प्रशासन गांवों के संग अभियान से नदारद मनोहरपुर ग्राम विकास अधिकारी, ग्रामीणों ने जताया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1221782

प्रशासन गांवों के संग अभियान से नदारद मनोहरपुर ग्राम विकास अधिकारी, ग्रामीणों ने जताया विरोध

शाहपुरा के निकट मनोहरपुर ग्राम पंचायत में तहसीलदार महेश ओला के मुख्य आतिथ्य और सरपंच सुनीता प्रजापत की अध्यक्षता में प्रसाशन गांवों संग अभियान फॉलोअप शिविर का आयोजन किया गया. 

ग्रामीणों ने जताया विरोध

Shahpura: शाहपुरा के निकट मनोहरपुर ग्राम पंचायत में तहसीलदार महेश ओला के मुख्य आतिथ्य और सरपंच सुनीता प्रजापत की अध्यक्षता में प्रसाशन गांवों संग अभियान फॉलोअप शिविर का आयोजन किया गया. जानकारी के अनुसार शिविर आयोजित होने के बाद ग्राम विकास अधिकारी बिना अधिकारियों को सूचना दिये नदारद हो गए, जिस पर ग्रामीणों ने अपनो कार्यो को लेकर रोष जताया और विकास अधिकारी से वीडीओ के खिलाफ कार्यवाही की मांग की. जिसके बाद विकास अधिकारी में वीडीओ को 17 सीसी का नोटिस जारी कर दिया. 

यह भी पढे़ं- भरतपुर के बाद जयपुर में माली समाज सड़क पर उतरा, आरक्षण की है मांग

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत मनोहरपुर में करीब 1000 पट्टे लंबित है, जिसके बारे में कई बार उच्च अधिकारियों को अवगत करवाकर पट्टे वितरण करने की मांग की गई है. पूर्व में आयोजित प्रसाशन गांवों के संग शिविर के दौरान भी ग्रामीणों को मात्र 5 पट्टे वितरित किए गए थे. 

उस समय भी ग्रामीणों ने पट्टे लंबित पड़े होने को लेकर विरोध किया गया था इसके बाद फॉलोअप शिविर में ग्रामीणों को पट्टे मिलने की आस जगी थी, लेकिन ग्राम विकास अधिकारी प्रवीण गजराज ने तो शिविर की तैयारियों को लेकर एक दिन पूर्व न तो पंचायत में उपस्थित नहीं हुए और शिविर में जब पट्टा देने की बात आई तो अधिकारियों को बिना सूचना दिए ही वीडीओ शिविर से नदारद हो गए. 

यहां तक कि विकास अधिकारी और तहसीलदार के बार-बार फोन करने के बाद भी वीडीओ ने उनका फोन रिसीव नही किया जिस पर ग्रामीणों ने शिविर में सामाजिक कार्यकर्ता सम्पूर्णानंद शर्मा के नेतृत्व विरोध प्रदर्शन किया और वीडीओ के खिलाफ कार्यवाही की मांग की, जिसके बाद विकास अधिकारी रामचन्द मीणा ने वीडीओ को आदेशों को अवहेलना करने का दोषी मानते हुए 17 सीसी का नोटीस जारी कर दिया.

इस दौरान वार्डपंच मोहन संतका, नीलम कुमावत, महेश भारद्वाज, सुवालाल हलकारा, मनीष आत्रेय, महिपाल सिंह गुर्जर, सहित कई लोगों ने विकास अधिकारी रामचन्द्र मीणा से मांग की की जनता ग्राम विकास अधिकारी को लेकर भारी रोष व्याप्त है. पंचायत के समस्त कार्य अटके पड़े हैं, ऐसी स्थिति में वीडीओ को तत्काल प्रभाव से हटाया जाए.

Reporter: Amit Yadav

 

Trending news