Rajasthan live News: हरियाणा चुनावों में रहेगा राजस्थान के इन नेताओं का जलवा, हिसार में बनेगी जीत की रणनीति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2395761

Rajasthan live News: हरियाणा चुनावों में रहेगा राजस्थान के इन नेताओं का जलवा, हिसार में बनेगी जीत की रणनीति

Rajasthan live News: राजस्थान में आज का दिन बड़ा अहम है. पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ हरियाणा चुनाव में सक्रिय होंगे. राजेंद्र राठौड़ हिसार में चुनावी मोर्चा संभालेंगे. हिसार में भाजपा की चुनावी तैयारियां राठौड़ देखेंगे. पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठकें लेकर जीत की रणनीति बनाएंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News, 23 August 2024: राजस्थान में आज का दिन बड़ा अहम है. पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ हरियाणा चुनाव में सक्रिय होंगे. राजेंद्र राठौड़ हिसार में चुनावी मोर्चा संभालेंगे. हिसार में भाजपा की चुनावी तैयारियां राठौड़ देखेंगे. पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठकें लेकर जीत की रणनीति बनाएंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

23 August 2024
21:17 PM

Rajasthan News:सलूंबर जिले के सेमारी थाना से बड़ी खबर,
ट्रेन से गिरकर महिला की मौत ,
डूंगरपुर से उदयपुर मस्तान बाबा जियारत के लिए जा रहा था परिवार ,
सेमारी रेलवे स्टेशन से पहले ट्रेन से गिरी महिला हमीदा ,
असरवा चित्तौड़गढ़, डेमू ट्रेन से गिरी महिला, शव को ले जाया गया डूंगरपुर,

20:17 PM

Rajasthan News:बेकाबू होकर स्कूल बस उतरी बांडी नदी में
बस में सवार स्कूली बच्चों में मची अफरा-तफरी
बस में करीब एक दर्जन से अधिक स्कूल के बच्चे थे सवार
पानी की आवक नहीं होने से टल गया हादसा
घटना की सूचना पर जाटावाली चौकी पुलिस पहुंची मौके पर
दो बच्चों को करवाया गया चौमूं के निजी अस्पताल में भर्ती
चौमूं- चंदवाजी मार्ग समरपुरा पुलिया पर हुआ हादसा

 

19:13 PM

Rajasthan News: निम्बाहेड़ा क्षेत्र के किसानों की काम की खबर
कृषि उपज मंडी में रहेगा 3 दिनों का अवकाश 24 से 26 अगस्त तक रहेगी बन्द, मंडी सचिव संतोष मोदी ने दी जानकारी 

18:18 PM

Rajasthan News: सांसद दुष्यंत सिंह का छबड़ा पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत
तितरखेड़ी गांव पहुंचकर ग्रामीणों की समस्या सुन जाने के हाल चाल, सांसद दुष्यंत सिंह के साथ हिम्मत सिंह सिंघवी,विधायक अनुज राजेश सिंघवी, नगर अध्यक्ष सीपी गेरा, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष हेमराज मीणा मौजूद रहे . 

17:45 PM

Rajasthan News: ​राजस्थान में पहली बार होगा आईफा अवार्ड

16:55 PM

Rajasthan News: डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा ले रहे बैठक. कॉलेज, अस्पताल, स्कूल के नाम परिवर्तन को लेकर बैठक. राजकीय संस्थानों के नाम परिवर्तन को लेकर बनी थी कमेटी. 

 

16:05 PM

Rajasthan News: ब्यावर  में बदला मौसम का मिजाज
तेज ठंडी हवाओं के साथ रिमझिम बारिश शुरू,  ठंडी हवा और बरसात के चलते तापमान में आई गिरावट, जिसके चलते आमजन को उमस से मिली निजात, बारिश के कारण वाहन चालकों को करना पड़ रहा परेशानी का सामान. 

15:02 PM

Rajasthan live News: पीएचईडी को मिले 4 नए चीफ इंजीनियर

पीएचईडी को 4 नए चीफ इंजीनियर मिले. जलदाय विभाग में 2 साल बाद DPC संपन्न हुई. चीफ इंजीनियर से लेकर एईएन तक डीपीसी हुई. मीटिंग में चीफ केमिस्ट के विवाद पर भी चर्चा हुई. एसीई महेश जांगिड़, देवराज सोलंकी, हुकुमचंद वर्मा, केडी गुप्ता का नाम चीफ की दौड़ में सबसे आगे है. RPSC की स्वीकृति के बाद फाइनल पर मुहर लगेगी. 76 एईएन के पदों को खत्म करने के बाद डीपीसी हुई. युवाओं की उम्मीदों को दरकिनार कर डीपीसी हुई.

