Rajasthan Live News: चिकित्सा मंत्री को अस्पताल से मिली छुट्टी, घर पहुंचते ही जारी किए 600 से अधिक कर्मचारियों के पदोन्नति के आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2312912

Rajasthan Live News: चिकित्सा मंत्री को अस्पताल से मिली छुट्टी, घर पहुंचते ही जारी किए 600 से अधिक कर्मचारियों के पदोन्नति के आदेश

Rajasthan Live News: आदिवासियों के डीएनए जांच के बयान का मामला. सांसद राजकुमार रोत शनिवार को पहुंचे मंत्री मदन दिलावर के घर. राजकुमार रोत ने ब्लड सैंपल दिया.राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 
ये भी पढ़ें : क्यों बिरले हैं  'बिरला', सोशल मीडिया पर छाने की क्या है वजह ?
राजस्थान बीजेपी में दिख सकता है बड़ा बदलाव, ओम बिरला बन चुके हैं पॉवर सेंटर

Rajasthan Live News
LIVE Blog

Rajasthan Live News: आदिवासियों के डीएनए जांच के बयान का मामला. सांसद राजकुमार रोत शनिवार को पहुंचे मंत्री मदन दिलावर के घर. राजकुमार रोत ने ब्लड सैंपल दिया.वहीं दूसरी तरफ सीएम भजनलाल शर्मा ने अपने हाथों से युवाओं को नियुक् पत्र सौंपा,राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.
ये भी पढ़ें : क्यों बिरले हैं  'बिरला', सोशल मीडिया पर छाने की क्या है वजह ?
राजस्थान बीजेपी में दिख सकता है बड़ा बदलाव, ओम बिरला बन चुके हैं पॉवर सेंटर

29 June 2024
19:51 PM

Rajasthan News: 600 से अधिक कर्मचारियों के पदोन्नति के आदेश जारी 

134 नर्सिंग अधीक्षक के प्रमोशन आदेश स्वीकृत. चिकित्सा मंत्री ने अस्पताल से घर पहुंचते ही निकाले आदेश. कल हुई सर्जरी के बाद क्लियर की पहली फाइल. 600 से अधिक कर्मचारियों के पदोन्नति आदेश हुए जारी. इसमें नर्सिंग अधीक्षकों के साथ, महिला स्वास्थ्य दर्शिका, प्रशासनिक अधिकारी, अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी, सहायक प्रशासनिक अधिकारी, वरिष्ठ सहायक, प्राचार्य व उप प्राचार्य नर्सिंग के पदोन्नति आदेश जारी. 

19:44 PM

Rajasthan News: मंत्री गजेंद्र सिंह को अस्पताल से मिली छुट्टी

चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर को अस्पताल से मिली छुट्टी. कल निजी अस्पताल में करवाया था स्टोन का ऑपरेशन. आज सरकारी आवास पर पहुंचते ही मंत्री ने निकाली फाइलें. जरूरी कामकाज की निकली फाइलें. 

19:39 PM

Rajsamand News: दिनभर की उमस के बाद शाम को बरसे बदरा

बादलों की गर्जना के साथ तेज बारिश, जिले में कई स्थानों पर हुई झमाझम बारिश, लोगों को भीषण गर्मी से मिली राहत, तेज बारिश के चलते दिन में छाया अंधेरा, तो वहीं पसूंद के पास हाईवे पर भरा बारिश का पानी. 

19:07 PM

Rajasthan News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर कल आएंगे जालोर 

जालोर विधानसभा क्षेत्र की प्रतिभाओं के अभिनंदन समारोह कार्यक्रम में लेंगे भाग. मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग व आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित भी कार्यक्रम में करेंगे शिरकत.

18:39 PM

Rajasthan News: विद्या भारती का प्रतिभा सम्मान समारोह, सीएम भजनलाल शर्मा और शिक्षा मंत्री मदन दिलावर कार्यक्रम में मौजूद.

