Jaipur: बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला को सौंपा ज्ञापन, आंदोलन की दी चेतावनी
Advertisement

Jaipur: बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला को सौंपा ज्ञापन, आंदोलन की दी चेतावनी

Jaipur: राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने बेरोजगारों की 6 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला को ज्ञापन सौंपा. शिक्षा मंत्री ने सीएम अशोक गहलोत से बात कर समस्या समाधान का दिया आश्वाशन .

शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला को ज्ञापन देते उपेन यादव

Jaipur: राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में आज 6 सूत्री मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला को उनके आवास पर ज्ञापन सौंपा गया. बेरोजगारों ने अपनी 20 सूत्री मांगों को लेकर 38 दिनों तक गुजरात में आंदोलन करने के बाद पिछले महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव सहित सैकड़ों बेरोजगार राजस्थान लौटे हैं. इन 20 सूत्री मांगों में 6 मांगे शिक्षा विभाग से जुड़ी हुई हैं, जिसके चलते आज शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला को 6 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपकर बेरोजगारों की समस्याओं से अवगत कराया गया.

इन मांगों को लेकर सौंपा गया ज्ञापन

1-अध्यापक भर्ती लेवल-2 में 6 हजार पद कम किए गए हैं इनको जल्द से जल्द वापस जोड़ने का फैसला लिया जाए 6000 पद कम किए गए हैं, जिसकी वजह से युवाओं में बड़ा आक्रोश है.

2 - प्रयोगशाला सहायक,पुस्तकालयाध्यक्ष, पीटीआई भर्ती का दस्तावेज सत्यापन का शेड्यूल भी जल्द जारी की जाए.
3- कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती का परिणाम भी जल्द जारी करवाकर जल्द से जल्द चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाए और नियुक्ति के बाद रहने वाले सभी पदों को शिथिलता देकर भरे जाए.

4- संस्कृत विभाग में नई कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती की विज्ञप्ति जल्द से जल्द जारी करवाकर युवाओं को राहत दी जाए.
5- रीट प्रमाण पत्र जारी करवाने के साथ-साथ अध्यापक भर्ती परीक्षा की विज्ञप्ति जल्द से जल्द जारी करवाएं.

6-विद्या संबल योजना के तहत गेस्ट फैकल्टी पर शिक्षक लगाने के बजाय नियमित तौर पर भर्ती करवाकर प्रदेश के युवाओं को न्याय दिया जाए.

इलन सभी मांगों पर शिक्षा मंत्री ने बेरोजगारों की समस्याओं को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने रखने का आश्वासन दिया है. इसके साथ ही बेरोजगारों के हितों में उचित कदम उठाने का आश्वासन भी शिक्षा मंत्री द्वारा दिया गया है. वहीं दूसरी ओर महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने चेतावनी भी दी है कि यदि सरकार की ओर से बेरोजगारों की समस्याओं को लेकर जल्दी कदम नहीं उठाया जाता है तो, मुख्यमंत्री से वार्ता करने के बाद जो आंदोलन स्थगित किया गया था उसकी शुरुआत आगामी दिनों में सरदारशहर में होने वाले उपचुनाव से फिर से की जाएगी.

यह भी पढे़ं- 

Petrol-Diesel Price Rajasthan: पेट्रोल-डीजल की किमतों में हुआ बदलाव? जानें अपने शहर का भाव

लड़का बनकर लोगों के दिल धड़काती है राजस्थान की यह लड़की, वीडियोज मचाते हैं तहलका

 हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे

Trending news