Rajasthan live News: राजस्थान की बेटियों ने रचा इतिहास, पेरिस पैरालिंपिक 2024 में अवनी लेखरा ने जीता गोल्ड, मोना अग्रवाल को मिला ब्रॉन्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2406234

Rajasthan live News: राजस्थान की बेटियों ने रचा इतिहास, पेरिस पैरालिंपिक 2024 में अवनी लेखरा ने जीता गोल्ड, मोना अग्रवाल को मिला ब्रॉन्ज

Rajasthan live News, 30 August 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. आज पेरिस-पैरालिंपिक में भारत ने दो पदक जीते हैं. जयपुर की अवनि लेखरा ने गोल्ड और मोना अग्रवाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है. आज प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मुंबई दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम “राइजिंग राजस्थान” कर्टेन-रेजर एंड रोड शो में शामिल होंगे. वहीं पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व सीएम अशोक गहलोत, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली समेत सचिन पायलट जयपुर में होंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

Rajasthan live News: राजस्थान की बेटियों ने रचा इतिहास, पेरिस पैरालिंपिक 2024 में अवनी लेखरा ने जीता गोल्ड, मोना अग्रवाल को मिला ब्रॉन्ज
LIVE Blog

Rajasthan live News, 30 August 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. आज पेरिस-पैरालिंपिक में भारत ने दो पदक जीते हैं. जयपुर की अवनि लेखरा ने गोल्ड और मोना अग्रवाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है. आज प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मुंबई दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम “राइजिंग राजस्थान” कर्टेन-रेजर एंड रोड शो में शामिल होंगे. वहीं पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व सीएम अशोक गहलोत, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली समेत सचिन पायलट जयपुर में होंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

30 August 2024
20:06 PM
Rajasthan News: सरोज अग्रवाल बनी बूंदी नगर परिषद की सभापति
स्वायत शासन विभाग के निदेशक एवं संयुक्त सचिव सुरेश कुमार ओला ने जारी किए आदेश
अग्रिम आदेश तक सभापति किया नियुक्त
नगर परिषद में सामान्य महिला के लिए आरक्षित थी सभापति की सीट
सरकारी जमीन पर कब्जा करने को लेकर नगर परिषद सभापति मधु नुवाल के पार्षद एवं सभापति पद से निलंबन के बाद जारी किए आदेश
भाजपा खेमे में खुशी की लहर
fallback
19:49 PM

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दी अवनी और मोना को बधाई

19:01 PM
Rajasthan News: उदयपुर से बड़ी खबर,
स्कूल के बाहर हुई चाकूबाजी,
तीन छात्रों ने दिया चाकूबाजी की घटना को अंजाम,
छात्र के हाथ पर आई चोट,
सूचना पर प्रतापनगर थाना पुलिस पहूंची मौके पर,
चाकूबाजी के आरोप में तीन छात्रो को पुलिस ने किया डिटेन,
पुलिस कर रही मामले की जांच,
18:52 PM
Rajasthan News: तालाब में डूबने से चार छात्राओं की मौत,
रिश्तेदारी में चारों आपस में थी बहने,
12 से 15 साल के बीच चार छात्राओं की उम्र,
छात्राओं के नाम नर्बदा, रवीना, यशोदा, कोमल,
स्कूल से छुट्टी के बाद घर लौटते नहाने गई तालाब,
नहाते वक्त गहरे पानी में जाने से चारों डूबी,
घटना स्थल पर पहुंचे SDM ईश्वरलाल खटीक व पुलिस जाब्ता,
चारों के शव तालाब से निकाल अस्पताल की मोर्च्यूरी में रखवाए,
घटना की जानकारी पर अस्पताल पहुंचे सहकारिता मंत्री गौतम दक,
मृतक छात्राओं के परिजनों से मिलकर बंधाया ढाढस,
चित्तौड़गढ़ के डूंगला थानाक्षेत्र के बीलोदा गांव का मामला
17:45 PM