18:07 PM

Rajasthan Politics: मदन दिलावर का आदिवासियों को लेकर बयान

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा - आदिवासी हमारे समाज के सर्वश्रेष्ठ अंग हैं. दिलावर बोले - वह हिंदू हैं, हिंदू थे और हिंदू रहेंगे. कहा - राजकुमार रोत सांसद हैं. कभी भी मेरे पास आए, उनका स्वागत है. दिलावर बोले - मेरा स्टेटमेंट यही है कि इस देश के सभी आदिवासी. आदिवासी का मतलब अनादि काल से रहने वाले लोग हैं. हम सब आदिवासी हैं. आदिवासी सर्वश्रेष्ठ लोग हैं यानी हिंदुस्तानी श्रेष्ठतम लोग हैं. उन सब का सम्मान हम करते हैं. विवाद क्यों है? इसका जवाब तो वही दें. वह कुछ भी कहें, उस पर मैं क्या कह सकता हूं? वह कुछ भी कहें, हिंदुस्तान है तो हम सब हिंदू हैं. चाहे हम किसी भी भगवान की उपासना करें. 

17:30 PM

Rajasthan Politics: DNA वाले मामले में दिलावर का बड़ा बयान

DNA टेस्ट वाले बयान के बाद शिक्षामंत्री मदन दिलावर के सुर बदले हुए नजर आ रहे हैं. मदन दिलावर बोले - आदिवासी समाननीय हैं. जो आदिकाल से रह रहा है वह आदिवासी है. ब्राह्मण, एससी समेत आदिकाल से रह रहे सभी लोग आदिवासी हैं. दिलावर बोले - सनातन को मानने वाले हैं आदिवासी. 

17:18 PM

Rajasthan News: मीना पालड़ी, आगरा रोड में मरे पाए गए 42 पक्षी

मीना पालड़ी, आगरा रोड में मरे पाए गए 42 पक्षी. सूचना पर रक्षा संस्थान व एचजी फाउंडेशन के कार्यकर्ता पहुंचे. अभिषेक बैरवा, यशवंत सिंह को 6 पक्षी बीमार अवस्था में मिले. वन विभाग व पशुपालन विभाग के कार्मिक भी पहुंचे मौके पर. पशु चिकित्सक डॉ. लेनिन भट्ट के निर्देश पर 3 पक्षियों को पांचबत्ती पॉलीक्लिनिक भेजा. साथ ही जांच के लिए राय बरेली भेजे जाएंगे पक्षियों के नमूने. रक्षा संस्थान के रोहित गंगवाल ने बताया कि प्रथमदृष्टिता ये कीटनाशकों या जहरीला दाना खाने से लग रही मौतें. 

16:53 PM

Rajasthan News: आदिवासियों के प्रदर्शन में पहुंचे धीरज गुर्जर

राजकुमार रोत और आदिवासियों के प्रदर्शन में पहुंचे धीरज गुर्जर. एआईसीसी सचिव ने जताया राजकुमार रोत के प्रदर्शन को समर्थन. कहा - राहुल गांधी ने सबसे पहले की थी आदिवासियों के हितों की पैरवी. धीरज गुर्जर बोले - जो जहां है, वहां उसे जमीन मिले। उसकी बात भी सबसे पहले कांग्रेस ने की. मदन दिलावर माफी मांगे - धीरज गुर्जर. कहा - सरकार बर्खास्त करे दिलावर को. गुर्जर बोले - जब तक आहत समाज संतुष्ट नहीं, तब तक माफी मांगे दिलावर.

16:25 PM

Rajasthan News: आज से 2 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना

आज से 2 जुलाई तक अति भारी बारिश की चेतावनी. आज प्रदेश के कई जिलों में येलो ऑरेंज अलर्ट. जयपुर, दौसा, अजमेर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट. इन सभी जिलों में तेज अंधड़, आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश की चेतावनी. सीकर, नागौर, बीकानेर, भीलवाड़ा, टोंक, बूंदी, जोधपुर, पाली, जैसलमेर, बारां, कोटा जिले के लिए येलो अलर्ट. इन जिलों में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन, तेज़ हवा के साथ बरसात होने की संभावना. 

