Kotputli News: जयपुर संभागीय आयुक्त शिवप्रसाद नकाते का बहरोड़ दौरा, जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2334444

Kotputli News: जयपुर संभागीय आयुक्त शिवप्रसाद नकाते का बहरोड़ दौरा, जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

Kotputli today big News: कोटपूतली-बहरोड़ जिला प्रभारी सचिव शिव प्रकाश नकाटे बहरोड़ पहुंचे. यहां उन्होंने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और सरकारी नर्सरी में एक पौधा मां के नाम लगाया. प्रभारी सचिव ने कहा कि जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान देखा कि नई मशीन आई हुई है. लेकिन उनका संचालन नहीं किया जा रहा था. 

Kotputli News

Kotputli today big News: राजस्थान के कोटपूतली-बहरोड़ जिला प्रभारी सचिव शिव प्रकाश नकाटे बहरोड़ पहुंचे. यहां उन्होंने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और सरकारी नर्सरी में एक पौधा मां के नाम लगाया. प्रभारी सचिव ने कहा कि जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान देखा कि नई मशीन आई हुई है. लेकिन उनका संचालन नहीं किया जा रहा था. जिन्हें चालू करने के निर्देश दिए. जिला अस्पताल की बंद पड़ी हुई एक्स-रे मशीन को चालू करने के निर्देश दिए हैं. 

 

गायनिक डॉ सपना यादव ने प्रभारी सचिव को बताया कि ऑपरेशन थिएटर की एसी खराब है. जिसपर उन्होंने तत्काल प्रभाव से एसी चालू करने के निर्देश दिए. यहां उन्होंने डीडीसी काउंटर, मेडिकल वार्ड, डॉक्टर्स के चेंबर, लैबोरेट्री, एक्स-रे मशीन, गाड़ियों की पार्किंग और 62 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जा रहे जिला अस्पताल के भवन का निरीक्षण किया. 

यह भी पढ़ें- Kota News: PWD के अधिकारियों की अनदेखी ने रोकी बाणगंगा नदी के पानी की राह

लैब स्टाफ ने प्रभारी सचिव को बताया कि जिला अस्पताल बनने के बावजूद अभी सीएचसी स्तर की मशीन उपयोग ली जा रही है. जबकि यहां ओपीडी और आईपीडी बढ़ चुका है. जिसपर उन्होंने नई मशीन खरीद करने के निर्देश दिए. प्रभारी सचिव नकाते ने डॉक्टर्स से जिला अस्पताल में संसाधनों की खामियों के बारे में जाना. इसके बाद क्षेत्रीय वन रक्षक कार्यालय में बनी हुई सरकारी नर्सरी पहुंचे. 

 

यहां नर्सरी का निरीक्षण करने के साथ-साथ एक पेड़ मां के नाम लगाया. प्रभारी सचिव ने पत्रकार से बातचीत करते हुए कहा कि अबकी बार प्रदेश में गर्मी अधिक पड़ी है. जिससे बिजली की समस्या उत्पन्न हुई है, लेकिन अब बारिश होने के बाद समस्या कम हो गई. क्षेत्र में बिजली डिस्कॉम को आवश्यकतानुसार ट्रांसफार्मर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए जाएंगे. इसके बाद में पंचायत समिति पहुंचे. 

यह भी पढ़ें- Alwar News: भाजपा नेता यासीन की हत्या का मामला

यहां कार्यवाहक विकास अधिकारी को ई-फाइलिंग के पासवर्ड ही पता नहीं थे. इसे ऑपरेट करने वाले युवक को कॉल कर उन्होंने पासवर्ड जाने उसके बाद ई-फाइलिंग खोली तो उसके अंदर एंट्री ही नहीं मिली. जिसपर प्रभारी सचिव ने नाराजगी जताई और तीन दिन का समय देते हुए ई-फाइलिंग को पूरा करने के निर्देश दिए. 

 

उन्होंने कहा कि मैं कभी भी और किसी भी समय जयपुर बैठे हुए भी ई-फाइलिंग देख सकता हूं. इस दौरान एसडीएम रामकिशोर मीणा जिला अस्पताल पीएमओ डॉ सत्यवीर यादव, डॉ सुरेंद्र यादव, कार्यवाहक बीडीओ देवेंद्र यादव, डीएफओ अलवर, कार्यवाहक रेंजर हंसराज यादव, पंकज कुमार मौजूद रहे.

Trending news