देर रात भालू पिंजरा तोड़कर भागा, घंटों मशक्कत के बाद वन विभाग ने किया ट्रेंकुलाइज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1155519

देर रात भालू पिंजरा तोड़कर भागा, घंटों मशक्कत के बाद वन विभाग ने किया ट्रेंकुलाइज

जयसिंहपुरा खोर स्थित ज्योतिबा फूले कॉलोनी में निर्माणाधीन मकान में भालू के घूस जाने पर हडकम्प मच गया. यह भालू नाहरगढ रेस्क्यू सेंटर के पिंजरे की जाली तोड़कर देररात भाग गया.

देर रात भालू पिंजरा तोड़कर भागा, घंटों मशक्कत के बाद वन विभाग ने किया ट्रेंकुलाइज

जयपुर: जयसिंहपुरा खोर स्थित ज्योतिबा फूले कॉलोनी में निर्माणाधीन मकान में भालू के घूस जाने पर हडकम्प मच गया. यह भालू नाहरगढ रेस्क्यू सेंटर के पिंजरे की जाली तोड़कर देररात भाग गया. सुबह केयर टेकर को पिंजरे की जाली टूटी देख पिंजरे में भालू नहीं होने की सूचना पर वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के हाथ पावं फूल गए. भालू के पगमार्क के आधार पर वन कर्मियों ने भालू की तलाश शुरू की.

वहीं, आम लोग भी दहशत में आ गए. रात में पिंजरे तोड़कर भालू के निकलने से लोग सहम गए. कॉलोनी में भालू की होने की सूचना पर कोई भी डर के मारे निकल नहीं रहे थे. लोगों को डर था कि अगर भालू पिंजरा तोड़कर भागा है तो निश्चित तौर पर वह भूखा होगा और किसी पर हमला भी कर सकता है. हालांकि, केयर टेकर की लापरवाही की वजह से भालू पिंजरे तोड़कर भागने में कामयाब हुआ था. अगर पिंजरे को सही तरीके से बंद किया जाता तो भालू नहीं निकल पाता. भालू आबादी में निर्माणाधीन मकान में घूसकर बैठा हुआ था, लेकिन वन विभाग की कड़ी मशक्कत के बाद भालू को पकड़ लिया गया.

लोगों ने ली राहत की सांस

इसके बाद जी मीडिया की खबर जयसिंहपुरा खोर की आबादी क्षेत्र में भालू आने की सूचना पर वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचकर भालू को 3 घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेंकुलाइज कर नाहरगढ रेस्क्यू सेंटर लाया गया.इसके बाद वन विभाग और स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली.

Trending news