Rajasthan News: गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत आज बीकानेर के दौरे पर रहे, जहां बीकानेर के स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय में प्राकृतिक खेती पर चल रही दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का समापन में राज्यपाल ने शिरकत की. जहां आज समापन समारोह में स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय बीकानेर व गुजरात के प्राकृतिक खेती विज्ञान विश्वविद्यालय के मध्य एमओयू हुए, वही साथ ही पोस्टर प्रस्तुति में उत्कृष्ट प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र का वितरण किया गया. इस दौरान गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कार्यक्रम में शामिल होने की खुशी जाहिर करते हुए प्राकृतिक खेती पर ज़ोर देने की बात की. वहीं, गुजरात और राजस्थान के बीच हुए एमओयू पर भी खुशी व्यक्त की. 

16:54 PM
Rajasthan News: जयपुर जंक्शन पर बड़ी कार्रवाई।
12955 मुंबई-जयपुर सुपरफास्ट भारी मात्रा में नकदी।
200 किलो चांदी और 45 लाख नकद पकड़े।
ट्रेन के SLR कोच में पकड़ी गई राशि और चांदी।
GRP और RPF की टीमें कर रही जांच।
16:03 PM
Rajasthan News: पेरिस पैरालंपिक-2024
अवनी लेखरा ने जीता गोल्ड 
निशानेबाजी के फाइनल में जीता गोल्ड
fallback
14:31 PM

Rajasthan live News: 

बीकानेर: RUIDP के अधिकारियों के साथ विधायक ने की बैठक. जयपुर से आए अधिकारी भी बैठक में रहे मौजूद. शहर की सीवरेज की लचर व्यवस्था को लेकर विधायक जेठानंद व्यास ने RUIDP के अधिकारियों को लगाई फटकार. सर्किट हाउस में ली अधिकारियों की बैठक. बैठक में भाजपा के कई पार्षद और मेयर प्रतिनिधि विक्रम राजपुरोहित भी मौजूद रहे. 

13:42 PM

तापगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर लगा लंबा जाम. सड़क के एक तरफ नगर परिषद का टैंकर उतरा गड्ढे में. सीवरेज लाइन के कारण हो गया बड़ा गड्ढा. एक किलोमीटर लगा लंबा जाम. रोडवेज की यात्री बसें भी फंसी जाम में. यात्री और वाहन चालक हो रहे परेशान. मौके पर मौजूद लोगों द्वारा टैंकर से करवाया जा रहा पानी खाली. टैंकर के पहिए को गड्ढे से बाहर निकालने की की जा रही कवायद. अंबेडकर सर्किल से बस स्टैंड की और आने वाले वाहन फंसे जाम में. 

13:39 PM

जयपुर एटीएम कार्ड बदल खाते से राशि निकालने का मामला आया सामने. शुभम ने कराया कोतवाली थाने में मामला दर्ज. सिंह द्वार स्थित एटीएम पर बातों में उलझा बदमाशों ने बदला एटीएम कार्ड. उसके बाद पीड़ित के खाते से निकाल ली एक लाख रुपए से अधिक की राशि. मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस.

12:52 PM

Rajasthan live News:

JAIPUR: प्रदेश में कमजोर मानसून का दौर. पिछले 24 घंटे के दौरान कई जिलों में मध्यम बारिश दर्ज. अलवर, बाड़मेर, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, सिरोही उदयपुर जिले में मध्यम से हल्की बारिश दर्ज. हनुमानगढ़ जिले के ढाबन में 48 mm बारिश दर्ज. माउंट आबू में 44.4 mm बारिश दर्ज. अलवर के कठूमर में 42 mm बारिश दर्ज. बाड़मेर के धनाऊ में 28 mm बारिश दर्ज. उदयपुर के खेरवाड़ा में 26 mm, सलूंबर में 16 mm, डूंगरपुर के देवल में 16 mm बारिश दर्ज. 

