Bharatpur News: प्रशासन की उदासीनता की भेंट चढ़ा डीग महल स्थित ये तालाब, गंदगी से हुई हजारों मछलियों की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2250552

Bharatpur News: प्रशासन की उदासीनता की भेंट चढ़ा डीग महल स्थित ये तालाब, गंदगी से हुई हजारों मछलियों की मौत

Rajasthan News: डीग जलमहल स्थित गोपाल सागर तालाब में पानी की कमी और गंदगी की वजह से हजारों मछलियों की मौत हो गई है. ऐसे में स्थानीय लोगों ने हाथ में मृत मछलियों को लेकर जिला प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

Bharatpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: डीग जलमहल स्थित गोपाल सागर तालाब में भीषण गर्मी और गंदे पानी के कारण हजारों की संख्या में मछलियों की मौत का मामला सामने आया है. मछलियों की मौत के बाद जिला प्रशासन के खिलाफ स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है. लोगों ने हाथों में मृत मछलियों को लेकर जिला प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है. लोगों का आरोप है कि जिला प्रशासन की उदासीनता के चलते ही मछलियों को अपने जीवन से हाथ धोना पड़ा है. 

बदबू से पर्यटकों को हो रही परेशानी 
लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन को कई बार तालाब में पानी की कमी और गंदगी को लेकर अवगत करा चुके हैं, लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. लोगों का कहना है कि तालाब में गटरो और केमिकल युक्त दूषित पानी से मछलियों की मौत हुई है. तालाब में मृत पड़ी मछलियों से आ रही बदबू से जल महलों में घूमने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

गोपाल सागर तालाब में गंदगी का अंबार
स्थानीय निवासी गिरीश शर्मा ने बताया कि गोपाल सागर तालाब में भीषण गर्मी और दूषित पानी के चलते हजारों की संख्या में मछलियों की मौत हुई है. इस तालाब में शहर की निम्न कॉलोनियों का गटर और बालों को साफ करने के दौरान उपयोग में लिए गए केमिकल का पानी आता है. साथ ही यह तालाब गंदगी से अटा पड़ा है. एक ओर जिला प्रशासन द्वारा जिले में वन, जल, अमृत अभियान के तहत साफ सफाई और वृक्षारोपण का कार्य शुरू कर दिया है, तो दूसरी ओर पानी की कमी और गंदगी के चलते हजारों की संख्या में मछलियों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें- Dungarpur: चौरासी में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, कल ही पिता को देखने आया था घर

Trending news