Jaipur में शुरू किया गया Oxygen Bank, कोविड मरीजों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

Jaipur News: ऑक्सीजन बैंक के संयोजक राजीव मुसल ने बताया कि कोरोना रोगियों को 5 दिन तक निशुल्क ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर उपलब्ध करवाएंगे.

Jaipur में शुरू किया गया Oxygen Bank, कोविड मरीजों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर
जयपुर में शुरू किया गया ऑक्सीजन बैंक. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए ऑक्सीजन की अत्यधिक आवश्यकता पड़ रही है. सरकारी प्रयासों के साथ ही विभिन्न सामाजिक और स्वयंसेवी संगठन भी कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन पहुंचाने का काम कर रहे हैं. भारतीय जैन संगठन की ओर से गुलाबी नगर जयपुर में ऑक्सीजन बैंक स्थापित किया गया है. 

आज BJS पिंकसिटी की ओर से 35 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर के साथ शुरू किए गए. इस ऑक्सीजन बैंक का उद्घाटन नगर निगम ग्रेटर के उपमहापौर पुनीत कर्णावट ने किया. कार्यक्रम में BJS के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र लुंकड , BJS राष्ट्रीय सचिव संप्रीति सिंघवी सहित कई गण्यमान्य सदस्य उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें-राजस्थान में Vaccination जारी रखने के लिए तत्काल 20 लाख डोज की जरूरत: रघु शर्मा

 

ऑक्सीजन बैंक के संयोजक राजीव मुसल ने बताया कि कोरोना रोगियों को 5 दिन तक निशुल्क ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर उपलब्ध करवाएंगे. इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर 9269159159 पर कॉल या वेबसाइट http://www.bjssuraksha.com पर संपर्क कर सकतें हैं.

इसके साथ कोरोना मरीज के लिए क्वारंटीन सेंटर भी खोला गया है. जहां 24 घंटे चिकित्सक तथा शुद्ध भोजन की सुविधा होगी. एक नई मुहीम शुरू की गई है जिसमें सभी रोगियों को एक संकल्प पत्र देना होगा कि वे 5-5 पेड़ पौधे लगाएंगे क्योंकि ये ऑक्सीजन का मूल स्त्रोत है जिनका वे जीवन भर ख्याल रखेंगे. 

ये भी पढ़ें-Rajasthan में घट रहे कोरोना संक्रमण के मामले, 12 हजार से अधिक मरीज हुए ठीक