15:48 PM

Rajasthan News: प्रदेश में मानसून की बारिश जारी 

प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश का दौर. मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया अलर्ट. कल 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी. जयपुर, दौसा, भरतपुर, अलवर जिले में ऑरेंज अलर्ट. इन चारों जिले में मेघ गर्जन के साथ अति भारी बारिश की संभावना. जैसलमेर को छोड़कर सभी जिलों में येलो अलर्ट. 

15:27 PM

Rajasthan News: भाजपा में विस्तारकों की चल रही है बैठक

भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा. भाजपा में विस्तारकों की चल रही है बैठक. बीजेपी राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ले रहे हैं बैठक. 

14:45 PM

Rajasthan News: राजकुमार रोत को लेकर मंत्री दिलावर का बयान 

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बयान, बोले- राजकुमार रोत को 9 बजे का समय दिया था, वे सांसद महोदय है,कभी भी आ सकते है, सभी आदिवासी हिन्दू है. आज राजकुमार रोत ब्लड सैंपल लेकर पहुंचे थे. 

 
13:58 PM

Rajasthan Live News:
डोटासरा ने न्यू सांगानेर रोड से अतिक्रमण हटाने पर भी उठाए सवाल.कहा - शहर में सरकार को 200 फीट की सड़क क्यों चाहिएकहा - सड़क क्यों चौड़ी की गई.इस पर मेरे पास कुछ आया तो विधानसभा में रखूंगा - डोटासरा.वहीं उन्होंने कहा कि मैं और टीकाराम जूली सर्किट हाउस में थे.फिर भी मुकदमा दर्ज किया गया.दोपहर 2 बजे की घटना में रात 10 बजे मुकदमा दर्ज हुआ.डोटासरा बोले - कोटा आईजी दुर्भावना से काम कर रहे हैं.

13:56 PM

Rajasthan Live News:
उदयपुर से प्रतापगढ़ आ रही बस अनियंत्रित होकर पलटी,धरियावद के मायदा घाटी की घटना यात्रियों से खचाखच भरी थी बस,लोक परिवहन की बताई जा रही बस,दो लोगों के मरने की सूचना,कई यात्री हुए घायल,घायलों को पहुंचाया धरियावद और बांसी अस्पताल,लगभग 12:30 की बताई जा रही घटना,धरियावद थाना पुलिस पहुंची मौके पर.

13:47 PM

Rajasthan Live News:
ऊर्जा राज्य मंत्री के बयान पर बोले गोविंद डोटासरा,कहा - डोटासरा को बहस की चुनौती देने वाले मंत्री 3 को सदन में आ जाएं,कहा - 3 जुलाई बाद विधानसभा में कराओ बहस.बिजली–पानी या किसी भी मुद्दे पर करा लेना बहस - डोटासरा.

13:46 PM

Rajasthan Live News:
मदन दिलावर के DNA जांच वाले बयान पर बोले गोविंद डोटासरा.कहा - विधानसभा में इस मुद्दे पर सरकार से बात करेंगे.शिक्षा मंत्री की भाषा पर कांग्रेस ने उठाए सवाल.कहा - कांग्रेस मदन दिलावर के बयान की निंदा करती है.

13:42 PM

SIT गठित करके सरकार रायता फैला रही है - डोटासरा
REET के समय जो लोग सड़क पर डिस्को डांस करते थे, वो कहां गए?.डोटासरा बोले - NEET की परीक्षा में वो लोग सच क्यों नहीं बोल रहे.कहा -  डॉ के हाथ में करोड़ों लोगों का जीवन होता है.पूछा - ऐसे में NEET में हुई गफलत पर ये लोग चुप क्यों हैं?

13:34 PM

पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा का बयान--
कहा - विवेकानंद मॉडल स्कूल में प्राथमिक कक्षाएं शुरू की हैं.सरकार को यह काम करना ही था.क्योंकि इसकी तैयारी पहले ही हो गई थी,कहा - सरकार की देरी का खामियाजा बच्चे भुगत रहे हैं.अब ये लोग आनन–फानन में इंटरव्यू लेकर डेपुटेशन पर टीचर लगाएंगे.