12:48 PM

गंगापुर सिटी लोकेशन- बामनवास प्रशासन द्वारा शुरू करवाया गया नानेटा घाटी का मरम्मत कार्य. तेज बारिश के चलते मलबा गिरने से लगभग 15 दिनों से अवरुद्ध थी सड़क. उपखंड मुख्यालय बामनवास को आंतरी क्षेत्र से जोड़ने वाले मीणा कोलेता-भांवरा सड़क मार्ग पर गिरा था मलबा. सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने जेसीबी द्बारा हटवाया मलबा. कार्य पूरा होने के बाद आवागमन हुआ सुचारू.

11:36 AM
Rajasthan Live News: इस बार सर्दियों में स्कूलों नहीं मिलेगा शीतकालीन अवकाश!
 
जयपुर इस बार स्कूलों में नही आएगा शीतकालीन अवकाश. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा बयान. सर्दी को देखकर ही दिया जाएगा स्कूलों में अवकाश. मदन दिलावर ने कहा इस बार 25 से 31 दिसंबर तक शीतकालीन अवकाश नहीं रहेगा. सर्दी को देखकर दिया जाएगा अवकाश. अगर जनवरी में प्रदेश में होती है कड़ाके की ठंड, तो जनवरी में दिया जाएगा शीतकालीन अवकाश. दिलावर ने कहा प्रदेश में सर्दी पड़ेगी तभी होगी स्कूलों की छुट्टी.
10:54 AM
Rajasthan Live News: मृदुल कच्छावा का जन्मदिन
भरतपुर एसपी भरतपुर मृदुल कच्छावा का जन्मदिन आज, एसपी कच्छावा को जन्मदिन की बधाइयां दे रहे मित्र , शुभचिंतक,फॉलोवर्स, सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्म से दे रहे हैं शुभकामनाएं, दबंग आईपीएस अफसर की छवि है कच्छावा की,वही सरल सौम्य सहज हंसमुख स्वभाव के लिये भी जाने जाते है कच्छावा,रिजल्ट ओरिएन्टेड अफसर है मृदुल कच्छावा,भरतपुर एसपी रहते कई बड़ी वारदातों का किया खुलासा,भरतपुर में गैंगवार को रोकने में कच्छावा ने हासिल की सफलता,एसपी ऑफिस पर बधाई देने वालों का लगा है तांता..
10:28 AM
Rajasthan live News: राघवाचार्य महाराज के निधन से शोक की लहर 
सीकर रेवासा पीठाधीश्वर राघवाचार्य महाराज के देवलोक गमन राघवाचार्य महाराज के निधन से शोक की लहर विधायक बाल मुकुंदाचार्य पहुंचे रेवासा धाम सैंकड़ों की संख्या में साधु संत भी पहुचे रेवासा आश्रम में हो रहे है मंत्रोच्चारण हजारों शिष्यों की दी है वैदिक शिक्षा.
09:44 AM

Rajasthan Live News: ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 

इस साल दिसंबर में आयोजित होने वाले ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का पहला रोड शो 30 अगस्त को मुंबई में आयोजित होने जा रहा है. देशी-विदेशी उद्योग और कॉरपोरेट जगत को राजस्थान में निवेश हेतु आमंत्रित करने के लिए हो रहे इस रोड शो में राजस्थान सरकार के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा खुद कर रहे हैं.

08:54 AM

Rajasthan Live News:रतनगढ़ में टूटा देवरी माता एनीकट
(अजमेर):-रतनगढ़ में टूटा देवरी माता एनीकट. एक दिन पूर्व एनीकट की पक्की पाल के किनारे बबूल का पेड़ गिरने से शुरू हुआ था पानी का रिसाव. रिसाव के चलते मध्य रात्रि के बाद टूटा एनीकट. एनीकट टूटने से लूनी की सहायक नदी लीलड़ी में आया उफान. 

