दीवाली की सफाई करते वक्त बिच्छू का दिखना है शुभ, देता है ये सकेंत
Advertisement

दीवाली की सफाई करते वक्त बिच्छू का दिखना है शुभ, देता है ये सकेंत

Diwali 2022: दिवाली से पहले घर में साफ-सफाई करते वक्त अगर आपको बिच्छू नजर आ जाए तो, उसका सकेंत क्या होता है? जानिए पीले रंग का बिच्छू दिखने पर क्या करें? 

दीवाली की सफाई करते वक्त बिच्छू का दिखना है शुभ, देता है ये सकेंत

Diwali 2022: इस बार दीवाली का त्योहार 24 अक्टूबर को मनाया जा रहा है. इससे पहले घर और दुकानों की साफ-सफाई होनी शुरू हो गई है. कहा जाता है कि मां लक्ष्मी को साफ- सफाई से बड़ा हा प्रेम है इसलिए जहां स्वच्छता होती है, वहां लक्ष्मी जी का वास होता है. वहीं, स्वच्छता रखने से आप बिमारियों से भी बचे रहते हो. 

आज हम आपको बताते हैं कि दिवाली से पहले घर में साफ-सफाई करते वक्त अगर आपको बिच्छू नजर आ जाए तो, उसका सकेंत क्या होता है? जानिए: 

पीले रंग का बिच्छू दिखने पर क्या करें? 

fallback
कहा जाता है कि दिवाली पर अगर पीले रंग का बिच्छू दिखाई देना अच्छा सकेंत है. इसका मतलब यह है कि आने वाले समय में आपकी आय बढ़ने वाली और आपको काम में लाभ ही लाभ होने वाला है. जॉब करने वाले लोगों का प्रमोशन हो सकता है. आर्थिक समस्या दूर हो जाएगी. घर में बिच्छू का निकलना लक्ष्मी जी की कृपा होने का संकेत है.

धन प्राप्ति का प्रतीक है बिच्छू राजा 

fallback
मान्याता के अनुसार, कहते है कि अगर घर में बिच्छू दिख जाए, तो वह जल्द धन प्राप्ति का सकेंत है. घर में बिच्छू मिलने पर उसे नुकसान न पहुंचाए और उसे किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दें.

इस राशि के शुभ है बिच्छू 

fallback
ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का वर्णन किया गया है और हर एक राशि का कोई न कोई प्रतीक है. इसी के अनुसार, बिच्छू वृश्चिक राशि का प्रतीक है और वृश्चिक राशु का क्रम कालपुरुष की कुंडली में आठवां है. कहते है वृश्चिक राशि को पीला बिच्छू देखने शुभ है. 

 

Trending news