Jaipur News:पल्लेदारों की हड़ताल का जिंसों की तुलाई पर पड़ा असर,सुबह से मंडी परिसर में खड़े है किसानों के वाहन
Advertisement

Jaipur News:पल्लेदारों की हड़ताल का जिंसों की तुलाई पर पड़ा असर,सुबह से मंडी परिसर में खड़े है किसानों के वाहन

Jaipur News:राजधानी जयपुर की बगरू कृषि उपज मंडी परिसर में पल्लेदारों को हड़ताल के चलते अनाज की तुलाई रुक गई.जिससे उपज लेकर आए किसानों के वाहन घंटों तक मंडी परिसर में खड़े रहे और किसान व व्यापारी अनाज की तुलाई करने का इंतजार करते रहे.

Jaipur news

Jaipur News:राजधानी जयपुर की बगरू कृषि उपज मंडी परिसर में पल्लेदारों को हड़ताल के चलते अनाज की तुलाई रुक गई.कृषि उपज मंडी में आज पल्लेदारों ने किसानों द्वारा लाई जाने वाले अनाज की बोरियों का वजन कम करने की मांग को लेकर हड़ताल कर दी.जिससे उपज लेकर आए किसानों के वाहन घंटों तक मंडी परिसर में खड़े रहे और किसान व व्यापारी अनाज की तुलाई करने का इंतजार करते रहे.

करीब 120 किलो तक वजन
पल्लेदारों ने बताया कि वर्तमान में किसान बोरी में जो अनाज भरकर मंडी में बेचने लाते उन अनाज की बोरियों का वजन 100 से 125 किलो तक होता है, इतने भारी वजन की बोरियां उठाना बेहद कठिन ओर तकलीफदायक काम है. जिसको लेकर पहले भी मंडी प्रशासन को अवगत करवाया गया था लेकिन आजतक कोई समाधान नहीं हुआ.

मंडी परिसर में खड़े है किसानों के वाहन
जिसके चलते मजबूरन आज फिर हड़ताल का रास्ता इख्तियार करना पड़ा.पल्लेदारों का कहना है कि किसान अनाज को बड़ी बोरियों की जगह छोटे कट्टो में भरकर लेकर आए. जिसका वजन 50 से 60 किलोग्राम तक हो. जिससे पल्लेदारों को अनाज का लदान करने में आसानी हो. पल्लेदारों ने कहा कि अगर हमारी मांगे नहीं मांगी गई तो हड़ताल आगे भी जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल आएंगे जोधपुर,करण सिंह उचियारड़ा के फलोदी में जनसभा को करेंगे संबोधित

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:आखिर कैसे वैभव गहलोत के खिलाफ चुनाव प्रचार कर राजेंद्र गुढ़ा आशोक गहलोत का चुकाएंगे कर्ज?

Trending news