में शामिल हुए.उप मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दीया कुमारी ने बताया कि केंद्रीय बजट बैठक में राजस्थान की मांगों पर चर्चा कर राजस्थान राज्य के लिए ज्यादा से ज्यादा योजनाओं के लिए बजट की मांग रखी.

डबल इंजन की सरकार 
राजस्थान के बजट में मुख्य तौर पर ईआरसीपी,जल जीवन मिशन,नये हाइवे और रेलवे लाइन को लेकर बजट की मांग रखी गई.पिछले 5 साल प्रदेश में कांग्रेस सरकार के दौरान राज्य को विकास से वंचित रखा गया.अब राजस्थान में डबल इंजन की सरकार है. प्रदेश के विकास में कोई कोर कसर नहीं रखी जाएगी.

विकास में कोई कोर कसर नहीं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राजस्थान वासियों की अपेक्षा के अनुरूप विकास कार्य होंगे.ईआरसीपी,जल जीवन मिशन,नये हाइवे, रेलवे लाइन,इंडस्ट्रीज,पर्यटन उधोग समेत युवाओं के लिए रोजगार बढाने पर काम किया जाएगा.आने वाले समय में राजस्थान की तस्वीर बदली बदली नजर आएगी.

यह भी पढे़ं:चूरू में मिली हार को लेकर राजेन्द्र राठौड़ का बड़ा बयान,कहा-हार के लिए मैं जिम्मेदार.

यह भी पढ़ें:लिव इन में रहने से किया मना तो छीनी मुस्कान की जान, गंडासे से किया शरीर के टुकड़े

Trending news