Jaipur News: चिकित्सा मंत्री ने किया निर्माणाधीन आईपीडी टावर का निरीक्षण, कहा- अगस्त 2025 तक होगा चालू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2288416

Jaipur News: चिकित्सा मंत्री ने किया निर्माणाधीन आईपीडी टावर का निरीक्षण, कहा- अगस्त 2025 तक होगा चालू

Jaipur News: चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने आईपीडी टावर का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां वाहनों की पार्किंग की समस्या रहेगी. इसके लिए 600 वाहनों की पार्किंग की और व्यवस्था की जाएगी. इसके लिए मंगलवार को जेडीए के अधिकारियों के साथ बैठक होगी. 

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: प्रदेश में आमजन को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने की दृष्टि से प्लानिंग में रही कमियों एवं वित्तीय बाधाओं को दूर कर सवाई मानसिंह अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन आईपीडी टावर का काम अगस्त, 2025 तक पूरा किया जाएगा. आईपीडी टावर के परिसर में ही करीब 600 वाहनों के लिए भूमिगत पार्किंग भी विकसित की जाएगी. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने निर्माणाधीन टावर के निरीक्षण के अवसर पर यह जानकारी दी. चिकित्सा मंत्री ने कहा कि टावर के ढांचे का काफी काम हो जाने के कारण इसकी मंजिलों में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा. यह टावर 24 मंजिला ही बनाया जाएगा, लेकिन इस टावर को मरीजों एवं उनके परिजनों के लिए अधिक उपयोगी बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे. 

आईपीडी परिसर विकसित होगी पार्किंग
खींवसर ने कहा कि आईपीडी टावर की योजना बनाते समय केवल 190 वाहनों की ही पार्किंग निर्धारित की गई थी, लेकिन मरीजों के भार को देखते हुए यह काफी कम है. अब आईपीडी परिसर में ही करीब 600 वाहनों के लिए भूमिगत पार्किंग बनाई जाएगी. इसका काम टावर के काम के साथ ही पूरा किया जाना प्रस्तावित है. साथ ही टॉवर के पास सड़कों की चौड़ाई बढ़ाने का प्रयास भी किया जाएगा, ताकि मरीजों के लिए आवागमन सुगम हो. 

जल्द उपलब्ध कराया जाएगा बजट
चिकित्सा मंत्री ने बताया कि आईपीडी टॉवर के निर्माण में आ रही वित्तीय बाधाओं को मंगलवार को आयोजित एम्पावर्ड कमेटी की बैठक में दूर कर जल्द बजट उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि टावर के काम को गति दी जाए. साथ ही गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखते हुए इसे पेशेंट फ्रेंडली बनाया जाए. मरीजों की सुविधा को केंद्र में रखकर इसका निर्माण कार्य हो. उन्होंने निर्माण कार्यों को चरणबद्ध रूप से पूरा करने के साथ ही नियमित मॉनिटरिंग के भी निर्देश दिए. 

खींवसर ने निर्माणाधीन टावर के सभी हिस्सों का गहन निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने इस अवसर मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना को और बेहतर बनाएगी. निरीक्षण के दौरान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह, चिकित्सा शिक्षा आयुक्त इकबाल खान, एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. दीपक माहेश्वरी, अधीक्षक डॉ. सुशील भाटी, आर्किटेक्ट अनूप भरतरिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे. 

रिपोर्टर- भरत राज चौधरी

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: जम्मू कश्मीर से जयपुर लाए गए चारों मृतकों के शव, घायल पवन सैनी की घर वापसी

Trending news