Jaipur News : सीकर के नेक्सा एवरग्रीन धोलेरा ग्रुप ने की 2700 करोड़ की धोखाधड़ी, हुई कार्रवाई
Advertisement

Jaipur News : सीकर के नेक्सा एवरग्रीन धोलेरा ग्रुप ने की 2700 करोड़ की धोखाधड़ी, हुई कार्रवाई

Jaipur News : नेक्सा एवरग्रीन धोलेरा ग्रुप सीकर द्वारा करीब 2700 करोड़ रुपये के लोगों से धोखाधड़ी/निवेश की सूचना पर कार्रवाई. केन्द्रीय वस्तु एवं सेवाकर आयुक्तालय अलवर, प्रधान आयुक्त जय प्रकाश सिंह के निर्देशानुसार अपर आयुक्त(कर अपवंचना) बसंत गढ़वाल के नेतृत्व में जांच कार्रवाई की गई.

 

Jaipur News : सीकर के नेक्सा एवरग्रीन धोलेरा ग्रुप ने की 2700 करोड़ की धोखाधड़ी, हुई कार्रवाई

Jaipur : नेक्सा एवरग्रीन धोलेरा ग्रुप सीकर द्वारा करीब 2700 करोड़ रुपये के लोगों से धोखाधड़ी/निवेश की सूचना पर कार्रवाई. केन्द्रीय वस्तु एवं सेवाकर आयुक्तालय अलवर, प्रधान आयुक्त जय प्रकाश सिंह के निर्देशानुसार अपर आयुक्त(कर अपवंचना) बसंत गढ़वाल के नेतृत्व में जांच कार्रवाई की गई. इस ग्रुप 4 ने लोगो को लोक लुभावने सपने दिखाकर जमीन इत्यादि का नाम लेकर निवेश करवाया और बड़े रिटर्न्स के सपने दिखाए. 

इस ग्रुप ने लोगो को कमीशन ईनाम का लालच देकर भी निवेश करवाया.इस ग्रुप ने राजस्थान, गुजरात दिल्ली में करीब 30 GST फर्म बनाकर निवेश करवाया और कोई GST देयता अदा नहीं की.  दिनांक 25 सितम्बर 2023 को CGST Act के तहत CGST आयुक्तालय जयपुर के अधिकारियों के साथ इस ग्रुप से जुड़े लोगों के ठिकानो पर जांच कार्रवाई की गई. 

जांच कार्रवाई में पाया करीब 2700 करोड़ रुपये नेक्सा एवरग्रीन धोलेरा ग्रुप सीकर में लोगो द्वारा निवेश किया गया और इस ग्रुप ने 5% प्रशासनिक शुल्क के रूप में लगभग 140 करोड़ रुपये वसूल किए. जांच कार्रवाई में यह पाया गया कि इस ग्रुप ने लगभग 1000 करोड़ रुपये उन लोगो को कमीशन/ईनाम के रूप में दे दिए. जिन्होंने इस कार्य में सहयोग किया और लोगो से निवेश करवाया. 

इस ग्रुप के द्वारा किया गया यह कार्य GST के दायरे में आता है और अभी तक की जांच में करीब 1140 करोड़ रुपये की GST दायरे की अघोषित आय का पता चला है. जिस पर करीब 205 करोड़ रुपये की GST कर चोरी इस ग्रुप द्वारा की गई है. केन्द्रीय वस्तु एवं सेवाकर आयुक्तालय अलवर विभाग द्वारा जांच कार्रवाई जारी है. 

यह भी पढ़ें...

किस उम्र तक पिता बन सकते हैं पुरुष...?

Trending news