13:30 PM

आज के रोजगार मेले और संवाद पर कांग्रेस का बयान
पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा बोले.सरकार इन नौकरियों को अपनी उपलब्धि बता रही है.लेकिन ये अधिकांश भर्तियां कांग्रेस सरकार के समय की गई.कहा - दिसंबर से अब तक सरकार ने एक भर्ती नहीं की.सरकार के सामंजस्य अभाव के कारण अभ्यर्थी परेशान हुए.विस चुनाव के बाद लोकसभा से पहले नियुक्तियां दे दी जानी चाहिए थी,लेकिन इनके नेता–अभिनेता की आपात प्रतिस्पर्धा के कारण देरी हुई.

13:29 PM

Rajasthan Live News:
रोजगार उत्सव में सीएम भजनलाल शर्मा का संबोधन, कहा- मैंने भी बीएड करके लेक्चरर बनने निकला था, झोला लेकर निकला तो माता-पिता की अपेक्षा बढ़ गई थी, सच्चे नागरिक बनने के लिए लगातर आगे बढ़े, हर महीने में रिक्त कलेंडर बनेंगे,ताकि पद भर सके, कौशल विकास के क्षेत्र में और अवसर मिलेंगे राज्य में बदलाव का दूसरा नाम है युवा-CM, नई क्षेत्र में नई दिशा में युवाओ के साथ आगे बढेंगे, खेल के क्षेत्र में राजस्थान आगे,सेना में सबसे ज्यादा जवान, 2036 ओलंपिक की तैयारी अभी से करेंगे, नकल माफिया को पकड़ने का काम किया, अभी नकल माफिया और है,जिनको छोड़ा नहीं जाएगा, 16 हजार नियुक्ति दी गई हमारी सरकार ने.

13:28 PM

Rajasthan Live News:
पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा का बयान. कहा - विधानसभा का बजट सत्र 3 जुलाई से है. आपस के झगड़े, इस्तीफे का नाटक, दिल्ली की हाजिरी, किसी को जेल भेजेंगे इसी में इनका वक्त निकाल गया.

13:27 PM

Rajasthan Live News:
डोटासरा बोले - झुंझुनूं में सीएम ने कार्यक्रम भी किया.पेंशन डी गई और 15 फीसदी बढ़ाने की बात की.डोटासरा बोले - पेंशन बढ़ाने का कानून हमारी कांग्रेस सरकार ने पारित किया था.यह पैसा इनको बढ़ाना ही होगा.कहा - सरकार झूठी वाहवाही बटोर रही है.बोले - इनके वित्त विभाग को पेंशन में बढ़ोतरी करनी ही होगी.

13:19 PM

Rajasthan Live News:
रोजगार उत्सव में सीएम भजनलाल शर्मा का संबोधन, कहा-माता-पिता के सपनो को युवाओ ने साकार किया, अमृत काल मे भावी पीढ़ी देश का विकास करेगी, हमारी डबल इंजन की सरकार तेजी से कम कर रही हमने जो वादा उसे पूरा किया,आगे भी करते रहेंगे, युवा अपने कर्तव्यों का भी पूरा ध्यान रखे.

12:55 PM

Rajasthan Live News:
पोलियो अभियान 30 जून को सीएम भजन लाल शर्मा सीएमओ से करेंगे अभियान की शुरूआत, चिकित्सा विभाग ने सभी से की अपील, अपने बच्चे की सुरक्षा में कोई चूक न होनें दे, पोलियों की खुराक हर बार पिलाएं, भारत अभी पोलियो मुक्त कुछ देशों में अभी भी पोलियो, पोलियो पर देश की जीत बनाए रखने में दे योगदान

12:49 PM

Rajasthan Live News:
मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव में सीएम का संवाद, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कर रहे है अफसरों से संवाद, RAS आकांशा दुबे बोली,मैं काफी उत्साहित हूं, मेरे लिए गौरवान्वित महसूस कर रही हूं, सुजस पत्रिका से हमे बहुत मदद मिली है.

