Tokyo 2020 Paralympic में Krishna Nagar का शानदार प्रदर्शन, गोल्ड के लिए कल करेंगे मुकाबला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan979448

Tokyo 2020 Paralympic में Krishna Nagar का शानदार प्रदर्शन, गोल्ड के लिए कल करेंगे मुकाबला

कृष्णा नागर ने फाइनल में प्रवेश कर मेडल पक्का कर लिया है.

प्रतिकात्मक तस्वीर.

Jaipur: टोक्यो पैरालंपिक 2020 (Tokyo 2020 Paralympic) में राजस्थान के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. पहले अवनी लेखरा (Avani Lekhara) ने दो मेडल जीतकर देश का नाम रौशन किया तो वहीं, देवेंद्र झाझरिया (Devendra Jhajharia) और सुंदर (Sundar Singh Gurjar) ने भी पदक जीतकर देश के साथ ही राजस्थान का नाम रौशन किया है. इसी कड़ी में अब राजस्थान के कृष्णा नागर (Krishna Nagar) ने भी अपना नाम जोड़ लिया है.

बैडमिंटन में आज खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में जयपुर के कृष्णा नागर ने फाइनल में प्रवेश कर मेडल पक्का कर लिया है. पुरुष एकल क्लास SH-6 फाइनल में पहुंचे कृष्णा नागर अब गोल्ड के लिए कल फाइनल मुकाबले में उतरेंगे. फाइनल में हांगकांग के चू मान काई (Chu Man Kai) के साथ रविवार अल सुबह गोल्ड के लिए मुकाबले में उतरेंगे. 

यह भी पढ़े- Jaipur में 22 पंचायत समितियों के परिणाम जारी, जानें किसका बन सकता है बोर्ड?

आज खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन के क्रिस्टल कॉर्म्स को 21-10 और 21-11 के सीधे सेटों में हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया. सेमीफाइनल मुकाबले में भी कृष्णा नागर ने शुरुआत से ही अटैकिंग गेम दिखाया और अब फाइनल मुकाबले में भी उम्मीद की जा रही है कि अटैक गेम के माध्यम से भारत की झोली में एक और गोल्ड मैडल (Gold Medal) आ सकता है. 

यह भी पढ़े- REET Exam 2021 के परीक्षार्थियों के लिए दिशा-निर्देश जारी, घड़ी-चेन आदि पहनने पर रोक

साढ़े 4 फीट से भी कम हाइट के कृष्णा नागर जयपुर के एसएमएस स्टेडियम (Sawai Mansingh Indoor Stadium) में अभ्यास कर रहे थे. उनके परिवार में उनके माता-पिता के साथ ही परिजन कृष्णा की सेमीफाइनल मुकाबले में जीत पर जश्न मनाते दिखाई दिए. साथ ही उम्मीद जताई कि सिल्वर पक्का करने के पर ही संतोष नहीं करेंगे. गोल्ड मेडल भी जरूर लेकर आएंगे.

Trending news