Rajasthan Crime: झांसा...अमेरिकी कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी,US एंबेसी ने एडीजी को दी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2218839

Rajasthan Crime: झांसा...अमेरिकी कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी,US एंबेसी ने एडीजी को दी जानकारी

Rajasthan Crime: अमेरिकी कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी का मामले सामने आया है. US एंबेसी ने एडीजी इस बारे में जानकारी दी है. मामले की जांच की जा रही है.

symbolic picture

Rajasthan Crime: राजधानी जयपुर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है. US एंबेसी ने एडीजी ह्यूमन राइट्स एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग को पत्र लिखा है. ADG स्मिता श्रीवास्तव को पत्र लिख कर ऑनलाइन जॉब स्कैम की जानकारी दी गई है. अलग-अलग देशों में अमेरिकी कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी की जा रही है.

अमेरिकी दूतावास को प्राप्त हुए एक पासपोर्ट के आधार पर मामले का खुलासा हुआ है.  पोलैंड में एक अमेरिकी कंपनी में नौकरी लगाने का झांसा देकर युवक को शिकार बनया गया है. राजस्थान सहित अन्य राज्यों के लोगों को भी शिकार बनाया जा रहा है. अमेरिकी दूतावास के एरिक सी मोलिटर्स ने पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी है.  इसके बाद गांधीनगर थाने में FIR दर्ज की गई.

हाल ही में हुई जॉब के नाम पर ठगी

बता दें कि कई बार जॉब के नाम पर ठगी की खबरें आती रहती है. हाल ही में पश्चिम रेलवे की विजिलेंस टीम ने एक फर्जी भर्ती रैकेट का पर्दाफाश किया. रेलवे में नौकरी के नाम पर 300 से ज्यादा अभ्यर्थियों से करीब 21 करोड़ रुपये की ठगी की गई है. 

पश्चिम रेलवे की विजिलेंस टीम ने सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर फर्जी भर्ती रैकेट का भंडाफोड़ किया है. 2 फरवरी, 2024 को टीम ने एक फर्जी रैकेट का भंडाफोड़ किया, जिसने 300 से अधिक उम्मीदवारों से लगभग 21 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी. टीम 3 महीने से इस फर्जी रैकेट का पीछा कर रही थी.

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी  सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, रेलवे में फर्जी भर्ती रैकेट के मास्टरमाइंड अपराधी हड़ताली प्रसाद रोहिदास को पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया गया था. एक बाहरी व्यक्ति और दो प्रॉक्सी उम्मीदवारों की मदद से Google Pay के माध्यम से अपराधी को 20,000/- रुपये ट्रांसफर किए गए. आगे की किस्त के भुगतान के लिए मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर श्री रोहिदास से मिलने की योजना बनाई गई. 02 फरवरी, 2024 को लगभग 14.00 बजे, उसे मुंबई सेंट्रल से पकड़ लिया गया.

Trending news