lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी की अहम बैठक आज, प्रभारी और सह प्रभारियों की हो सकती है नियुक्ति!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2055804

lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी की अहम बैठक आज, प्रभारी और सह प्रभारियों की हो सकती है नियुक्ति!

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में उतरने के लिए केंद्रीय बीजेपी नेतृत्व ने राज्यों को टास्क दिए है. इसकी आधार पर राजस्थान बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर पूरी तरह जुट गई है. 

lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी की अहम बैठक आज, प्रभारी और सह प्रभारियों की हो सकती है नियुक्ति!

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी तैयारी में जुट गई है. लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर दो दिन भाजपा की अहम बैठक होगी. पहले दिन सत्ता और संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक दिल्ली रोड स्थित होटल में होगी. इस बैठक भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल संबोधित करेंगे. बैठक में आगामी कार्य योजना और लोकसभा और प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति को लेकर भी चर्चा होगी. वहीं कल बीजेपी की वृहद बैठक होगी. 

लोकसभा चुनाव में उतरने के लिए केंद्रीय बीजेपी नेतृत्व ने राज्यों को टास्क दिए है. इसकी आधार पर राजस्थान बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर पूरी तरह जुट गई है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की और से पिछले दिनों दिल्ली में कई बैठकें हो चुकी हैं. आज होने वाली  बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ,प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रभारी अरुण सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता माथुर, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, राजेंद्र राठौड़ ,सतीश पूनिया सहित, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत अर्जुन राम मेघवाल कैलाश चौधरी सहित कोर कमेटी के सदस्य, डिप्टी सीएम और मंत्री शामिल होंगे.. 

इस बैठक के बाद कल यानी 13 जनवरी को प्रदेश के जिला अध्यक्षों और मोर्चा के पदाधिकारियों की बैठक पार्टी मुख्यालय पर होगी. बैठक में लोकसभा चुनावों की रणनीति और राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या दर्शन की कार्य योजना पर चर्चा होगी.  

 लोकसभा चुनाव और अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर दर्शन की कार्य योजना की तैयारियां को लेकर अगले दो दिन अहम् बैठक होगी. पहले दिन के चिंतन के तुरंत बाद भाजपा ने 13 जनवरी यानी कल सुबह प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक भी बुलाई है. यह बैठक भाजपा प्रदेश कार्यालय में होगी. इसमें सभी प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. इसके बाद दोपहर में संयुक्त मोर्चा पदाधिकारियों की बैठक होगी. जिसमे सभी मोर्चा के पदाधिकारी शामिल होंगे.

 पार्टी सूत्रों की मानें तो इस पहली बैठक में चुनाव को लेकर प्रारंभिक चर्चा की जाएगी. संभवत: सभी मंत्रियों को अपने—अपने क्षेत्र में संगठन के साथ मिलकर काम करने के निर्देश दिए जाएंगे. साथ ही लोकसभा और प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति को लेकर भी चर्चा होगी. पार्टी अध्यक्ष की ओर से पिछले दिनों दिल्ली में कई बैठकें हो चुकी हैं, इन बैठकों में होने वाले निर्णयों की भी बैठक में जानकारी दी जाएगी. बैठक में अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है.प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद भाजपा एक अभियान शुरू कर रही है. जिसमें पूरे देशभर से ढाई करोड़ लोगों को राम मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे. राजस्थान से भी प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र से 20 हजार लोगों को राम मंदिर के दर्शन कराने की योजना है. 

इस बार नहीं होगा कोई गठबंधन !

भाजपा ने 2019 में 24 सीटों पर चुनाव लड़ा था और एक लोकसभा सीट नागौर गठबंधन के तहत आरएलपी को दे दी थी. भाजपा और गठबंधन ने राज्य की सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी. लेकिन  किसान आंदोलन के समय गठबंधन टूट गया था. इस बार बार बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने पहले ही साफ कर दिया कि था कि आगे किसी तरह के गठबंधन होगा, बीजेपी सभी 25 लोकसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी , पार्टी इस बार मिशन 25 का लक्ष्य लेकर ही काम कर रही है. बैठक को लेकर पार्टी के उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक हो रही है. इसमें पार्टी के नेता रहने वाले हैं.एक मंथन , चिंतन आगे की दिशा को लेकर होगा , किस प्रकार के कार्य योजना बने , कौन-कौन से मुद्दे लेकर जाना है , जनता के बीच में किस तरह से जाना है और किस दिशा में काम करना है , इन सब मुद्दों पर चर्चा के लिए महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. बैठक में चुनौती और कमजोरी पर भी चर्चा होगी,.

Trending news