Rajasthan Live News: 108 IAS की तबादला सूची के बाद अब जारी होगी लंबी IPS तबादला सूची, काउंट डाउन शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2416990

Rajasthan Live News: 108 IAS की तबादला सूची के बाद अब जारी होगी लंबी IPS तबादला सूची, काउंट डाउन शुरू

राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. आज सीएम भजन लाल शर्मा प्रदेश के नए जिले शाहपुरा के दौरे पर रहेंगे. इसके बाद 11.30 बजे कोटड़ी में देवनारायण गौशाला पहुंचेंगे और  श्री सुरभि गौ-चिकित्सालय का उद्घाटन करेंगे.

Rajasthan Live News: 108 IAS की तबादला सूची के बाद अब जारी होगी लंबी IPS तबादला सूची,  काउंट डाउन शुरू
LIVE Blog

Rajasthan live News, 6 September 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. आज सीएम भजन लाल शर्मा प्रदेश के नए जिले शाहपुरा के दौरे पर रहेंगे. इसके बाद 11.30 बजे कोटड़ी में देवनारायण गौशाला पहुंचेंगे और  श्री सुरभि गौ-चिकित्सालय का उद्घाटन करेंगे. वहीं प्रदेश में बदलते मौसम के बाद तेजी से डेंगू का प्रकोप फैल रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में डेंगू के 2 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं.  राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

06 September 2024
20:07 PM
Rajasthan News: उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी का नाथद्वारा दौरा,
निजी होटल में कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत,
पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं, समाजसेवियों, स्थानीय लोगों से की मुलाकात,
कहा, प्रताप सर्किट से जुड़े स्थलों के विकास पर की चर्चा,
सदस्यता अभियान पर भी बोली उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी,
आम जनता से अभियान में भागीरदारी निभाने की अपील की,
सांसद चुन्नीलाल गरासिया, कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़, जिला प्रमुख रतनी देवी चौधरी, जिलाध्यक्ष मान सिंह बारहठ आदि रहे मौजूद,
19:24 PM
Rajasthan News: केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पहुंचे जोधपुर
चार्टर विमान से उदयपुर से आए हैं जोधपुर
माहेश्वरी भवन में शोक सभा में होंगे सम्मलित
सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी के माताजी का हो गया था निधन
एयरपोर्ट से कुछ ही देर में माहेश्वरी भवन के लिए होंगे रवाना
14:15 PM

जयपुर कमिश्नरेट के वेस्ट जिला पुलिस द्वारा किया गया मलखाना निस्तारण. 8 थानों में एनडीपीएस एक्ट के तहत सीज किए गए मादक पदार्थ को विश्वकर्मा स्थित एक फैक्ट्री की भट्टी में जलाकर किया गया नष्ट. तकरीबन 5000 किलो डोडा पोस्त, तकरीबन 200 किलो गांजा, तकरीबन 300 ग्राम स्मैक, तकरीबन 750 ग्राम चरस, तकरीबन 20 ग्राम MD को जलाकर किया गया नष्ट. 

13:25 PM

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने स्पीकर वासुदेव देवनानी को लिखा पत्र

विधायक अशोक कोठारी की सदस्यता समाप्त किए जाने के संबंध में लिखा पत्र

भीलवाड़ा शहर से निर्दलीय विधायक हैं अशोक कोठारी

संविधान की 10वी अनुसूची के तहत दल परिवर्तन के आधार पर निरहर्ता नियम 1985 के तहत विधिक प्रावधानों के विरूद्ध भाजपा की सदस्यता लेने पर जताया विरोध

हाल ही में कोठारी ने भाजपा के सदस्यता अभियान के तहत ग्रहण की है पार्टी की सदस्यता

दल परिवर्तन के आधार पर निरहर्ता नियम 1985 के विधिक प्रावधानों के आधार पर विधायक कोठारी को अयोग्य घोषित कर समाप्त की जाए विधानसभा की सदस्यता- जूली

