Rajasthan Live News: सिक्किम के राज्यपाल ओम माथुर का जयपुर में हुआ नागरिक अभिनंदन, राजे बोलीं- असंभव को भी संभव कर दिखाया...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2412172

Rajasthan Live News: सिक्किम के राज्यपाल ओम माथुर का जयपुर में हुआ नागरिक अभिनंदन, राजे बोलीं- असंभव को भी संभव कर दिखाया...

Rajasthan live News, 3 September 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. CM भजनलाल शर्मा दुर्गालाल माली के घर जाएंगे. पार्टी के कार्यकर्ता से मिलेंगे सीएम भजनलाल. वहीं राजभवन में हरिभाऊ बागडे और वासुदेव देवनानी की मुलाकात हुई. देवनानी ने दी विधानसभा में हुए नवाचारों की जानकारी. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog

Rajasthan Live News: सिक्किम के राज्यपाल ओम माथुर का जयपुर में हुआ नागरिक अभिनंदन, राजे बोलीं- असंभव को भी संभव कर दिखाया...
LIVE Blog

Rajasthan live News, 3 September 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. CM भजनलाल शर्मा दुर्गालाल माली के घर जाएंगे. पार्टी के कार्यकर्ता से मिलेंगे सीएम भजनलाल. वहीं राजभवन में हरिभाऊ बागडे और वासुदेव देवनानी की मुलाकात हुई. देवनानी ने दी विधानसभा में हुए नवाचारों की जानकारी. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog

03 September 2024
19:56 PM

Rajasthan News: नए जिलों पर 'अजब-गजब' सियासत

भाजपा विधायक राजेन्द्र मीना ने की मांग, राजेन्द्र मीना ने की महवा को जिला बनाने की मांग, दौसा जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूरी का दिया हवाला, किरोड़ी लाल मीणा के भतीजे हैं राजेन्द्र मीणा, दूसरी तरफ 17 नए जिलों पर लटकी हुई है तलवार, नए जिलों को लेकर राज्य सरकार ने बना रखी है कमेटी. 

19:34 PM

Rajasthan News: वसुंधरा राजे ने कहा कि राज्यपाल बन जाता है तो रबड़ स्टैम्प बन जाता है लेकिन माथुर रबड़ स्टैंप नहीं बनेंगे. राज्यपाल के संवैधानिक अधिकार है, विधेयक को रोक सकते हैं पास भी करवा सकते हैं. कांग्रेस सत्र बुलाना चाहती थी राज्यपाल कलराज मिश्र ने लौटा दिया था. बाद में राज्यपाल जब चाहे तब ही सत्र बुलाया गया. वसुंधरा राजे ने कहा राज्यपाल के पावर काम नहीं होते. किसी भी बिल को रोक सकते हैं बात कर सकते हैं. किसी भी राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा सकते हैं और खुद भी शासन कर सकते हैं. देश में राष्ट्रपति, वैसे ही राज्य में राज्यपाल. कितने भी बड़ी उपलब्धि मिल जाए लेकिन एक बड़ी खूबी है. ओमप्रकाश माथुर जितने भी ऊपर चले जाएं लेकिन पैर जमीन पर रखते हैं. ओम प्रकाश माथुर ने अपने पैरों को धरातल पर रखने का काम किया. यही वजह है आज समारोह में बड़ी संख्या में लोग मौजूद है.

19:29 PM

Rajasthan News: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का संबोधन.

राजे ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ के भाषण पर किया कटाक्ष. राजे ने कहा माथुर की योग्यता का परिणाम है कि इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिली. पीएम मोदी का आभार कि आपके काम को देखकर यहां तक लाने का काम किया. माथुर साहब के समर्पण और योग्यता का नतीजा है कि गुजरात उत्तराखंड में प्रभारी बनाया गया. पार्टी नेतृत्व को भरोसा था की इन्हें जहां पर भी लगाएंगे इस प्रकार का रिजल्ट लेकर आएंगे. जब छत्तीसगढ़ में भेजा गया तो सबने कहा वहां जीत असंभव है. छत्तीसगढ़ में असंभव बात थी लेकिन ओम माथुर ने उसे संभव करके दिखाया.

