Lawrence Vishnoi : आनंदपाल सिंह और राजू ठेठ की मौत से लॉरेंस विश्नोई का राजस्थान के क्राइम वर्ल्ड पर कब्जा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1564167

Lawrence Vishnoi : आनंदपाल सिंह और राजू ठेठ की मौत से लॉरेंस विश्नोई का राजस्थान के क्राइम वर्ल्ड पर कब्जा

Lawrence Vishnoi News : राजस्थान में लॉरेंस विश्नोई के नाम पर पिछले कुछ समय में जयपुर ( Jaipur ) के कई कारोबारियों से फिरौती मांगी है. हाल ही में सीकर ( Sikar ) में राजू ठेहट की मौत हुई. उससे पहले आनंदपाल सिंह की मौत हो गई. इन दोनों की मौत के बाद लॉरेंस प्रदेश के क्राइम वर्ल्ड में काफी ताकतवर हो गया है.

Lawrence Vishnoi : आनंदपाल सिंह और राजू ठेठ की मौत से लॉरेंस विश्नोई का राजस्थान के क्राइम वर्ल्ड पर कब्जा

Rajasthan crime : किसी दौर में राजस्थान में आनंदपाल के नाम का आतंक चलता था. साल 2017 में आनंदपाल सिंह को एनकाउंटर में पुलिस ने मार गिराया. तो शेखावाटी में राजू ठेहट बेखौफ हो गया. इधर आनंदपाल के गुर्गों ने लॉरेंस विश्नोई ( Lawrence Vishnoi ) का हाथ थामा. हाल ही में 3 दिसंबर 2022 को सीकर ( Sikar ) में राजू ठेठ की भी बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उसके बाद से लॉरेंस का राजस्थान ( Rajasthan ) के क्राइम वर्ल्ड में एकतरफा होल्ड हो गया है. पिछले एक महीने में जयपुर ( Jaipur ) समेत कई शहरों के कारोबारियों को धमकी भरे कॉल आए है. फोन कॉल पर करोड़ों की फिरौती मांगी जा रही है.

आनंदपाल के गुर्गे भी वसूली का खेल चलाते थे. प्रदेश में कई कारोबारी ऐसे है जो डर के मारे इन लोगों को लाखों करोड़ों रुपए फिरौती में दे देते है. पुलिस को भी इसकी खबर नहीं लगती. 

आनंदपाल सिंह और राजू ठेहट गैंग के बीच फिरौती को लेकर वर्चस्व की लड़ाई भी लंबे समय तक चली. 24 जून 2017 को आनंदपाल की मौत के बाद राजू ठेहट गैंग कुछ समय के लिए मजबूत हुआ. हालात ये बने कि हाल ही में हुए राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में जीत के बाद निर्मल चौधरी की राजू ठेहट के साथ कथित फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई. लोगों ने ये फोटो जीत के बाद की बताई. लेकिन अब जब राजू ठेठ भी मारा गया. तो लॉरेंस गैंग मजबूत हुई है. राजस्थान में लॉरेंस गैंग का काम ज्यादातर वही बदमाश संभाल रहे है जो किसी दौर में आनंदपाल सिंह के गुर्गे हुआ करते थे.

सलमान खान को लॉरेंस की धमकी

राजस्थान में लॉरेंस विश्नोई पहली बार तब चर्चाओं में आया था जब उसने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को धमकी दी थी. वो पंजाब के फाजिल्का का रहने वाला है. चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज में पढ़ाई की. यहीं छात्रसंघ चुनावों में ही उसने अपराध की दुनिया में एंट्री की. कुछ ही सालों में उसने बड़ी गैंग बना ली.

ये भी पढ़ें- 5 प्वाइंट से समझिए अशोक गहलोत, वसुंधरा राजे, किरोड़ीलाल मीणा, सचिन पायलट और हनुमान बेनीवाल की रणनीति

जेल से कंट्रोल करता है लॉरेंस विश्नोई

लॉरेंस विश्नोई लंबे समय से जेल में है. उस पर कई गंभीर मामलों में केस है. सलमान खान को ठिकाने लगाने लॉरेंस के गुर्गे हथियार लेकर मुंबई तक पहुंच गए थे. लॉरेंस का साथी गोल्डी बराड़ विदेश में रहकर यहां अपराध वारदातों को अंजाम दे रहा है. 

जयपुर के कारोबारियों से मांगी फिरौती

सीकर में राजू ठेहट की मौत के बाद लॉरेंस गैंग एक्टिव हो गई है. पिछले 3 महीने में जयपुर के 4 कारोबारियों को धमकी मिली है. इन व्यापारियों से 2-5 करोड़ रुपए तक की फिरौती मांगी. सितंबर 2022 में लॉरेंस के गुर्गे संपत नेहरा ने इंटरनेट कॉल के जरिए मंडोली जेल से धमकी दी. जयपुर के कारोबारी से 1 करोड़ रुपए मांगे. अगस्त 2022 में संपत नेहरा ने चूरू के व्यापारी को धमकी दी. गोल्डी बराड़ ने भी नवंबर महीने में बजाज नगर के एक कारोबारी से 2 करोड़ रुपए मांगे.

ये भी पढ़ें-

अशोक गहलोत की शादी से पहले हो गया था बवाल, पिता ने कर दिया था बारात से मना, पढ़ें किस्सा सियासी

राजस्थान में यहां मिलेगा आपको बिना ब्याज के लोन, मर्जी हो तभी वापिस लौटाइए

Trending news