जयपुर: वीर हनुमान मंदिर के रोप-वे को शुरू करने का मामला,विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1789394

जयपुर: वीर हनुमान मंदिर के रोप-वे को शुरू करने का मामला,विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कही ये बात

जयपुर न्यूज: वीर हनुमान मंदिर के रोप-वे को शुरू करने के मामले में सियासत होती नजर आ रही है. BJP प्रवक्ता रामलाल शर्मा का कहना है कि राज्य सरकार अपना काम पूरा करे केंद्र सरकार से  NOC मिल जाएगी.

जयपुर: वीर हनुमान मंदिर के रोप-वे को शुरू करने का मामला,विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कही ये बात

जयपुर: जयपुर जिले के चौमूं उपखंड में विश्व विख्यात वीर हनुमान मंदिर पर लगे रोप-वे संचालन पर पिछले 4 साल से सियासत होती आ रही है. सरकारी महकमे भी चिट्ठी चिट्ठी जवाब जवाब खेल रहे हैं. तो वहीं रोप वे की फाइल सरकार और कलेक्टर के बीच पिछले 4 साल से घूम रही है.राजनेता अपनी सियासत को चमकाने में कसर नहीं छोड़ रहे. एक दूसरे पर रोप वे पर अड़ंगा लगाने के आरोप लगाए जा रहे है.

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने दिया जवाब

इधर चौमूं विधायक रामलाल शर्मा हर बार विधानसभा में रुपए संचालन का मामला उठाते हैं लेकिन ढाक के तीन पात वाली कहावत ही चरितार्थ होती नजर आती है. गुरुवार को भी विधायक रामलाल शर्मा ने विधानसभा में रोप वे के संचालन का मामला उठाया. तो विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने इसका जवाब देते हुए कहा कि जब तक केंद्र सरकार से एनओसी नहीं आती है तब तक रोप वे का संचालन नहीं किया जा सकता है.

वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

विधानसभा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी बीजेपी पर सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया. लोग चटकारे लगाते नजर आए कि प्रदेश के 24 सांसद केंद्र सरकार में हैं. तो फिर भी एनओसी क्यों नहीं मिल पा रही. इस पर पलटवार करते हुए बीजेपी प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा रोप वे संचालन की फाइल डायवर्जन के लिए सरकार ने अभी तक वन विभाग को भेजी ही नहीं.
 
प्रदेश की सरकार अपना काम पूरा करके फाइल वन विभाग को भिजवाए. केंद्र सरकार की एनओसी लाना हमारा काम है. लेकिन फाइल कलेक्टर और सरकार के बीच ही घूम रही है. रामलाल शर्मा ने कहा कि जिस भूमि पर रूप से का संचालन किया जा रहा है वह भूमि मंदिरमाफी की है.लेकिन सरकार वन विभाग के गजट के आधार पर उस भूमि को वन विभाग की बता रही है. उन्होंने कहा सरकार कम से कम वन विभाग को यह फाइल पूरा करके भेजें तो जाकर NOC मिले. सरकार ने अभी तक यह फाइल वन विभाग को भेजी ही नहीं.

यह भी पढ़ेंः  जयपुर - पुष्य नक्षत्र में हुआ मोती डूंगरी के गणेश जी का पंचामृत अभिषेक, स्नान के बाद फूल बंगले में किया विराजमान

यह भी पढ़ेंः Dholpur News:नशे में धुत ट्रक चालक ने सड़क पर मचाया उत्पात, पहले कचरा वाहन को ठोका फिर सांड को मार दी टक्कर

Trending news