14:14 PM
Rajasthan Live News: कलेरा तुरकाडिया ग्राम पंचायत में दबंगो की दंबगई
 
कलेरा (झालावाड़) तुरकाडिया ग्राम पंचायत में दबंगो की दंबगई. आवास योजना का सर्वे कर रहे ग्राम विकास अधिकारी पूरीलाल मीणा के साथ की मारपीट. घटना की रिपोर्ट अकलेरा थाने में दर्ज. ग्रा.वि.अ.संघ ने ज्ञापन देकर की आरोपियो की गिरफ्तारी की मांग. तीन दिवस में गिरफ्तारी नही होने पर कलमबंद हडताल की दी चेतावनी.
13:09 PM

मुख्यमंत्री ने दूसरे राजनीतिक दलों पर तंज कसा
दूसरे राजनीतिक दल एक दूसरे को नीचा दिखाने का प्रयास करते हैं
वहीं भाजपा सबके साथ सबका विकास सबका विश्वास के भाव के साथ काम करती है
हमें एक करोड़ का लक्ष्य दिया है, यह राजस्थान है यहां सवाया चलता है
हम इस लक्ष्य को सवाया करते हुए आगे बढ़ने का काम करेंगे
इस देश और प्रदेश की जनता को भारतीय जनता पार्टी के  कार्यकर्ता पर विश्वास है  

 

13:07 PM

बीजेपी सदस्यता अभियान में बोले सीएम भजन लाल शर्मा
देश की आजादी के बाद सुशासन अंत्योदय के विचार के साथ आगे बढ़े
आज भी पार्टी इस विचार और राष्ट्रवाद के साथ आगे बढ़ रही है
सदस्यता अभियान के तहत गांव गांव ढाणी पहुंचना है
केंद्र सरकार के विकास की योजनाओं या फिर राज्य सरकार को जान जन तक पहुंचाना है
हम राजनीति करते हैं लेकिन राज्य के लिए नहीं
हम राजनीतिक प्रदेश और देश बदलने के लिए करते हैं
हम राजनीति अंत्योदय के लक्ष्य को लेकर करते हैं
हमारा हर व्यक्ति आगे बढ़ेगा तो देश आगे बढ़ेगा
हमारा हर व्यक्ति खुशहाल होगा तो प्रदेश की समृद्धि होगी
इस देश का किसान, मजदूर, महिलाएं युवा आगे बढ़ेगा तो हमारा देश आगे बढ़ेगा 

13:06 PM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बीजेपी की सदस्यता
मुख्यमंत्री ने कहा कार्यकर्ताओं ने राजस्थान में पार्टी को मजबूती देने का काम किया
यह अवसर ऐसा है जिसमें पार्टी के काम काज को विस्तृत करने की
वर्ष 2014 से पहले गांव गांव ढाणी पहुंचकर पोथियों के माध्यम से सदस्यता दिलवाते थे
2014 के बाद पार्टी सदस्यता अभियान का स्वरूप बदला है 

13:05 PM

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ का बयान
भाजपा का प्रत्येक छह वर्ष बाद सदस्यता अभियान चलता है
राष्ट्रीय नेतृत्व ने कल नए सिरे से सदस्यता ली
सवा करोड़ भाजपा की सदस्यता देने वाले है
प्रत्येक बूथ 200 सदस्य बनाने का लक्ष्य लिया है
कॉलेज, यूनिवर्सिटी, चौपाल, प्रतिष्ठान के बाहर अभियान चलेगा
भाजपा अन्य दलों से भिन्न है
अन्य पार्टियां परिवार की पार्टी है
परिवार की संपन्नता को देखकर काम करता है
दुनिया में भारत का मान बढ़ें
इस आधार पर काम करते हैं
मुख्यमंत्री ने शानदार बजट दिया
चुनाव के समय हम राजनीति कर सकते हैं
लेकिन उसके बाद जनहित के कम करते हैं
दीनदयाल मुखर्जी ने एक बात कही थी
हमें सभी से संपर्क करें
किसी से हम उलझे नहीं
उसको पार्टी की रीति नीति समझाए
मुखर्जी ने कहा था
आज जो विरोध है
ऐसा काम करे कि कल वो हमारा समर्थक बने
और हमारा समर्थक हमारा वोटर
और फिर हमारा कार्यकर्ता बने  

