Jaipur News: फ्री एंट्री, करोड़ों की लागत फिर भी RPL से लोगों की दूरी, दर्शकों के इंतजार में क्यों पड़ी है SMS स्टेडियम में खाली सीटें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1855067

Jaipur News: फ्री एंट्री, करोड़ों की लागत फिर भी RPL से लोगों की दूरी, दर्शकों के इंतजार में क्यों पड़ी है SMS स्टेडियम में खाली सीटें


Jaipur News:  क्रिकेट प्रेमियो को आईपीएल की तर्ज पर RPL मैच दिखाने के लिए जयपुर के MS स्टेडियम  को RCA ने करोड़ों की लागत से सजा तो दिया लेकिन अभी भी दर्शकों की दूरी से इससे बनी हुई है. 

RCA

Jaipur News: क्रिकेट प्रेमियो को आईपीएल की तर्ज पर RPL मैच दिखाने के लिए राजस्थान प्रीमियर लीग के दूसरे चरण में जयपुर के SMS स्टेडियम में आगाज तो हो गया लेकन आरसीए का यह उद्देश्य पूरा होता नजर नहीं आ रहा, क्योंकि जयपुर के क्रिकेट प्रेमियों में आईपीएल को लेकर क्रेज ही नजर नहीं आ रहा,,,जिसके चलते दर्शक दीर्घा पूरी तरह खाली नजर आ रही है या कहे की जयपुर में RPL को लेकर प्रचार प्रसार नहीं किया गया,,,जिस वजह से मैच तो शुरू हो गए लेकिन  इसे देखने के लिए दर्शक नहीं पहुंच रहे जबकि RPL के पहली बार आयोजन होने के चलते इस बार इसकी निशुल्क एंट्री रखी गई है.

जोधपुर सनराइजर्स ने जीता पहला मुकाबला
यहां खेले जाने वाले 10 मुकाबलों में से पहला मुकाबला जोधपुर सनराइजर्स और शेखावाटी सोल्जर सीकर के बीच खेला गया,,, जिसमें जोधपुर सनराइजर्स ने 5 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया. मैच में अभिजीत तोमर को शानदार प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. टूर्नामेंट में इंडियन प्रीमियर लीग जैसे ही कलर्स देखने को मिले, हालांकि ऑडियंस को आकर्षित करने में आईपीएल फ्लॉप साबित हुआ.

 6 टीमों के बीच मैचों का आयोजन
आरपीएल कमिश्नर रामपाल शर्मा ने बताया कि आरसीए की ओर से आयोजित इस लीग में 6 टीमों के बीच मैचों का आयोजन किया गया. हर जिले से प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का शामिल किया गया है. वहीं टूर्नामेंट में बीसीसीआई के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है. इसमें आईपीएल जैसे ही कलर्स सजाए गए हैं. वहीं दर्शक दीर्घा खाली होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, हर दिन दो मैच रखे गए हैं. शाम के मैच में दर्शकों की संख्या अधिक रहती है, दोपहर के मैच में कम रहती है. और चूंकि टूर्नामेंट पहली बार हो रहा है, ऐसे में धीरे-धीरे संख्या भी बढ़ जाएगी.

 जोधपुर सनराइजर्स और भीलवाड़ा बुल्स  का मुकाबला आज

वहीं सोमवार को 3 बजे से जोधपुर सनराइजर्स का मुकाबला भीलवाड़ा बुल्स और 7 बजे से उदयपुर लेक सिटी वॉरियर्स अब तक टूर्नामेंट में अनबीटेबल जयपुर इंडियस से होगा. हालांकि आयोजकों के सामने सबसे बड़ी चुनौती दर्शकों को स्टेडियम तक लाने की हैं, हालांकि अब देखने वाली बात यह रहेगी कि आगामी 10 सितंबर तक होने वाले इन मैंचो में दर्शकों को बुलाने के लिए आरपीएल आयोजक क्या कुछ करते है, हालांकि दर्शकों को स्टेडियम तक लाने के लिए आयोजक बॉलीवुड से कई सिलेब्रटियों को बुलाने का भी प्लान कर रहा है. 

ये भी पढ़ें-

किन्नर से मांग ले बस ये एक चीज जाग जाएगा सोया भाग्य,बरसेगा पैसा

जन्माष्टमी पर 30 साल बाद अद्भुत संयोग, इन 4 राशियों पर प्रभाव, जानिए पूजा विधि

 

Trending news