Jaipur: जयपुर खस्ताहाल सेक्टर रोड़ पर फूटा लोगों का गुस्सा, जेडीए के खिलाफ किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1346790

Jaipur: जयपुर खस्ताहाल सेक्टर रोड़ पर फूटा लोगों का गुस्सा, जेडीए के खिलाफ किया प्रदर्शन

जयपुर के सांगानेर में रामपुरा रोड़ के पास सेक्टर रोड़ की बदहाली को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा.स्थानीय विकास समिति की ओर से सड़क की खस्ताहालत को लेकर जेडीए में कई शिकायत की जा चुकी, लेकिन सड़क निर्माण करवाने के बजाय जेडीए ने समिति को कोई जवाब तक नहीं दिया. 

जेडीए के खिलाफ प्रदर्शन

Jaipur: जयपुर के सांगानेर में रामपुरा रोड़ के पास सेक्टर रोड़ की बदहाली को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा, लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया और जेडीए के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस  दौरान मौके पर पहुंचे सांगानेर विधायक अशोक लाहौटी से भी लोगो ने विधायक कोटे से सड़क बनाने की मांग की, हालांकि लाहौटी ने इसके लिए जेडीए को जिम्मेदार ठहराया और सड़क की मंजूरी नहीं होने तक जेडीए का घेराव करने की चेतावनी दी. सांगानेर में रीको फ्लाई ओवर से डिग्गी रोड़ तक सेक्टर रोड़ बनी हुई है, यह रोड़ टोंक रोड़ को न्यू सांगानेर रोड़ और रामपुरा फाटक से मानसरोवर तथा सांगानेर की आसपास कॉलोनियों को जोड़ रही है, लेकिन लम्बे समय से यह सेक्टर खस्ताहाल है. इस सड़क की डामर बनने के कुछ समय बाद भी उखड़ गई थी, जिससे बड़े बड़े गड्ढे बने हुए हैं, जिसके कारण दुर्घटनाएं होने का खतरा लगातार बना रहता है, वहीं बरसात के समय सड़क पर पानी भर जाता है, जिससे वाहन चालकों को परेशानी होती है और पैदल राहगिरों का तो निकलना मुश्किल हो जाता है.

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: राजस्थान में टूरिज्म के बढ़ावे को मंत्रालय निकालने जा रहा बंपर भर्तियां, इसकी भी तैयारी

सरकार में नहीं हो रही सुनवाई,सड़क पर उतरे लोग  

स्थानीय विकास समिति की ओर से सड़क की खस्ताहालत को लेकर जेडीए में कई शिकायत की जा चुकी, लेकिन सड़क निर्माण करवाने के बजाय जेडीए ने समिति को कोई जवाब तक नहीं दिया. समिति के पदाधिकारियों ने सांगानेर पार्षद अशोक लाहौटी से भी मिले. लाहौटी ने विधायक कोष से सड़क निर्माण की अनुशंषा का आश्वासन दिया, लेकिन मंजूरी जेडीए ही करेगा. इधर सुनवाई नहीं होने पर आक्रोशित लोग सड़क पर उतर आए. प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी. प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तख्तियां ले रखी थी, वहीं जेडीए के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लोगों का कहना था कि सड़क की हालत से लोगों का जीना दूभर हो गया है.

विधायक ने दिया धरने पर बैठने का आश्वासन

इधर सांगानेर विधायक अशोक लाहौटी भी मौके पर पहुंचे. लाहौटी ने कहा कि इस सड़क के आसपास बसी कॉलोनियों में पानी बिजली और सड़क के मुद्दे को दस से ज्यादा बार विधानसभा में उठा चुके हैं, लेकिन राज्य सरकार की नीयत सड़क निर्माण करने की नहीं है. 300 से ज्यादा कॉलोनियों में न चलने को सड़क है, न पीने को पानी है, लाइट भी नहीं है, लोग नर्क में जी रहें हैं. विधायक कोटा दो करोड़ से बढ़कार चार करोड़ कर दिया गया है पर विधायक अनुशंषा कर सकता है, काम तो सरकार को ही करना होता है. चार करोड में चालीस वार्ड हैं, प्रत्येक वार्ड में दस लाख खर्च होता है. ृलाहौटी ने कहा कि मैं अनुशंषा पत्र दे दूंगा, लेकिन उसका लेटर जेडीए ही देगा. सभी परिवार से एक एक सदस्य और कार्यकर्ता जेडीए चलेंगे, जब तक सड़क का समाधान नहीं हो जाएगा सभी धरने पर बैठेंगे,जेडीए से मंजूरी के साथ ही धरने से उठेंगे. 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

स्कूल से बंक मारकर गार्डन में गप्प मार रहे थे छात्र, प्रधानाचार्य बैग उठाकर ले आए

 

Trending news