13:01 PM
Rajasthan Live News: राजभवन में हुई हरिभाऊ बागडे और वासुदेव देवनानी की मुलाकात
 
राज्यपाल से मिले विधानसभा अध्य्क्ष. राजभवन में हुई हरिभाऊ बागडे और वासुदेव देवनानी की मुलाकात. देवनानी ने दी विधानसभा में हुए नवाचारों की जानकारी. विधानसभा सत्र के बाद पहली शिष्टाचार मुलाकात. राज्यपाल को नये साल की डायरी भी भेंट की. भारतीय नवर्ष पर आधारित है डायरी.
13:00 PM

Rajasthan Live News: CM भजनलाल शर्मा जाएंगे दुर्गालाल माली के घर 

CM भजनलाल शर्मा जाएंगे दुर्गालाल माली के घर. पार्टी के कार्यकर्ता से मिलेंगे सीएम भजनलाल. दुर्गालाल माली हैं जनसंघ के समय से पार्टी कार्यकर्ता. स्वेज फॉर्म, रामगनर स्थित आवास पहुंचेंगे सीएम. पार्टी में कई दायित्व संभाल चुके हैं माली.

11:29 AM
Rajasthan Live News: बाटोदा कस्बा में पानी की टंकी पर चढ़ा युवक
 
बाटोदा कस्बा में पानी की टंकी पर चढ़ा युवक. युवक का नाम बताया जा रहा रिंकू मीणा. बरनाला रोड स्थित पानी की टंकी पर चढ़ा युवक. सूचना के बाद बाटोदा थाना पुलिस पहुंची मौके पर. दो-तीन माह पूर्व इलाज के दौरान अपनी पत्नी की मौत से आहत बताया जा रहा रिंकू मीणा.
11:15 AM
Rajasthan Live News: सीएम ने सचिवालय में किया औचक निरीक्षण
 
जयपुर में सीएम ने सचिवालय में औचक निरीक्षण किया. कई आईएएस अधिकारी नहीं मिले सीट पर. DOP प्रमुख सचिव वैभव गालरिया भी रहे साथ. एक एक अधिकारी के चेंबर को खोलकर किया निरीक्षण. सीट पर नहीं मिले अधिकारियों की जानकारी की गई नोट. माना जा रहा गैरहाजिर अधिकारियों पर हो सकती कार्रवाई. उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा, सीएमओ, dop, गृह विभाग, चिकित्सा विभाग में किया निरीक्षण.
10:17 AM

Rajasthan Live News: प्रदेश में आज से सक्रिय होगा मानसून, कई जिले अलर्ट पर 

राजस्थान में आज से अधिक सक्रीय होगा मानसून. राज्य के सभी जिलों के लिए अलर्ट. मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया अलर्ट. जसमंद, सिरोही, डूंगरपुर, उदयपुर, पाली जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट. इन जिलों में मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली के साथ मध्यम से अधिक और भारी बारिश की संभावना. जयपुर, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, बाडमेर, श्रीगंगानगर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, जोधपुर, प्रतापगढ़, सीकर जिले के लिए येलो अलर्ट. इन सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना. आज से भारी और अति भारी बारिश की संभावना.

10:15 AM

Rajasthan Live News: एसआई भर्ती होगी रद्द! पुलिस मुख्यालय ने सरकार को भेजा प्रस्ताव

जयपुर एसआई भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ी खबर. एसआई भर्ती होगी रद्द! पुलिस मुख्यालय ने तथ्यों के साथ प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजा. मामले में सरकार कभी भी ले सकती  है निर्णय. एसओजी जांच में परीक्षा को लेकर हुए हैं बड़े खुलासे. मामले में 42 ट्रेनी एसआई हो चुके हैं गिरफ्तार. आरपीएससी के पूर्व सदस्य राईका की भी हो चुकी है गिरफ्तारी. ऐसे में अब परीक्षा की वैधता पर भी उठ रहे हैं सवाल.