13:21 PM

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने स्पीकर वासुदेव देवनानी को लिखा पत्र

विधायक अशोक कोठारी की सदस्यता समाप्त किए जाने के संबंध में लिखा पत्र

भीलवाड़ा शहर से निर्दलीय विधायक हैं अशोक कोठारी

संविधान की 10वी अनुसूची के तहत दल परिवर्तन के आधार पर निरहर्ता नियम 1985 के तहत विधिक प्रावधानों के विरूद्ध भाजपा की सदस्यता लेने पर जताया विरोध

हाल ही में कोठारी ने भाजपा के सदस्यता अभियान के तहत ग्रहण की है पार्टी की सदस्यता

दल परिवर्तन के आधार पर निरहर्ता नियम 1985 के विधिक प्रावधानों के आधार पर विधायक कोठारी को अयोग्य घोषित कर समाप्त की जाए विधानसभा की सदस्यता- जूली

12:33 PM

जयपुर
IPS तबादला सूची का काउंट डाउन शुरू 
108 IAS की तबादला सूची के बाद अब जारी होगी लंबी IPS तबादला सूची 
कई रेंज के IG और जिलों के SP के किए जाएंगे तबादले
पहले कल देर रात ही जारी होनी थी IPS तबादला सूची
कुछ आंशिक परिवर्तन के बाद आज जारी हो सकती है IPS तबादला सूची
IPS तबादला सूची को लेकर पुलिस महकमें में बढ़ी हलचल

12:10 PM

Rajasthan Live News: नगर निगम उपचुनाव में कांग्रेस ने दी भाजपा को मात 
कोटा नगर निगम उत्तर के वार्ड 36 में कल हुए उपचुनाव में आज सुबह EVM मशीन पर वोटों की गिनती शुरू हुई.जिसमें कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार ने भाजपा प्रत्याशी को बुरी तरह पराजित किया. यहाँ पर कांग्रेस उम्मीदवार राशिद खान 1372 मतों से विजयी रहे. कलेक्ट्रेट परिसर में आज मतगणना शुरु हुई जहॉ कुल डाले गए वोटो से 1790 मत कांग्रेस पार्टी को 418 मत भाजपा को 20 वोट नोटा को मिले. विजयी होने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार राशिद खान ने कहा कि यह उनकी जीत नही है यह जनता की जीत है.वह वार्डवासियों को इसके लिए बधाई देते है. वह जनता के हर सुख दुख में काम करेंगे.

09:00 AM

Rajasthan Live News: महिला समूह की महिलाओं से धोखाधड़ी
डूंगरपुर में महिला समूह की महिलाओं से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. यहां पर 3 हजार का ईनामी आरोपी फाइनेंस कंपनी का फील्ड ऑफिसर गिरफ्तार हुआ है. बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. यह पिछले ढाई साल से फरार चल रहा था. 18 समूह की 57 महिलाओं के 4 लाख 10 हजार रुपए लेकर हो गया था फरार. 14 मई 2022 को दर्ज हुआ रहा मामला.

 

08:47 AM
Rajasthan Live News:अजमेर CHC में छत से नीचे गिरा पंखा 
Ajmer News: अजमेर अरांई सीएचसी में छत से गिरा पंखा सफाई कर्मचारी पवन के सिर पर आई गंभीर चोट डाक्टर के चैम्बर में बीपी इंस्ट्रूमेंट लेने गया था सफाई कर्मचारी साथ ही अस्पताल मे अन्य पट्टियों में भी हो रहा है वाईब्रेंशन अधिकारियों के भवन खाली करने के निर्देश के बावजूद जर्जर भवन में संचालित है अस्पताल.
08:23 AM

Rajasthan Live News: बरसाती नाले में बह गया बुजुर्ग

उदयपुर के झाडोल में एक बुजुर्ग बरसाती नाले में बह गया. बुजुर्ग का सुबह के समय नाले के किनारे शव मिलने से हड़कंप मच गया. वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. देर शाम पानरवा थाने के केवडी गांव के पर घर जाते समय बुजुर्ग बरसाती नाले में बह गया था. 

