राजस्थान के ब्यावर में कोहरे ने दी दस्तक,झुंझुनूं में ठिठुरन से सड़कों पर पसरा सन्नाटा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1985827

राजस्थान के ब्यावर में कोहरे ने दी दस्तक,झुंझुनूं में ठिठुरन से सड़कों पर पसरा सन्नाटा

Rajasthan Weather: राजस्थान के मौसम में बदलाव जारी है, ब्यावर शहर सहित जिलेभर में आसमान से जमीन तक कोहरे ने दस्तक दी.वहीं झुंझुनूं में पड़ रही ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. 

राजस्थान के ब्यावर में कोहरे ने दी दस्तक,झुंझुनूं में ठिठुरन से सड़कों पर पसरा सन्नाटा

Meteorological Department: राजस्थान में पिछले दो-तीन दिनों से हुई बेमौसम की बारिश के बाद ब्यावर शहर सहित जिलेभर में आसमान से जमीन तक कोहरे ने दस्तक दी.जिसके चलते सर्दी के मौसम में ठिठुरन भी बढ़ गई.रात के साथ अब दिन का तापमान गिरने से लोगों को दोपहर में धूप के बीच ठिठुरन का एहसास होने लगा है. घने कोहरे के चलते गुरुवार सुबह मौसम में ठंडक बढ़ने से लोग सूरज के दर्शन को तरस गए.

कोहरे के कारण सर्द हवाओं ने शहरवासियों को ठिठुरा दिया. कड़ाके की सर्दी के बीच सुबह बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे, तो वहीं, वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा. कोहरे के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर सामने से आ रहे वाहन तक दिखाई नहीं दे रहे थे.

 अब दिन का तापमान भी गिर गया

गुरुवार को सुबह जैसे ही लोग नींद से जागे तो संपूर्ण उपखंड घने कोहरे के आगोश में लिपटा नजर आया.बीते दिनों हुई बरसात के चलते हुए मौसम परिवर्तन के साथ ही अब दिन का तापमान भी गिर गया, जिससे परेशानियों का सामना करना पड़ा सड़कों के किनारे व मोहल्ले में लोग अलाव तापते दिखाई दिए.

सर्दी ने अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं

झुंझुनूं जिले में बदले मौसम के मिजाज के बाद सर्दी ने अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं.बदले मौसम के मिजाज के बाद बीते 3 दिनों से अलसुबह कोहरे का असर देखा जा रहा है.ग्रामीण अंचल में कोहरे की वजह से जनजीवन प्रभावित है.वाहन चालकों को घने कोहरे के कारण दिन में ही वाहनों की हैडलाइट जलाकर अपना सफर तय करना पड़ रहा है.

 कोहरे से रबी की फसल को फायदा होगा

बदले मौसम के बाद जिले में सर्दी का असर बढ़ने लगा है,किसानों को मानना है कि कोहरे से रबी की फसल को फायदा होगा. कोहरे और ओस की बूंदों से सरसों और चने की फसल को ज्यादा फायदा होगा.बढ़े सर्दी असर के बाद लोग सर्दी से बचने के लिए सुबह शाम अलाव का सहारा ले रहे हैं. सर्दी के कारण सुबह सड़कों पर सन्नाटा नजर आ रहा है.आगामी दिनों में जिले में सर्दी का असर बढ़ेगा.

ये भी पढ़ें- चाइना से फैली H9N2 बीमारी से राजस्थान में अलर्ट, अलवर डीएम ने किया अस्पताल का निरीक्षण

 

 

Trending news