Rajasthan में घट रहे कोरोना संक्रमण के मामले, 12 हजार से अधिक मरीज हुए ठीक
Advertisement

Rajasthan में घट रहे कोरोना संक्रमण के मामले, 12 हजार से अधिक मरीज हुए ठीक

Rajasthan Corona Update: स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में 159 मरीजों की मौत हुई है. जबकि एक्टिव मामलों की संख्या 2 लाख 11 हजार 889 पहुंच चुकी है.

राजस्थान में कोरोना के 15,867 नए मामले सामने आए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: राजस्थान में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. राज्य में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 15 हजार 867 नए केस सामने आए हैं. हालांकि, राहत की बात यह है कि बुधवार की अपेक्षा गुरुवार को कम केस दर्ज किए गए हैं. वहीं, बीते 24 घंटे में 12 हजार 929 कोविड मरीज ठीक होकर अपने घर गए हैं.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में 159 मरीजों की मौत हुई है. जबकि एक्टिव मामलों की संख्या 2 लाख 11 हजार 889 पहुंच चुकी है. राज्य में सबसे अधिक संक्रमित जयपुर से सामने आए हैं. यहां 4099, जोधपुर 1074, उदयपुर 997,कोटा 740 और अलवर में 771 केस दर्ज किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-Rajasthan में शुरू होगी Genome Sequencing की सुविधा, Strain का पता लगाकर होगा इलाज!

 

वहीं, सबसे अधिक 47 कोरोना संक्रमितों की मौत जयपुर में हुई है. जबकि जोधपुर में 15, उदयपुर में 12, सीकर में 11, बीकानेर में 13, झालावाड़ में 10 और अलवर में 10 मरीजों की मौत हुई है. इधर, राज्य में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अशोक गहलोत सरकार ने पूर्ण लॉकडाउन लागू किया है.

इसके साथ ही सरकार ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है. सरकार ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए लोगों घरों में रहें और बिना वजह बाहर ना निकलें. इधर, सीएम अशोक गहलोत प्रतिदिन कोविड स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने अधिकारियों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है. सीएम ने कहा कि जो लॉकडाउन का पालन ना करें, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़ें-CM Ashok Gehlot और उनकी पत्नी ने दी Corona को मात, Negative आई Report

 

इसके अलावा सरकार लोगों के टीकाकरण को लेकर भी गंभीर है. टीकाकरण की कमी को लेकर अशोक गहलोत सरकार ग्लोबल टेंडर निकालेगी और विदेशों से करीब 1 करोड़ वैक्सीन की डोज लेगी.

Trending news