14:58 PM

Rajasthan live News: उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी पर्यटन भवन में ले रही बैठक 

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी पर्यटन भवन में धरोहर प्राधिकरण के विकास को लेकर समीक्षा बैठक ले रही हैं. पैनोरमा डेवलपमेंट और अन्य कार्यों की प्रगति पर फडबैक ले रही हैं. आगामी माह में पर्यटन सीजन और पर्यटन सुविधाओं को लेकर चर्चा की. धरोहर प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत, पर्यटन प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़, RTDC एमडी अनुपमा जोरवाल, पर्यटन निदेशक डॉ रश्मि शर्मा, पर्यटन अतिरिक्त निर्देशक राकेश शर्मा, RTDC ईडी राजेंद्र सिंह शेखावत समेत अन्य अधिकारी मौजूद हैं. 

fallback

14:54 PM

Rajasthan live News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को वर्ल्ड रिकॉर्ड सर्टिफिकेट मिला. एक पेड़ मां के नाम अभियान का सर्टिफिकेट मिला. हरियाली तीज पर संघन वृक्षारोपण अभियान हुआ था. संघन पौधरोपण कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकार्ड्स ने मदन दिलावर को सर्टिफिकेट दिया. 

13:47 PM

Rajasthan live News:भीलवाड़ा 
आसींद में राज्य सरकार की जल स्वालंबन योजना के तहत लाखों रुपए की बनी नाड़ी निर्माण को बदमाशों ने तोड़ा.आसींद पंचायत समिति सेक्टर के जींदरास ग्राम पंचायत के सोजी का खेड़ा का है मामला, आक्रोशित ग्रामीण ने आसींद उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, सार्वजनिक नाड़ी को तोड़ने से पशुओं के लिए बना हुआ है जल संकट, जिंदरास सरपंच प्रतिनिधि उदल सिंह एवं समाजसेवी दिनेश मेघवंशी नोला का खेड़ा ने दी जानकारी

13:45 PM

Rajasthan live News: Kothputli
चौरासी गांव में लहूलुहान मिला था माेहित मीणा का शव, 28 दिन बाद भी नहीं हुआ हत्याकांड का खुलासा.

12:58 PM

Rajasthan live News: जयपुर सचिवालय में बार-बार फॉल सीलिंग का मामला, इससे कर्मचारियों में रोष है. इसके लिए अब सचिवालय कर्मचारी आज मीटिंग कर सकते हैं.

fallback

11:37 AM

Rajasthan live News: PHED में पहले प्रमोशन उसके बाद चार्जशीट

JJM के 900 करोड़ के घोटाले में 3 ACE को नोटिस, एडिशनल चीफ इंजीनियर अमिताभ शर्मा, ललित करोल, हुकुमचंद वर्मा को नोटिस दिया गया. CE JJM दलीप कुमार गौड़ ने भ्रष्ट इंजीनियर्स पर कार्रवाई के आदेश दिए. फर्जी इनवॉइस से भुगतान करने वालो के खिलाफ, MB गायब करने वाले, दस्तावेज गायब करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी. पूरे मामले की जांच ED और CBI भी कर रही है, लेकिन चार्जशीट से पहले प्रमोशन का तोहफा मिल जाएगा.

11:04 AM

Rajasthan live News: Hanumangarh जिले की रावतसर पालिका की राजनीति गरमाई 

पालिका अध्यक्ष बनवाने के लिए बीजेपी के ही दो पूर्व विधायक आमने-सामने, पीलीबंगा के पूर्व विधायक धर्मेंद्र मोची और भूतपूर्व विधायक द्रोपती मेघवाल दोनों बाड़ेबंदी और बहुमत का दावा  कर रहे हैं. पालिका में 34 पार्षद, बहुमत का आंकड़ा 18, कांग्रेसी पालिकाध्यक्ष श्याम सुंदर मेघवाल के निलंबन के बाद दोनों गुटों ने जोड़-तोड़ शुरू की. मनोनीत होगा अध्यक्ष, भाजपा ने दोनों की खींचतान देखते हुए पूर्व विधायक बिहारी लाल बिश्नोई को पर्वेक्षक नियुक्त किया. 

