Jaipur News: 1 महीने में दूसरी बार राजस्थान आएंगे RSS सरसंघचालक भागवत, प्रभात ग्राम मिलान में होंगे शामिल
Advertisement

Jaipur News: 1 महीने में दूसरी बार राजस्थान आएंगे RSS सरसंघचालक भागवत, प्रभात ग्राम मिलान में होंगे शामिल

राजस्थान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन राव भागवत एक महीने में ही दूसरी बार आएंगे. डॉक्टर भागवत "अखिल भारतीय ग्राम विकास-प्रभात ग्राम मिलन" कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

Jaipur News: 1 महीने में दूसरी बार राजस्थान आएंगे RSS सरसंघचालक भागवत, प्रभात ग्राम मिलान में होंगे शामिल

Jaipur News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन राव भागवत एक महीने में ही दूसरी बार राजस्थान आएंगे. डॉक्टर भागवत "अखिल भारतीय ग्राम विकास-प्रभात ग्राम मिलन" कार्यक्रम में शामिल होंगे. अखिल भारतीय ग्राम विकास-प्रभात ग्राम मिलन 24 से 26 फरवरी तक चितौड़ प्रांत में डूंगरपुर जिले के ग्राम भेमई में आयोजित होगा.

संघ की दृष्टि से प्रत्येक 5 साल में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत का उद्बोधन होगा. इधर सरसंघचालक के प्रवास पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. 

यह भी पढे़ं- Holi 2023: होलाष्टक के समय नकारात्मक ऊर्जाएं क्यों हो जाती है शक्तिशाली, होलिका दहन पर रहे सतर्क, करें ये उपाय

 

चितौड़ प्रान्त प्रचार प्रमुख राजेद्र लालवानी ने बताया कि समाज की सज्जन शक्ति और स्वयंसेवकों द्वारा संचालित गतिविधि के तहत ग्राम विकास द्वारा प्रभात ग्राम मिलन कार्यक्रम में प्रभात ग्राम (आदर्श ग्राम) एवं केन्द्र से ग्राम संकुल एवं परिसर विकास के स्थान से दो-दो कार्यकर्ता भाग लेंगे.

प्रभात ग्राम मिलन का उदघाटन जनजाति समाज के ख्यातनाम संत डॉक्टर दलसुखदास जी (संजेली धाम) करेंगे. कार्यक्रम में उदय प्रभात ग्राम, वार्षिक योजना पर विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी.

ये रहेंगे कार्यक्रम
24 फरवरी को सुबह डॉक्टर मोहन भागवत उदयपुर हवाई अड्डे पर आएंगे. वहां से बेणेश्वर धाम प्रस्थान करेंगे. बेणेश्वर में वाल्मीकि मंदिर में जनजाति समाज के लोग भी रहेंगे. दोपहर में देव दर्शन एवं पूज्य अच्यूतानंद महाराज से भेंट के बाद डा० भागवत का भेमई के लिए प्रस्थान होगा. जहां ग्रामसमिति की तरफ से उनका अभिनन्दन स्वागत होगा.

24 की शाम से ही दो दिन के "ग्राम विकास बैठक" में भाग लेकर रविवार प्रातः सरसंघचालक द्वारा ग्राम सभा के सम्बोन्धन के बाद सागवाड़ा जिले के स्वयंसेवकों का एकत्रीकरण में उनका सानिध्य मिलेगा. वे उसी दिन उदयपुर के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.

संघ सरसंघचालक डॉक्टर मोहन भागवत का यह 1 महीने में दूसरा राजस्थान का दौरा है. इससे पहले भागवत जनवरी में जयपुर प्रवास पर आए थे. जयपुर प्रवास के दौरान उन्होंने गणतंत्र दिवस समारोह में शिरकत की थी, साथ ही स्वयंसेवकों का मार्गदर्शन भी किया था.

Trending news