07:33 AM
Rajasthan Live News:रोडवेज में अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के पदभार
काशीराम जयपुर। अब रोडवेज को मिले स्थाई अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक। रोडवेज में अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के पदभार हुए अलग-अलग। अभी तक ACS श्रेया गुहा के पास थे दोनों पदभार। वहीं अब अध्यक्ष का पदभार दिया ACS शुभ्रा सिंह को। जबकि पुरुषोत्तम शर्मा को लगाया गया प्रबंध निदेशक। बतौर प्रबंध निदेशक रोडवेज मुख्यालय में बैठकर कार्य कर सकेंगे। इससे रोडवेज की दैनिक समस्याओं का हो सकेगा मुख्यालय में निस्तारण।
07:15 AM
Rajasthan Live News: रेलवे ट्रैक पर मिले तीन युवको के शव 
 
करौली के नीमोदा स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक पर मिले तीन युवको के क्षत विक्षित शव मिलने से हड़कंप मच गया. शव देखकर किसी ट्रेन की चपेट में आने से हादसे की आशंका लगाई जा रही है.  वहीं रेलवे कार्मिकों की सूचना पर सपोटरा थाना पुलिस पहुंची मौके पर सपोटरा DSP हरिराम मीणा, नारौली डांग चौकी प्रभारी अवजीत कुमार पहुंचे मौके पर तीनों मृतकों की अभी नहीं हो सकी है शिनाख्त, पुलिस ने सपोटरा अस्पताल मोर्चरी में रखवाए शव.
06:54 AM
Rajasthan Live News: राजस्थान में आईएस अधिकारियों के तबादले
राजस्थान में 108 आईएएस अधिकारियों के तबादले हुआ हैं , 13 जिलों के जिला कलक्टर बदले गए हैं, जयपुर जिला कलक्टर डॉ,जितेन्द्र सोनी को लगाया, दूदू और जयपुर ग्रामीण का भी दिया अतिरिक्त चार्ज, तीन जिलों की कलेक्ट्री करेंगे डॉ, जितेन्द्र सोनी, हरिमोहन मीना- जिला कलक्टर, डीग, डॉ,प्रदीप के गंवाडे- जिला कलक्टर, जालौर, रामवतार मीना- जिला कलक्टर, झुंझुनूं, मुकुल शर्मा- जिला कलक्टर, सीकर, शुभम चौधरी- जिला कलक्टर, राजसमंद, आशीष मोदी- जिला कलक्टर, चूरू, अल्पा चौधरी- जिला कलक्टर, सिरोही, किशोर कुमार- जिला कलक्टर, खैरथल-तिजारा, लोकबंधु- जिला कलक्टर, अजमेर, टीना डाबी- जिला कलक्टर, बाडमेर, डॉ,मंजू- जिला कलक्टर, श्रीगंगानगर, अर्तिका शुक्ला- जिला कलक्टर, अलवर.
06:54 AM

Rajasthan Live News: आज खुलेंगे बीसलपुर बांध के गेट 
जयपुर- बीसलपुर बांध के आज गेट खोले जाएंगे. सुबह 10 बजे बाद बांध के गेट खोले जाएंगे. बांध में पानी का लेवल 315.48 मीटर तक दर्ज किया गया है. 

06:20 AM

Rajasthan Live News: प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल
प्रदेश में तबादला एक्सप्रेस चली है, जिसमें 108 IAS अफसर सवार हैं. बता दें कि डॉ. प्रदीप.के.गवांडे होंगे जिला कलेक्टर जालोर, जिला कलेक्टर पूजा पार्थ का तबादला हुआ संयुक्त शासन सचिव गृह विभाग, जयपुर , 20 IAS अफसरों को दिया अतिरिक्त चार्ज.

Trending news