12:48 PM
12:41 PM

Rajasthan Live News:
मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव का हो रहा है आयोजन, राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है, जिला परिषद सभागार में कार्यक्रम का जयपुर से हो रहा है लाइव नवनियुक्त, कर्मचारियों को दिए जायेंगे नियुक्ति पत्र, सीकर के कार्यक्रम में विधायक गोवर्धन वर्मा जिला कलेक्टर कमर चौधरी, पूर्व विधायक रतनलाल जलधारी, उप जिला प्रमुख ताराचंद धायल, अधिकारी सहित नवनियुक्त कर्मचारी युवा है मौजूद

12:35 PM

मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव मुख्य समारोह---

12:32 PM

Rajasthan Live News:
विधानसभा की तरफ बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने वापस रोका.सभी प्रदर्शनकारियों ने खत्म किया आज का प्रदर्शन.सांसद राजकुमार रोत बोले - विधानसभा सत्र के दौरान फिर करेंगे विधानसभा का घेराव

12:31 PM

Rajasthan Live News:
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का सम्बोधन,कहा- सभी कर्मचारियों अधिकारियों को बधाई,उम्मीद है कि राजस्थान में और अच्छा विकास होगा,नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है-मदन दिलावर.

12:23 PM

Rajasthan Live News:
राजकुमार रोत और आदिवासियों के प्रदर्शन में पहुंचे धीरज गुर्जर.एआईसीसी सचिव ने जताया राजकुमार रोत के प्रदर्शन को समर्थन,कहा - राहुल गांधी ने सबसे पहले की थी आदिवासियों के हितों की पैरवी.धीरज गुर्जर बोले - जो जहां है, वहां उसे जमीन मिले.उसकी बात भी सबसे पहले कांग्रेस ने की.मदन दिलावर माफी मांगे - धीरज गुर्जर,कहा - सरकार भी बर्खास्त करे दिलावर को.

12:16 PM

Rajasthan Live News:
राजकुमार रोत ने ब्लड सैंपल दिया.इस सैंपल को मदन दिलावर के पास भेजने की बात कही.सड़क पर ही दिया सैंपल.

12:04 PM

Rajasthan Live News:
फिर से "चार्ज" पर जलदाय विभाग..! 200 किलोमीटर की दूरी पर बैठे XEN को "चार्ज", भरतपुर में वृत SE दफ्तर में लगे TM को जयपुर में चार्ज, मुख्य अभियंता ग्रामीण दफ्तर में विधानसभा के कार्य का चार्ज, वर्किंग डे में भरतपुर से जयपुर की दूरी कैसे तय करेंगे? SE सुधीर वर्मा को WSSO डायरेक्टर का अतिरिक्त चार्ज, SE सुरेंद्र शर्मा को वस्तु व्यवस्था वृत, SE अजय सिंह राठौड़ को SE ग्रामीण अभिरूप वृत, 15 इंजीनियर्स के अतिरिक्त चार्ज के आदेशजारी, संयुक्त सचिव प्रवीण लेखरा ने जारी किए आदेश

11:34 AM

Rajasthan Live News:
युवाओं को जॉइनिंग लेटर देंगे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, कुछ ही देर में शामिल होंगे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 20 हजार युवाओं को जॉइनिंग लेटर देंगे सीएम, मानसरोवर में टैगोर स्कूल ऑडिटोरियम में होगा कार्यक्रम, बाकी जिलों में चयनित युवाओं के साथ वीसी से जुडेंगे, जयपुर में हो रहा है राज्य स्तरीय कार्यक्रम, मंत्री मदन दिलावर,राज्यवर्धन सिंह राठौड़,केके बिश्नोई, मुख्य सचिव सुधांश पंत पहुचे ऑडिटोरियम में

11:19 AM

Rajasthan Live News:
JDA विजिलेंस विंग ने दिया बड़ी कार्रवाई का अंजाम,PRN नार्थ में दो अवैध बिल्डिंग को किया सीज,विजिलेंस विंग के चीफ महेंद्र शर्मा के निर्देश पर हुई कार्रवाई,
प्रवर्तन अधिकारी अशोक सैनी ने दिया सीज की कार्रवाई को अंजाम,आवासीय बिल्डिंग में की जा रही थी कमर्शियल एक्टिविटी,राम विहार सीरसी रोड पर चार मंजिला इमारत को किया सीज,आवासीय पट्टे के खिलाफ की जा रही थी कमर्शियल एक्टिविटी.

