जलदाय इंजीनियर्स की हड़ताल खत्म, सुरक्षा के लिए मंत्री लिखेंगे प्रिंसिपल सैकेट्री, कलेक्टर्स को खत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1485555

जलदाय इंजीनियर्स की हड़ताल खत्म, सुरक्षा के लिए मंत्री लिखेंगे प्रिंसिपल सैकेट्री, कलेक्टर्स को खत

 जलदाय मंत्री महेश जोशी के आश्वासन के बाद में इंजीनियर्स की हडताल खत्म हो गई है. इनकी सुरक्षा के लिए मंत्री तमाम प्रिंसिपल सैकेट्री और जिला कलक्टर्स को खत लिखेंगे.मंत्री के आश्ववासन के बाद में आज इंजीनियर्स काम पर लौट गए हैं.

जलदाय इंजीनियर्स की हड़ताल खत्म, सुरक्षा के लिए मंत्री लिखेंगे प्रिंसिपल सैकेट्री, कलेक्टर्स को खत

जयपुर: जलदाय मंत्री महेश जोशी के आश्वासन के बाद में इंजीनियर्स की हडताल खत्म हो गई है. इनकी सुरक्षा के लिए मंत्री तमाम प्रिंसिपल सैकेट्री और जिला कलक्टर्स को खत लिखेंगे.मंत्री के आश्ववासन के बाद में आज इंजीनियर्स काम पर लौट गए हैं. जलदाय मंत्री महेश जोशी ने कहा कि पूरे मामले को लेकर पीड़ित एसई अरूण गुप्ता से लिखित में शिकायत मांगी है, शिकायत मिलने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि इंजीनियर्स ने आरोप लगाया था कि करौली में दूषित पानी का दोषी मानते हुए कलेक्टर अंकित कुमार ने एसई अरूण गुप्ता के घर का कनेक्शन कटवा दिया था, जिसके बाद में जलभवन पर इंजीनियर्स ने हड़ताल की थी, लेकिन मंत्री के आश्वासन के बाद में अब हडताल खत्म हो गई है.  

यह भी पढ़ें: मोदी के 'वफादार' अधिकारी हुए भारत जोड़ो यात्रा में शामिल, राहुल के साथ रघुराम राजन ने किया कदमताल

इंजीनियर्स ने दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

दरअसल, एसई के घर का पानी बंद होने के बाद चीफ इंजीनियर्स से लेकर एडिशनल चीफ, एसई, एक्सईएन ने कार्य का बहिष्कार कर दिया. इंजीनियर्स ने चेतावनी दी है कि 48 घंटे के भीतर एसई के घर का पानी फिर से शुरू करवाने और कलेक्टर के खिलाफ कठोर कार्रवाई करे, नहीं दो दिन बाद फील्ड के इंजीनियर्स भी काम बंद कर देंगे, जिसके बाद प्रदेशभर में पानी की सप्लाई नहीं हो पाएगी. इंजीनियर्स की हड़ताल के बाद में जलभवन में अफसरों के कमरे खाली दिखाई दिए.

यह भी पढ़ें: Old Pension Scheme in Rajasthan: क्या केंद्र सरकार बंद करने जा रही है NPS, पूरे देश में बहाल होगी पुरानी पेंशन स्कीम

एसई को सात दिन में रिपोर्ट देने को कहा गया  

इंजीनियर्स संगठनों के आरोप है कि एसडीएम को भेजकर कलक्टर अंकित कुमार ने उनके घर की प्राइवेट बोरिंग की मोटर निकलाकर पानी बंद करवा दिया.इतना ही नहीं क्षेत्र के आसपास के लोगों को पांबद भी करवाया कि यदि पानी पीने के लिए प्राइवेट टैंकर आता है तो प्रशासन को सूचित करें. गीयर संगठन का कहना है कि मंत्री ने आश्वासन दिया है कि 7 दिन में एसई अरूण गुप्ता रिपोर्ट देंगे. इसके बाद सीएम को ये रिपोर्ट सौपी जाएगी,जिसके बाद कलक्टर के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.वहीं इंजीनियर्स के विरोध के बाद अब एसई अरूण गुप्ता के घर का कनेक्शन शुरू हो गया है.करौली जिला प्रशासन ने उनके घर पर बोरिंग की मोटर फिर से लगा दी है.

Trending news