11:02 AM

Rajasthan live News: झुंझुनूं विधानसभा उप चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, शनिवार को प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष झुंझुनूं आएंगे. चार सत्रों में अलग-अलग दिनभर बैठकें चलेगी. करीब 450 से 500 कार्यकर्ताओं से प्रदेश के नेता रूबरू होंगे. ए, बी, सी और डी कैटेगिरी में कार्यकर्ताओं की सूची बांटी. सर्वाधिक 325 के करीब कार्यकर्ता सी कैटेगिरी में रखे गए हैं. इनमें शक्ति केंद्र संयोजक और बूथ अध्यक्ष शामिल हैं. प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष के दौरे की तैयारियों के लिए बैठक हुई. भाजपा प्रदेश महामंत्री संतोष अहलावत ने प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक ली. जिलाध्यक्ष बनवारी सैनी, विश्वंभर पूनियां, शुभकरण चौधरी शामिल हुए.

10:48 AM

Rajasthan live News: विधानसभा उपचुनाव की तैयारी में भाजपा जुटी, आज देवली उनियारा पर पार्टी का मंथन होगा. टोंक में दिनभर पार्टी नेताओं का जमावड़ा रहेगा. प्रदेश प्रभारी राधामोहन अग्रवाल, प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़, सह प्रभारी विजया राहटकर मंथन करेंगे. मंत्री हीरालाल नागर और राजेंद्र राठौड़, जितेंद्र गोठवाल, ओम भड़ाना समेत कई कई नेता मोजूद रहेंगे. उम्मीदवार चयन को लेकर कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलेंगे. टिकट के दावेदारों से वन टू वन संवाद करेंगे. दावेदार पार्टी नेताओं के सामने शक्ति प्रदर्शन करेंगे.

 

10:42 AM

Rajasthan live News: पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ हरियाणा चुनाव में सक्रिय होंगे. राजेंद्र राठौड़ हिसार में चुनावी मोर्चा संभालेंगे. हिसार में भाजपा की चुनावी तैयारियां राठौड़ देखेंगे. पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठकें लेकर जीत की रणनीति बनाएंगे.

07:48 AM

Rajasthan live News: प्रदेश में एक बार फिर सक्रिय मानसून का दौर. मानसून ट्रफ लाइन राजस्थान हरियाणा सीमा  से होकर गुजर रही. पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में आगामी 5-6 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना. जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग में हल्के से मध्यम और भारी बारिश की संभावना. कोटा, उदयपुर संभाग में 25-26 अगस्त को अति भारी बारिश होने की संभावना. बीकानेर, जोधपुर संभाग में आगामी दिनों में मध्यम से तेज बारिश की संभावना. जोधपुर संभाग में 25-26 अगस्त को भारी बारिश की संभावना.

07:47 AM

Rajasthan live News: दौसा
डॉ. किरोड़ीलाल मीणा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार में सैकडो लोगों को दी गई लेटरल एंट्री. इसको में जल्द रखूंगा मीडिया के सामने. जब एसटी एससी के आरक्षण पर आंच आई. तो में ही आया था सड़क पर इनमे से कोई नेता नहीं आया सामने. मेरा तो इतना कहना है जो पूर्ण वंचित है उसे भी मिले जगह. ये मेरा निजी विचार है पार्टी का नही पार्टी तो सुप्रीम कोर्ट की सलाह को लागू नहीं करने का ले चुकी फैसला. एसटी एससी के भाई वंचितो को आगे लाते है तो ठीक नहीं तो में भी पार्टी के निर्णय के हूं साथ.

 

07:20 AM

राइजिंग राजस्थान से होगा प्रदेश में नये विकास का उदय

राज्य सरकार निवेशकों के सहयोग के लिए तत्पर
मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा-

- दूरदर्शी विजन के साथ निवेश को धरातल पर लाना ही लक्ष्य
- वॉर रूम के जरिए निवेश सम्मेलन की तैयारियों को बनाएं व्यापक

- विदेशी निवेशकों के लिए इन्वेस्टमेंट इनविटेशन पैकेज करें तैयार

Trending news