Jaipur News: आखिरकार मंत्री को समझ आई आमजन की समस्या, जब खुद फंसे ट्रैफिक जाम में
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2375078

Jaipur News: आखिरकार मंत्री को समझ आई आमजन की समस्या, जब खुद फंसे ट्रैफिक जाम में

Jaipur News: जयपुर के सिविल लाइन आवास से कलेक्ट्रेट ऑफिस के बीच 4.3 किलोमीटर के सफर में जब मंत्री जोगाराम पटेल की गाड़ी जाम में फंसी, तो उन्हे जनता का प्रतिदिन जाम के चक्रव्यूह में फंसने का दर्द समझ आया. 

Jaipur News

Rajasthan News: बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन की मॉनिटरिंग को लेकर हुई प्रभारी मंत्री जोगाराम पटेल की अध्यक्षता में आज हुई बैठक में जयपुर का ट्रैफिक सबसे हॉट विषय रहा. ये इसलिए भी रहा क्योंकि आज खुद मंत्री जोगाराम पटेल जब अपने घर से कलेक्ट्रेट के निकले तो कलेक्ट्रेट पहुंचते-पहुंचते उन्हे जाम का सामना करना पडा. कलेक्ट्रेट सर्किल पर भी काफी देर तक जाम में फंसे रहे. 

शहर के रेंगते ट्रैफिक सिस्टम पर की चर्चा
बैठक में जब वे पहुंचे तो उन्होंने एजेंडा पर चर्चा के बजाए सबसे पहले ट्रैफिक जाम की समस्या को रखा. सुबह 11 बजे प्रस्तावित बैठक करीब 11.30 बजे शुरू हुई. मंत्री ने बैठक शुरू होते ही वहां मौजूद पुलिस के अधिकारियों से ट्रैफिक जाम पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि इस तरह के जाम के कारण लोगों को एक घंटे पहले अपने घर से निकलना पड़ता होगा और इस समस्या से बैठक में मौजूद सभी अफसर भी सामना करते होंगे. जयपुर में सामान्य दिन और बारिश के दौरान इतना ट्रैफिक जाम होता है, इसके लिए हमे कुछ करना चाहिए. 

मंत्री ने कहा-ई-रिक्शा रजिस्ट्रेशन पर लगनी चाहिए रोक
पटेल ने जयपुर में बढ़ती ई-रिक्शा की संख्या के रजिस्ट्रेशन को भी कंट्रोल करने की बात कही. उन्होंने कहा कि अब तक 40 हजार के करीब हो चुका ई-रिक्शा का रजिस्ट्रेशन और अब इन पर लगाम लगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर इनका रजिस्ट्रेशन नहीं रोका गया, तो इनकी संख्या दिनों-दिन बढ़ती चली जाएगी. उन्होने जयपुर शहर के ड्रेनेज सिस्टम को लेकर भी नाराजगी जाहिर की. 

बजट घोषणाओं को धरातल पर उतारने में जुटी सरकार
मंत्री ने बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए बताया कि बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन और विभाग को लक्ष्य सरकार ने दिए है उन पर संतोषजनक प्रगति देखने को मिली है. बजट घोषणाओं को जल्द से जल्द धरातल पर उतारना राज्य सरकार की प्राथमिकता है. सभी विभागों द्वारा बजट घोषणाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति जा की जा रही है. साथ ही परिवर्तित बजट घोषणाओं के लिए भूमि चिन्हीकरण और आवंटन के कार्य को गति दी जा रही है. हालांकि, भूमि आवंटन में जेडीए की ओर से लेटलतीफी पर जोगाराम पटेल ने नाराजगी जताई.

बैठक में ये रहे मौजूद
बैठक में दूदू जिला प्रभारी सचिव आरती डोगरा, जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित, पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ, जयपुर ग्रेटर नगर निगम आयुक्त रुकमणी रियार, जयपुर हेरिटेज नगर निगम आयुक्त अभिषेक सुराणा, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रीति चन्द्रा, पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण शांतनु कुमार, अतिरिक्त जिला कलक्टर (दूदू) गोपाल परिहार, अतिरिक्त जिला कलक्टर (द्वितीय) नीलिमा तक्षक, अतिरिक्त जिला कलक्टर (उत्तर) अल्का विश्नोई, अतिरिक्त जिला कलक्टर (पूर्व) सुमन पंवार, अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय) राजकुमार कस्वां सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- महिला अपराधों पर लगेगी लगाम ! राजस्थान में खुलेंगे 12 नए महिला थाने, 360 पद सृजित

Trending news