Jaipur: मोदी की एक और गारंटी पूरी, BJP नेता बोले -'पेट्रोल-डीजल सस्ता कर डबल इंजन सरकार ने निभाया वादा'
Advertisement

Jaipur: मोदी की एक और गारंटी पूरी, BJP नेता बोले -'पेट्रोल-डीजल सस्ता कर डबल इंजन सरकार ने निभाया वादा'

Jaipur News: राजस्थान की भजन लाल सरकार की गुरुवार शाम हुई कैबिनेट में पेट्रोल डीजल पर दो दो प्रतिशत वैट कम करने की घोषणा की. साथ ही कर्मचारियों का डीए 4 प्रतिशत बढ़ाने सहित कई निर्णय लिए गए. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी सहित अन्य भाजपा नेताओं ने कहा, पेट्रोल डीजल सस्ता कर डबल इंजन सरकार ने अपना वादा निभाया. 

Rajasthan Government - ZEE Rajasthan

Jaipur News: राजस्थान में पेट्रोल डीजल पर वैट घटाने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार की एक और गारंटी पूरी हो गई. इस निर्णय के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी सहित अन्य भाजपा नेताओं ने कहा, पेट्रोल डीजल सस्ता कर डबल इंजन सरकार ने अपना वादा निभाया. जनता अब जनता राजस्थान की 25 में 25 सीटें जितवाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जाताएं. 

राजस्थान की भजन लाल सरकार की गुरुवार शाम हुई कैबिनेट में पेट्रोल डीजल पर दो दो प्रतिशत वैट कम करने की घोषणा की. साथ ही कर्मचारियों का डीए 4 प्रतिशत बढ़ाने सहित कई निर्णय लिए गए. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने अपने संकल्प पत्र में किया जनता से एक और वादा पूरा किया. मुख्यमंत्री भजन लाल एक के बाद एक जनहित में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा कर रहे हैं. ये निर्णय मोदी की गारंटी एवं भाजपा की डबल इंजन सरकार के साथ राजस्थान को अग्रणी बनाएंगे. 

यह भी पढे़ं- Petrol-Diesel Price in Rajasthan: राजस्थान में आज सुबह 6 बजे से मिल रहा सस्ता पेट्रोल-डीजल, जानें अपने जिले की कीमतें

जोशी ने कहा कि राज्य कर्मचारियों का 4% महंगाई भत्ता बढ़ाया है, इससे आठ लाख कर्मचारियों को और 4 लाख 40 हजार पेंशनर्स को लाभ मिलेगा. जोशी ने कहा जनहित के इन निर्णय पर मैं प्रदेश की जनता से आग्रह करता हूं कि 25 में से 25 लोकसभा सीटों पर भाजपा को जिताकर इस विकास के क्रम को अनवरत जारी रखें. जोशी ने कहा पूर्व की कांग्रेस सरकार ने 5 साल जनता को सिर्फ वादे और नारे ही दिए. इसके विपरीत प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने सत्ता में आते ही वो काम लिए जो कांग्रेस कई सालों में भी नही कर पाई.

राठौड़ ने भजनलाल सरकार के निर्णय को बताया ऐतिहासिक
पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने पेट्रोल-डीजल पर वेट घटाने का स्वागत किया. राठौड़ ने भजनलाल सरकार के निर्णय को ऐतिहासिक एवं स्वागत योग्य बताया. पेट्रोल डीजल सस्ता होने से आमजन को महंगाई से राहत मिलेगी.  इस जनहितैषी निर्णय के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा  सहित समस्त मंत्रिमंडल का हार्दिक आभार . कांग्रेस सरकार ने भी पेट्रोल व डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने का दावा किया था. कांग्रेस ने वादे से मुकरते हुए पेट्रोल व डीजल वैट की दरों में आधा दर्जन बार बढ़ोतरी की थी. इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में डबल इंजन की सरकार जनता को राहत दी. 

विजया राहटकर ने किया फैसले का स्वागत
भाजपा प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर ने प्रदेश की डबल इंजन सरकार के पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने प्रदेश की जनता से जो वादे किए थे, वो एक के बाद एक कर पूरे किए जा रहे है. फिर चाहे वो 450 रूपए में रसोई गैस सिलेंडर देना हो, पेपरलीक माफियाओं पर शिकंजा कसना हो, एंटी गैंगस्टर फोर्स का गठन करना हो, ईआरसीपी और यमुना जल समझौता हो, ये तमाम फैसले भजनलाल सरकार ने महज 3 माह के कार्यकाल में लिए है.

मंत्री अलका गुर्जर ने जमकर की तारीफ
भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर ने कहा कि सरकार ने मोदी की गारंटी को पूरा करते हुए प्रदेशवासियों को महंगाई से राहत दिलाने की दिशा में एक और ऐतिहासिक कदम उठाया है. पेट्रोल डीजल में वेट कम करने से प्रदेश की जनता को महंगाई से राहत मिलेगी वहीं दूसरी ओर माल भाड़े में कमी होगी. भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण पंचारिया ने कहा कि राजस्थान में सरकार पिछले 3 माह में लगातार एक के बाद एक गारंटियों को पूरा कर रही है. 

इन नेताओं ने फैसले को बताया जन हितैषी
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, प्रदेश महामंत्री दामोदर अग्रवाल, श्रवण सिंह बगडी और जितेंद्र गोठवाल ने भजनलाल सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल पर वेट कम करने के फैसले को जन हितैषी बताते हुए कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल पर रोड टैक्स के नाम पर सेस लगाकर कीमतों में  बेहताशा वृद्धि की थी. जबकि भजनलाल सरकार ने महज तीन माह में संकल्प पत्र को पूरा करने की दिशा में ऐतिहासिक कदम उठाया है.

Trending news