Jaipur: SI भर्ती परीक्षा 2021: पेपर लीक मामले में 4 SI 5 दिन की रिमांड पर, SOG को भी कोर्ट से पड़ी कड़ी फटकार
Advertisement

Jaipur: SI भर्ती परीक्षा 2021: पेपर लीक मामले में 4 SI 5 दिन की रिमांड पर, SOG को भी कोर्ट से पड़ी कड़ी फटकार

SI Recruitment Exam 2021: SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में एसओजी ने 4 ट्रेनी SI  रविवार रात गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किए गए.  4 ट्रेनी SI पर फोटो एडिट कर फर्जी दस्तावेज तैयार करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया. 

SI Recruitment Exam 2021

SI Recruitment Exam 2021: SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में एसओजी ने 4 ट्रेनी SI  रविवार रात गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किए गए. एसओजी ने आरोपियों को राजस्थान पुलिस अकादमी से गिरफ्तार किया था. आरोपियों के खिलाफ आरोप लगाया गया है कि वे फर्जी दस्तावेज तैयार करके डमी कैंडिडेट को बैठाने में लिप्त रहे हैं. इसलिए इस मामले पर पूछताछ करने के लिए एसओजी ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 10 दिन की रिमांड  मांग की थी और कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड पर आरोपियों को SOG को सौंपा है.

बता दें कि इन  4 ट्रेनी SI पर फोटो एडिट कर फर्जी दस्तावेज तैयार करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया. सोमवार को जब SOG ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया तो कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए एसओजी के तर्कों पर एक बार फिर से सवाल उठाए.

बता दें कि एसओजी ने आरोपियों के खिलाफ धाराओं 467, 468 और 471 में मुकदमा दर्ज किया.SOG ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया और रिमांड की मांग की.कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड पर आरोपियों को SOG को सौंप दिया.आरोपियों पर अग्रिम जांच करने, डमी कैंडिडेट के बारे में जानकारी जुटाने और रुपयों के लेनदेन के संबंध में पूछताछ की जाएगी.

गैरतलब है कि SOG ने जब सोमवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश किया तो कोर्ट के कड़े रुख का सामना उनके जांच अधिकारी को भी करना पड़ा. कोर्ट ने  सख्त लहजे में पूछा कि- आप रिमांड पर लेकर क्या जानना चाहते हैं?

जवाब में जांच अधिकारी ने कहा कि- हम इनकी फोटो एफएसएल जांच के लिए भेजेंगे क्योंकि इन्होंने फोटो एडिट की है.इसके अलावा पैसों के लेनदेन के बारे में भी पूछताछ करेंगे.

कोर्ट ने फॉर्म में लगी फोटो देखकर कहा कि- एक फोटो बदली हुई नजर आ रही है, लेकिन बाकी सभी तो हुबहू मिल रही है.आप कैसे कह रहे हैं कि फोटो दूसरी है? इस पर जांच अधिकारी ने कहा कि- प्राथमिक जांच से स्पष्ट हुआ है कि इन्होंने फोटो बदली है.एसओजी ने कोर्ट में कहा कि- आरोपी जांच में सहयोग नहीं कर रहे.

इस पर कोर्ट ने कहा कि- जांच एजेंसी के मनमाफिक चीजें नहीं करना असहयोग करना नहीं होता है.कोर्ट का सख्त रुख देख कर SOG अधिकारियों के भी पसीने छूट गए.जैसे ही कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड पर आरोपियों को SOG को सौंपा तब जाकर अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

 फिलहाल, कोर्ट में पेशी के बाद  डमी कैंडिडेट बिठाकर परीक्षा पास करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए चार SI अब 5 दिन तक एसओजी की रिमांड पर हैं.अब देखना यह होगा कि इस पूछताछ में आरोपी और क्या-क्या खुलासा करते हैं और SOG इस पूरे प्रकरण में और कितने चेहरों को बेनकाब करती है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: उर्मिला जैन भाया के पति पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया का बिना नाम लिए वसुंधरा राजे ने बोला हमला, जानिए क्या कहा?

Trending news