Khatu Shyam ji: इन लोगों को नहीं हो सकेंगे बाबा श्याम के दर्शन, जानें कब खुलेगा मंदिर!
Advertisement

Khatu Shyam ji: इन लोगों को नहीं हो सकेंगे बाबा श्याम के दर्शन, जानें कब खुलेगा मंदिर!

Khatu Shyam ji: राजस्थान के सीकर जिले में बाबा श्याम का मंदिर पिछले 2 महीने से बंद है. वहीं, अब लोग मंदिर खुलने का इंतजार कर रहे हैं. इसके लिए मंदिर के ट्रस्ट मंत्री श्याम सिंह ने सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. इसके साथ ही मंदिर में इन लोगों की ऑनलाइन बुकिंग नहीं हो सकेगी. 

Khatu Shyam ji: इन लोगों को नहीं हो सकेंगे बाबा श्याम के दर्शन, जानें कब खुलेगा मंदिर!

Khatu Shyam ji: राजस्थान के सीकर जिले में बसे बाबा श्याम का मंदिर पिछले साल के नवंबर महीने की 13 तारीख से बंद है. वहीं, खाटू श्याम बाबा के भक्त मंदिर खुलने का इंतजार कर रहे हैं. बाबा के दर्शन करने के लिए पूरी दुनिया बेताब हो रही हैं. इसी के चलते सभी भक्त जानने के लिए बेताब हैं, आखिर बाबा का मंदिर कब खुलेगा. वहीं, अब तो लोग सोशल मीडिया पर भी बाबा के मंदिर खुलने का सवाल बार-बार पूछ रहे हैं. 

मंदिर के ट्रस्ट मंत्री श्याम सिंह ने सीएम को लिखा पत्र 

बता दें कि साल 2022 13 नवंबर के बाबा के मंदिर के पट आम जनता के लिए बंद हैं. वहीं, मंदिर दुबारा खोलने के लिए श्याम मंदिर कमेटी ने सीएम अशोक गहलोत को पत्र भी लिखा है. बाबा श्याम मंदिर के ट्रस्ट मंत्री श्याम सिंह ने पत्र में आग्रह किया है कि बाबा के भक्तों के लिए मंदिर दोबारा खोला जाना है, इसके लिए मंदिर  परिवार के सभी लोग चाहते हैं कि मंदिर के नवाचारों को शुभारंभ सीएम गहलोत करें. वहीं, अब तक मंदिर खुलने की डेट सामने नहीं आई है. 

2 महीने से बंद है मंदिर
जानकारी के मुताबिक, फाल्गुन महीने में बाबा श्याम के शहर लक्खी मेले लगता है. इस मेले में देश से लेकर दुनिया के लाखों भक्त शामिल होते हैं. वहीं, भक्तों की लगातार बढ़ रही संख्या के चलते मंदिर ट्रस्ट और जिला प्रशासन श्याम भक्तों मंदिर में दर्शन करने में परेशानी न हो, इसके लिए थोड़े बदलाव किए हैं. इसके कारण मंदिर को करीब 2 महीने से बंद किया गया है. 

इन लोगों की नहीं की जा सकेंगी ऑनलाइन बुकिंग 
इस नवीकरण के चलते परिसर को बड़ा किया जा रहा है, जिससे सभी भक्त आराम से बाबा के दर्शन कर सकें. मंदिर के अंदर लाइनों में नई 16 कतारें बनाई गई हैं. वहीं, हर भक्त को बाबा के दर्शन करने के लिए 4 मिनट मिलेंगे, जिसके लिए भक्तों को ऑनलाइन बुकिंग करनी होगी. इसमें 10 साल से छोटे बच्चे और 60 साल से अधिक की उम्र वालों के लिए बुकिंग नहीं की जा सकती है. यह फैसला कोरोना को देखते हुए नए नियम के तहत लिया गया है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इस परिवार में सभी IPS, IAS and RAS, अफसरों से भरी फैमिली

Trending news