Jaipur : मंत्रालय कर्मचारियों का महापड़ाव खत्म, 7 मांगों पर सहमति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1735820

Jaipur : मंत्रालय कर्मचारियों का महापड़ाव खत्म, 7 मांगों पर सहमति

Jaipur : मंत्रालय कर्मचारियों के डेलिगेशन ने अब सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कर लिए और 57 दिन से जारी महापड़ाव खत्म हो गया. जिसके बारे में प्रदेश अध्यक्ष राज सिंह चौधरी ने आधिकारिक घोषणा की

 

Jaipur : मंत्रालय कर्मचारियों का महापड़ाव खत्म, 7 मांगों पर सहमति

Jaipur : राजस्थान में मंत्रालय कर्मचारियों का महापड़ाव पिछले 57 दिनों से जारी था. सचिवालय कूच के बाद मंत्रालय कर्मचारियों को मुख्य सचिव ने वार्ता के लिए बुलाया था. 7 जनों का डेलिगेशन मुख्य सचिव से मिलने के बाद कार्मिक विभाग की सचिव हेमंत गेरा से मिला था.

पहली बार में सहमति नहीं बनने पर वार्ता विफल रही थी. लेकिन वार्ता का दौर फिर से शुरू हुआ और इस बार बात बन गई मंत्रालय कर्मचारियों के प्रदेश अध्यक्ष राज सिंह चौधरी ने सरकार के सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कर सहमति जताई है.

साथ ही प्रदेश अध्यक्ष ने महापड़ाव समाप्त करने की घोषणा कर दी है. आपको बता दें 7 मांगों पर जल्द आदेश जारी करने की सहमति बनी है. 2मांगो पर कमेटी गठन किया जाएगा और अन्य 2मांगों पर आदेश जारी हो चुके हैं.

मंत्रालयिक कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में ग्रेड पे 2800 से बढ़ाकर 3600 करने का साथ ही सचिवालय के समान वेतन भत्ते और पदोन्नति शामिल थे. इसे लेकर प्रदेश के दफ्तरों में सन्नाटा पसरा नजर आने लगा था और ज्यादातर काम  जैसे मूल निवास प्रमाण पत्र, जन्म-मृत्यु ,राशन कार्ड समेत सरकार की विभिन्न योजनाओं के काम अटके हुए थे.

टोंक की गुड्डी बनना चाहती है डॉक्टर, लेकिन आधार कार्ड बना रोड़ा

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का कहर,राजस्थान समेत कई राज्यों में अलर्ट घोषित

Trending news