Jhunjhunu: खेतड़ी में थार गाड़ी बनी थी युवक की हत्या की वजह, कुएं में पड़ा मिला था शव
Advertisement

Jhunjhunu: खेतड़ी में थार गाड़ी बनी थी युवक की हत्या की वजह, कुएं में पड़ा मिला था शव

सांखला ने बताया कि खेतड़ी के एक युवक के गुमशुदा होने पर उसकी तलाश की जा रही थी वहीं, सूचना मिली कि बीलवा गांव के एक कुएं में किसी का शव पड़ा है.

 थार गाड़ी बनी थी युवक की हत्या की वजह

Jhunjhunu: खेतड़ी (Khetri) के बीलवा गांव (Bilwa Village) के कुएं में मिले युवक के क्षत-विक्षत शव की पहचान परिजनों ने जूते और कपड़े देखकर की. मृतक के परिजनों ने हत्या करने का आरोप लगाया है. 
हत्या के अंदर परिजनों ने अपने किसी जानकार और खेतड़ी क्षेत्र के एक युवक के शामिल होने की बात कही. शुक्रवार को खेतड़ी थाना अधिकारी विनोद सांखला ने मौके पर एसडीआरएफ टीम को बुलवाकर क्षत-विक्षत शव को कुएं से बाहर निकला और मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान हाईकोर्ट ने जनहित याचिका की खारिज, कहा- रैलियां रोकने में कौनसा जनहित है?

सांखला ने बताया कि खेतड़ी के एक युवक के गुमशुदा होने पर उसकी तलाश की जा रही थी वहीं, सूचना मिली कि बीलवा गांव के एक कुएं में किसी का शव पड़ा है, जिस पर मौके पर जाकर पुलिस ने जांच की और इस संबंध में टोंक पुलिस भी खेतड़ी क्षेत्र में मृतक युवक जोधा राम के आरोपियों की निशानदेही पर तलाश कर रही थी. शव को बाहर निकालने पर परिजनों ने जूतों और कपड़ों के आधार पर मृतक की पहचान जोधा राम के रूप में की. उसका मेडिकल बोर्ड के द्वारा पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया. 

यह भी पढ़ें- पानी को तरसी महिलाओं ने बिजली विभाग के दफ्तर पर किया जमकर हंगामा, निगम के गेट पर लगाया ताला

वहीं, देवली पुलिस उप अधीक्षक दीपक मीणा ने बताया कि 29 अक्टूबर को घर से खाटू श्याम जी के मंदिर में जाने की बात कहकर युवक जोधाराम अपनी थार गाड़ी लेकर निकला था, जिसकी लास्ट लोकेशन खेतड़ी क्षेत्र में आ रही थी. उसके आधार पर लगातार पुलिस मुखबिर के माध्यम से पूछताछ कर रही थी. दो आरोपियों को भी इस संबंध में खाटूश्यामजी क्षेत्र से राउंडअप किया है. उनकी निशानदेही पर कुएं में युवक का शव होने की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर खेतड़ी पुलिस की मदद से युवक की तलाश की जा रही थी. कुएं में शव मिलने पर परिजनों को बुलवाकर शिनाख्त की गई.

थार गाड़ी बनी उसकी हत्या की वजह
मर्तक जोधा राम के पिता बाबूलाल के पास एक थार गाड़ी थी, जो उसकी हत्या की वजह बनी. जोधा राम अपने पिता के सेटरिंग के काम में हाथ बंटाया करता था लेकिन उसे वह काम रास नहीं आया. अमीर बनने के सपने को लेकर उसकी दोस्ती फेसबुक पर खेतड़ी क्षेत्र के एक व्यक्ति से हुई, जिसने जोधा राम को अमीर बनने के सपने दिखाए और उसकी नजर उसकी थार गाड़ी पर पड़ी जिसे वह बेचकर पैसे कमाना चाहता था. उसने उसने जोधा राम को प्रलोभन देकर गाड़ी मंगवा ली और वही थार गाड़ी उसकी हत्या की वजह बन गई. 

क्या कहना है जोधा राम के पिता का
जोधा राम के पिता बाबूलाल ने बताया कि उसने 1 नवंबर को थाने में अपने बेटे की गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. उसका बेटा 29 अक्टूबर को घर से उसकी थार गाड़ी लेकर खाटू श्याम जी मंदिर में जाने के बात कह कर गया था. इससे दो चार रोज पूर्व खेतड़ी क्षेत्र का युवक  युवक उसके बेटे से मिलने आया था और दोनों ने होटल में खाना भी खाया था उसे अंदेशा है कि उसी ने उसके बेटे की हत्या की है. 

चारमीनार कुएं में मिली शव होने की सूचना
युवक जोधाराम 29 अक्टूबर को घर से निकला था और उसी रात उसकी फोन लोकेशन खेतड़ी क्षेत्र के नानू वाली बावड़ी में आ रही थी और उसके बाद से उसका मोबाइल बंद आ रहा था. मोबाइल लोकेशन आधार पर टोंक जिले की पुलिस खेतड़ी क्षेत्र में पहुंची और उन्होंने खेतड़ी पुलिस की मदद से लोगों से पूछताछ कर मुखबिर के आधार पर युवक जोधाराम की तलाश की. इसी दौरान घाड़ पुलिस ने खाटूश्यामज क्षेत्र के दो संदिग्ध व्यक्ति सपूत अली तथा मूलचंद को शक के आधार पर पूछताछ के लिए बुलाया, जिस में सामने आया कि सपूत अली के कहने पर मूलचंद ने गैरोली के एक पेट्रोल पंप पर तेल डलवाने के लिए फोन पे से पेमेंट किया था. पूछताछ करने पर सामने आया कि खेतड़ी क्षेत्र के मिट्टी के टीले और पहाड़ी के बीच एक चारमीनार कुएं में जोधा राम का शव है जिसकी तलाश कर खेतड़ी पुलिस और टोंक जिले की पुलिस ने शव को कुएं से बाहर निकलवाया और परिजनों से युवक की शिनाख्त करवाई.

Reporter- Sandeep Kedia

 

Trending news