fallback

10:35 AM

Rajasthan Live News:
प्रदेश में मानसून की बारिश जारी. प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश का दौर. गुलाबी नगरी में उमस से आमजन हो रहा तरबतर. नमी अधिक होने के कारण हो रही उमस. मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल. आज से 2 जुलाई तक अति भारी बारिश की चेतावनी. आज प्रदेश के कई जिलों में येलो ऑरेंज अलर्ट. जयपुर, झुंझुनू, चूरू, सीकर, बीकानेर जिले के लिए येलो अलर्ट. इन जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन, तेज़ हवा के साथ बरसात होने की संभावना. अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट. इन सभी जिलों में तेज अंधड़, आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश की चेतावनी.

10:00 AM

Rajasthan Live News:
आदिवासियों के डीएनए को लेकर आए बयान का मामला. जयपुर पुलिस सिविल लाइन में दिख रही अलर्ट. मदन दिलावर के घर की तरफ जाने वाले दोनों रास्तों पर पुलिस. किसी भी वाहन के गुजरने की मनाही. सांसद राजकुमार रोत ने किया था दिलावर के घर जाने का ऐलान. अपने डीएनए की जांच के लिए दिलावर के घर ब्लड सैंपल देने जाएंगे राजकुमार रोत. सांसद के पहुंचने से पहले पुलिस ने सील की दिलावर के घर की तरफ जाने वाली सड़क.

09:34 AM

Rajasthan Live News:
मानसून की पहली दस्तक से खुली प्रशासन की पोल, भिवाड़ी में सड़के बनी तालाब, प्रशासन के सभी दावे हुए फैल, मानसून से पहले की तैयारी को लेकर मुस्तैदी का किया था दावा, भिवाड़ी में सिर्फ सरकार बदली रिवाज नही, पानी के बीचों बीच से निकलते राहगीर, जिला अस्पताल के सामने भी भरा पानी, पानी की वजह से नही आए कोई मरीज.

09:11 AM

Rajasthan Live News:
हरिदेव जोशी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह, दूसरे दीक्षांत समारोह का आज होगा आयोजन, पोद्दार इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में होगा कार्यक्रम, राज्यपाल कलराज मिश्र होंगे कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, 94 स्नातक और स्नातकोत्तर विद्यार्थियों को उपाधि दी जाएगी, 6 होनहार छात्र छात्राओं को गोल्ड मेडल दिए जायेंगे

08:45 AM

Rajasthan Live News:
सीएम भजनलाल शर्मा ने दी DRDO की टीम को बधाई. सीएम का ट्वीट - HEAT के परीक्षण को बताया 'गौरवमयी क्षण'. लिखा - DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर स्थित आईटीआर से. उन्नत बूस्टर के साथ हाई स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) 'अभ्यास' के लगातार छह परीक्षणों को सफलतापूर्वक पूर्ण कर. 'सशक्त व आत्मनिर्भर भारत' की नई तस्वीर प्रस्तुत की है. यह ऐतिहासिक उपलब्धि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन. और भारतीय वैज्ञानिकों के अथक परिश्रम का सुफल है. जिसके लिए DRDO इंडिया की पूरी टीम को हार्दिक बधाई. एवं समस्त देशवासियों का हार्दिक शुभकामनाएं - सीएम.