10:11 AM

Rajasthan Live News: जयपुर में विधवा महिला के साथ रेप

दौसा में विधवा महिला के साथ रेप का मामला आया सामने. जयपुर निवासी महिला ने करवाया मामला दर्ज. महिला जयपुर से टूड़ियाना गांव में पथरी की दवा लेने आई थी. बालाहेड़ी मोड़ पर महिला को एक बाइक सवार छोड़ने की बात कह कर अपने साथ ले गया. आरोपी युवक ने सुनसान जगह खेतों में बाइक रोक महिला के साथ रेप किया. महिला ने सिकराय के दुब्बी गांव निवासी सहेली को बताई घटना. जिसके बाद बालाहेड़ी थाने में दर्ज करवाई FIR. अब पुलिस जुटी मामले की जांच पड़ताल में.

10:11 AM

Rajasthan Live News: दो लापता भाइयों में से एक का मिला शव, दूसरे की तलाश जारी

जयपुर दो भाइयों के लापता होने का मामला. शास्त्री नगर निवासी राहुल और आशीष गए थे नाहरगढ़. लापता आशीष का कल मिला था. शव वहीं राहुल की तलाश जारी सौ से अधिक पुलिस कर्मी और सिविल डिफेंस की टीम कर रही तलाश. राहुल की तलाश के लिए ड्रोन की ली जा रही मदद.

08:39 AM
Rajasthan Live News: जयपुर हेरिटज नगर निगम की सरकारी भूमि पर अतिक्रमण 
जयपुर हेरिटज नगर निगम की सरकारी भू्मि पर अतिक्रमण निगम ने दो साल पहले बैठाया था गार्ड अब हो रहा है अवैध निर्माण वार्ड-90 में मैन आगरा रोड का है मामला कुछ लोगों ने तीन सौ वर्ग मीटर की जमीन पर किया कब्जा बाउंड्री बनाकर जमीन पर किया कब्जा वहीं अफसरों ने कह रहे हैं-मामले में हो रही जांच
08:30 AM

Rajasthan live News: Jaipur
एसआई भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ी खबर. 
एसआई भर्ती होगी रद्द ! पुलिस मुख्यालय ने सरकार को भेजा प्रस्ताव, तथ्यों के साथ प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजा, मामले में सरकार कभी भी ले सकती है निर्णय...

07:37 AM

Rjasthan Live News: राजस्थान में आज से भाजपा सदस्यता अभियान की शुरुआत 
राजस्थान में भाजपा आज से भाजपा का सदस्यता अभियान की शुरू होगा. भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सुबह 11 बजे होगी अभियान की शुरुआत. सीएम भजनलाल शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ को सदस्य बनाकर होगी अभियान की लॉन्चिंग.

07:12 AM

Rajasthan Live News: सिक्किम राज्यपाल का अभिनंदन 
सिक्किम के राज्यपाल ओमप्रकाश माथुर का नागिरक का हुआ अभिनंदन. करीब 35  सामाजिक, व्यापारिक और धार्मिक संगठनों तथा जनता की ओर किया गया. 

06:54 AM

Rajasthan Live News: 12वीं कक्षा की छात्रा का आत्महत्या का मामला 
जयपुर में सिरफिरे युवक की हरकतों और धमकी से परेशान होकर 12वीं कक्षा की छात्रा ने आत्महत्या कर ली. इस मामले में विष्णु शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. मृतका को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर विष्णु के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. 

 

06:54 AM

Rajasthan Live News: बाड़मेर में फाइटर जेट मिग-29 क्रैश
IAF MiG-29 fighter crashes in Barmer: राजस्थान के बाड़मेर में सोमवार रात को भारतीय वायुसेना का फाइटर प्लेन मिग-29 क्रैश हो गया था. हालांकि इस हादसे में पायलट की जान नहीं गई और वह पूरी तरह से सुरक्षित है. भारतीय वायुसेना ने खुद इसकी जानकारी दी है और हादसे की जांच के आदेश भी दिए गए हैं.

05:59 AM

Rajasthan Live News: आयुष्मान भारत योजना

राजस्थान सरकार ने हाल ही में घोषणा की है कि राज्य के अस्पतालों में अब अन्य राज्यों के मरीजों को भी निशुल्क इलाज की सुविधा दी जाएगी. चिकित्सा मंत्री ने स्पष्ट किया कि आयुष्मान मुख्यमंत्री योजना के तहत यह सुविधा दी जाएगी, जिससे अन्य राज्यों के मरीज भी राजस्थान के अस्पतालों में मुफ्त इलाज का लाभ उठा सकेंगे.

 

Trending news