जयपुर में बुनकर, हथकरघा और खादी उत्पादों के नेशनल हैंडलूम वीक को लेकर हुई समीक्षा बैठक
Advertisement

जयपुर में बुनकर, हथकरघा और खादी उत्पादों के नेशनल हैंडलूम वीक को लेकर हुई समीक्षा बैठक

Jaipur News: बुनकर, हथकरघा और खादी उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए 5 दिवसीय नेशनल हैण्डलूम वीक पर समीक्षा बैठक हुई. 3 अगस्त से 7 अगस्त तक जवाहर कला केंद्र में वीक आयोजन की तैयारियों को लेकर बैठक ली.  उद्योग भवन में विशिष्ट शासन सचिव नेहा गिरी और आयुक्त ओम कसेरा के नेतृत्व में बैठक आयोजित हुई.

 

जयपुर में बुनकर, हथकरघा और खादी उत्पादों के नेशनल हैंडलूम वीक को लेकर हुई समीक्षा बैठक

Jaipur: बुनकर, हथकरघा और खादी उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए 5 दिवसीय नेशनल हैण्डलूम वीक पर समीक्षा बैठक हुई. 3 अगस्त से 7 अगस्त तक जवाहर कला केंद्र में वीक आयोजन की तैयारियों को लेकर बैठक ली.  उद्योग भवन में विशिष्ट शासन सचिव नेहा गिरी और आयुक्त ओम कसेरा के नेतृत्व में बैठक आयोजित हुई. समीक्षा बैठक में नेहा गिरी ने सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. जवाहर कला केंद्र में आयोजित होने वाले पांच दिवसीय नेशनल हैण्डलूम वीक की तैयारियां कार्ययोजना को समय पर पूरा करे.  

प्रजेंटेशन के जरिए हुई समीक्षा

विभिन्न कार्यक्रमों की प्रजेंटेशन के जरिए समीक्षा की. उन्होंने स्टॉल्स की संख्या और उन पर मिलने वाले उत्पादों की जानकारी लेते हुए खादी बोर्ड, रूडा, बुनकर संघ एवं सम्बन्धित संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्टॉल पर लगाए जाने वाले उत्पादों की विभिन्नता एवं उच्च गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए. जिससे आमजन प्रदेश की विभिन्न हैण्डलूम शैली से परिचित हो और उसकी खरीद कर सकें. अतिरिक्त निदेशक एसएस शाह ने बताया कि आयोजन स्थल पर 80 से अधिक स्टॉल लगाने की कार्ययोजना पूरी कर ली गई है. उन्होंने नेशनल हैण्डलूम वीक की विशेष पहचान बनाने के लिए टैगलाइन का उपयोग कर प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिये. 

तैयारियां पूरा करने के दिए निर्देश 

आयोजन से हैंडलूम स्टार्टअप्स को भी जोड़ने की तैयारी करने के निर्देश दिए. समीक्षा बैठक में आयुक्त ओम कसेरा ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रदेश के बुनकर हथकरघा एवं खादी उत्पादों की विशिष्ट पहचान कायम होगी. उन्होंने 6 अगस्त को आयोजित होने वाले फैशन शो की तैयारियां पूरा करने के निर्देश दिए. बैठक में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक एसएस शाह, विपुल जानी, सीईओ आरईपीसी पीआर शर्मा, संयुक्त निदेशक संजय मामगेन, उप प्रबंधक आरएसडीसी राजेन्द्र कुमार मित्तल, उपनिदेशक बुनकर सेवा केंद्र जयपुर तपन शर्मा, परियोजना प्रबंधक रूडा मयंक मोहन जोशी, उत्पादन अधिकारी बुनकर संघ एनसी गुप्ता सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें...

इस थाने में बाबा काल भैरव हैं थानेदार, बगल की कुर्सी पर बैठते हैं अधिकारी

 

Trending news