08:37 AM

Rajasthan Live News:
युवाओं से CM का वर्चुअल संवाद आज ,जिला मुख्यालय पर आयोजित होगा कार्यक्रम, मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव कार्यक्रम के तहत होगा आयोजन, सुबह 11 बजे जालोर क्लब में आयोजित किया जायेगा कार्यक्रम, राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में नवनियुक्त युवाओं से CM करेंगे संवाद,जिला कलेक्टर पूजा पार्थ ने दी जानकारी

 

08:34 AM

Rajasthan Live News:
युवाओं को जॉइनिंग लेटर देंगे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, 20 हजार युवाओं को जॉइनिंग लेटर देंगे सीएम, आज मानसरोवर में टैगोर स्कूल ऑडिटोरियम में होगा कार्यक्रम, बाकी जिलों में चयनित युवाओं के साथ वीसी से जुडेंगे, 11 बजे से जयपुर में होगा राज्य स्तरीय कार्यक्रम, मंत्री मदन दिलावर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ केके बिश्नोई होंगे शामिल.

07:57 AM

Rajasthan Live News:
प्रदेश के अधिकतर जिलों में मानसून की बारिश जारी. 
तापमान में उतार चढ़ाव. 
गंगानगर जिले का तापमान प्रदेश में सबसे अधिक 41.3 डिग्री.
बीकानेर का अधिकतम तापमान 38.9 डिग्री.
प्रदेश के अधिकांश जिलों के तापमान में गिरावट. 
वहीं कुछ जिलों के तापमान में वृद्धि. 
मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल. 
आज से 2 जुलाई तक अति भारी बारिश की चेतावनी.

07:38 AM

Rajasthan Live News:
चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह के सफल ऑपरेशन, गॉल ब्लैडर में स्टोन का सफल ऑपरेशन, चिकित्सा मंत्री खींवसर ने दुर्लभजी अस्पताल में कराया ऑपरेशन

07:01 AM

Rajasthan Live News:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल करेंगे मन की बात, तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की मन की बात का पहला कार्यक्रम, 30 जून को सुबह 11 बजे देश की जनता से मन की बात करेंगे पीएम मोदी, राजस्थान में भाजपा ने की मन की बात सुनने की व्यापक तैयारियां, राजस्थान में प्रत्येक शक्ति केंद्र पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा, कार्यक्रम में 100-150 लोग सामूहिक रूप से सुनेंगे मोदी की मन की बात,राजस्थान में 8000 शक्ति केंद्रों में मन की बात कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा, सातों मोर्चे एवं 1132 मण्डलों में मन की बात कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे, इस प्रकार पूरे राजस्थान में 14 हजार मन की बात कार्यक्रम आयोजित करने का लक्ष्य, प्रत्येक कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी से लेकर पदाधिकारी, मंत्री तक रहेंगे उपस्थित

05:55 AM

Rajasthan Live News:
IAS लक्ष्मण सिंह कुड़ी आज होंगे सेवानिवृत्त. आयुक्त, हॉर्टिकल्चर के पद पर हैं लक्ष्मण कुड़ी. उनकी सेवानिवृत्ति बाद आयुक्त, हॉर्टिकल्चर का दिया चार्ज. RAS जय सिंह को दिया आयुक्त हॉर्टिकल्चर का अतिरिक्त चार्ज. निदेशक, राजस्थान राज्य कृषि विपणन के पद पर है जय सिंह. कार्मिक विभाग ने जारी किये आदेश.

05:42 AM

Rajasthan Live News:

आदिवासियों के डीएनए जांच के बयान का मामला. सांसद राजकुमार रोत शनिवार को पहुंचेंगे मंत्री मदन दिलावर के घर. सुबह 11 बजे जाएंगे बांसवाड़ा–डूंगरपुर के सांसद पहुंचेंगे दिलावर के घर.DNA जांच के लिए खून का सैंपल देने जाएंगे राजकुमार रोत. कुछ अन्य आदिवासी नेता–कार्यकर्ताओं के भी पहुंचने की खबर. रात में बैरिकेड शिफ्ट करती दिखी जयपुर पुलिस.

01:10 AM

Rajasthan Live News:
मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव कार्यक्रम विजयाराजे सिन्ध्या ऑडिटोरियम में हुआ जिला स्तरीय कार्यक्रम पूर्व मंत्री सुशील कटारा, सभापति अमृत कलासुआ और कलेक्टर अंकित कुमार सिंह रहे मौजूद, कार्यक्रम में 440 युवक-युवतियों को दिए गए नियुक्ति पत्र

Trending news