08:53 AM
Rajasthan Live News: परिवहन विभाग की ई-रवन्ना एमनेस्टी योजना
 
खान विभाग से प्राप्त ई-रवन्ना की सूची के आधार पर राहत. ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों को दी गई जुर्माना राशि में राहत. 30 जून 2024 तक ओवरलोड के प्रकरणों में दी जा रही छूट. एक लाख तक की जुर्माना राशि में 25% राशि देय होगी. एक लाख से अधिक के जुर्माना मामलों में 25000 राशि देय होगी. साथ ही एक लाख से अधिक देय जुर्माने का 10% राशि ली जाएगी. कृषि ट्रैक्टर ट्रॉली में अधिकतम 7500 रुपए. अन्य वाहनों में अधिकतम 1 लाख जुर्माना.
08:28 AM
Rajasthan live News: Udaipur
झाड़ोल : आज
झाड़ोल का कोल्यारी कस्बा बंद. अस्थाई पुलिस चौकी को स्थाई की मांग, 18 माह से एक कोस्टेबल के भरोसे पुलिस चौकी, सर्व समाज व्यापारी,जनप्रतिनिधियों ने किया बंद का समर्थन, क्षेत्र में हुई करीब एक दर्जन चोरियों का नहीं हुआ खुलासा, कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी के कोल्यारी पहुंचने का कार्यक्रम, ग्रामीणों की समस्या सुन करेंगे समाधान
07:46 AM

Rajasthan live News: अंता में नगर पालिका चुनाव में भाजपा को लगा झटका 

बारां जिले के अंता में नगर पालिका के उप चुनाव से पहले ही वार्ड नंबर 17 से कांग्रेस की महिला उम्मीदवार सना परवीन को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया. बता दें कि कस्बे में 5 सितंबर को 3 वार्डो में होने वाले नगर पालिका उप चुनाव में मतदान से पूर्व वार्ड नंबर 17 से भाजपा उम्मीदवार शबनम द्वारा अपना नामांकन वापिस ले लिया, जिसके चलते कांग्रेस उम्मीदवार सना परवीन को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया. वहीं वार्ड 15 तथा वार्ड 28 में अंतिम दिन कोई नाम वापिस नही लिया गया है. दूसरी ओर वार्ड 17 से कांग्रेस प्रत्याशी के निर्विरोध विजयी होने पर कांग्रेस में जहां खुशी का माहौल हे वहीं भाजपा में मायूसी छाई हुई है.

07:37 AM

Rajasthan Live News: कोटा में ट्रेन हादसा कराने की साजिश 
कोटा मंडल में सामने ट्रेन का हादसा कराने की साजिश का मामला सामने आया है. छबड़ा में रेल पटरी पर रखाबाइक फ्रेम रखकर ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश की गई है. जानकारी मिलते ही रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया है. वहीं घटनाक्रम के बाद रेलवे ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

06:36 AM

Rajasthan Live News: रेलवे के महाप्रबंधक से मिले विधायक जेठानंद व्यास
बीकानेर उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अमिताभ से मिले विधायक जेठानंद व्यास. रेलवे फाटकों की समस्या के स्थाई समाधान पर हुई चर्चा. शुक्रवार को डीआरएम के साथ होगी बैठक.

 

06:35 AM

Rajasthan News: टोंक दौरे पर रहेंगे सांसद हरीश मीना

सांसद हरीश मीना आज टोंक दौरे पर रहेंगे. सांसद कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से रू-ब-रू होंगे साथ ही स्थानीय लोगों से भी मुलाक़ात करेंगे. बता दें कि दोपहर करीब 12 बजे टोंक पहुंचेंगे सांसद हरीश मीना.

05:57 AM

Rajasthan Live News: जेडीए आयुक्त मंजू राजपाल के 15 दिनों की छुट्टी से मची खलबली 

जेडीए आयुक्त मंजू राजपाल के 15 दिनों की छुट्टी पर जाने की खबर ने खलबली मचा दी है, जिसके बाद देर शाम जडीसी मंजू राजपाल और यूडीएच मंत्री खर्रा की मुलाकात की चर्चा भी रही. वहीं अधिकारिक तौर पर जेडीसी की छुट्टी की कोई पुष्टि नहीं हुई है. 

Trending news