Jaipur News: जयपुर में सड़कों के गड्ढों का आतंक: कमर दर्द की समस्या से जूझ रहे लोग, बढ़ रहा मरीजों का आंकड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2422852

Jaipur News: जयपुर में सड़कों के गड्ढों का आतंक: कमर दर्द की समस्या से जूझ रहे लोग, बढ़ रहा मरीजों का आंकड़ा

Pothole in Jaipur road: बारिश में सड़कों के गड्ढे बने कमर-गर्दन दर्द का कारण! प्रशासन की अनदेखी से समस्या गंभीर, 18-35 वर्ष के युवा सबसे ज्यादा प्रभावित. रोजाना 400-500 मरीज इलाज के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं. 

Jaipur News: जयपुर में सड़कों के गड्ढों का आतंक: कमर दर्द की समस्या से जूझ रहे लोग, बढ़ रहा मरीजों का आंकड़ा

Rajasthan News: बारिश के मौसम में सड़कों पर गड्ढों की समस्या बढ़ जाती है, जिससे आमजन को कमर और गर्दन दर्द की समस्या होती है. शहर की खराब सड़कें लोगों के जीवन को नरक बना देती हैं. प्रशासन की अनदेखी के कारण यह समस्या और भी गंभीर हो जाती है. खासकर 18 से 35 वर्ष के युवा इसके शिकार हो रहे हैं. प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में रोजाना 400 से 500 मरीज कमर और गर्दन के दर्द से पीड़ित होकर इलाज के लिए आ रहे हैं.

सड़कों पर फैले गड्ढे
सड़कों पर फैले गड्ढे लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन गए हैं. शहर की खराब सड़कें आम लोगों के जीवन को प्रभावित कर रही हैं, खासकर 18 से 35 वर्ष के युवा इसके शिकार हो रहे हैं. सवाई मानसिंह अस्पताल में रोजाना 400 से 500 मरीज कमर दर्द की समस्या के चलते इलाज के लिए आ रहे हैं, जिनमें ज्यादातर वाहन चलाते समय गड्ढों में गिरने से पीड़ित हैं. निजी अस्पतालों में भी ऐसे मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जो इस समस्या की गहराई को दर्शाती है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Live News: उपचुनाव को लेकर BJP-कांग्रेस की तैयारी तेज, स्टेट ओपन स्कूल के परिणाम आज होंगे जारी

प्रशासन का अनदेखा आमजन पर भारी
बारिश के मौसम में सड़कों की स्थिति और भी खराब हो गई है, जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं. लेकिन नगर निगम और जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा इन गड्ढों की अनदेखी की जा रही है. विशेषज्ञों का मानना है कि यदि समय रहते सड़कों की मरम्मत नहीं की गई, तो भविष्य में यह समस्या और विकट हो सकती है. आमजन की मांग है कि जल्द से जल्द सड़कों के गड्ढों को ठीक किया जाए.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज भी उधम काटेगा मानसून, आसमान से गिरेगी बिजली और आफत की बारिश, जानें कब थमेगा बरसात का सिलसिला 

बिस्तर पर निकल सकता है जीवन 
न्यूरोसर्जरी विशेषज्ञ डॉ. अरविंद शर्मा के अनुसार, सड़कों के गड्ढों में गिरने से लोगों की रीढ़ की हड्डी पर गंभीर प्रभाव पड़ता है, जिससे कमर दर्द की समस्या होती है. यह समस्या समय के साथ गंभीर रूप ले सकती है और लोगों को चलने-फिरने में दिक्कत होती है, जिससे उनका पूरा जीवन बिस्तर पर बिताने की नौबत आ सकती है. खासकर युवाओं में यह समस्या तेजी से बढ़ रही है, जो उनके सामान्य जीवन और कामकाज की क्षमता को बुरी तरह प्रभावित कर रही है. वहीं एसएमएस अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. कमर दर्द के मरीज कार्तिक मीणा का कहना है की पिछले दिनों मेरा एक्सीडेंट हो गया था. अब सड़क पर गड्ढे इतने है की परेशानी गाड़ी चलाने में परेशानी होती है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news