आटा-दाल पर 5% GST, देशभर में व्यापारियों की हड़ताल, 60 हजार करोड़ का नुकसान
Advertisement

आटा-दाल पर 5% GST, देशभर में व्यापारियों की हड़ताल, 60 हजार करोड़ का नुकसान

केंद्र ने गेहूं, चावल और दालों पर 5 फीसदी जीएसटी का प्रस्ताव दिया है, जिससे देशभर के व्यापारी गुस्से में है.

आटा-दाल पर 5%  GST, देशभर में व्यापारियों की हड़ताल, 60 हजार करोड़ का नुकसान

Jaipur: जीएसटी के नए प्रावधानों के विरोध में देशभर में खाद्य व्‍यापारी हड़ताल कर रहे हैं. इस हड़ताल का असर राजस्थान में देखा गया.बीते दिन प्रदेश की 247 कृषि उपज मंडियां बंद रही. जयपुर में सीकर रोड पर राजधानी मंडी में तमाम व्यापारी इकट्ठा हुए और केंद्र सरकार के फैसले का विरोध जताया. केंद्र ने गेहूं, चावल और दालों पर 5 फीसदी जीएसटी का प्रस्ताव दिया है, जिससे देशभर के व्यापारी गुस्से में है.

हड़ताल के कारण राजस्थान में 140 चावल मीले, 860 दाल मीले और 600 आटा मीले बंद रही. इसके अलावा 30 हजार छोटी चक्‍की संचालकों भी बंद में शामिल रहे. एक दिन की हड़ताल के कारण राजस्थान में 2200 करोड़ का व्यापक असर हुआ है.

बीयूवीएम के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बाबूलाल गुप्‍ता ने बताया कि देशभर में 7300 मंडियां, 13 हजार दाल मील, 9600 चावल मीलो, 8 हजार आटा मीले, 30 लाख चक्कियां और 3 करोड़ रिटेल व्यापारी बंद में शामिल रहे, जिससे पूरे देश में 60 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है.

व्यापारियों का कहना है कि सरकार के इस फैसले न केवल व्यापारी बल्कि आम जनता पर भी असर देखने को मिला है. गरीबों की दो वक्त की रोटी, दाल, चावल छिन जाएगी. ऐसे में सरकार को इस फैसले को वापस लेना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः 'काल्यो कूद पड्यो मेला में' पर गोरी नागोरी ने किया जबरदस्त डांस, लोग बोले- तू भी कूद जा

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news