पेपर लीक पर मंत्री खाचरियावास का बीजेपी पर हमला, आपके पास कोई प्लान है तो सरकार को बताएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1504716

पेपर लीक पर मंत्री खाचरियावास का बीजेपी पर हमला, आपके पास कोई प्लान है तो सरकार को बताएं

राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने है. विपक्षी दल भाजपा सरकार पर हमलावर है. वहीं, सत्ता पक्ष विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगा रहा है.

पेपर लीक पर मंत्री खाचरियावास का बीजेपी पर हमला, आपके पास कोई प्लान है तो सरकार को बताएं

जयपुर: राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने है. विपक्षी दल भाजपा सरकार पर हमलावर है. वहीं, सत्ता पक्ष विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगा रहा है. खाद्य आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी पर निशाना साधा है.

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि पेपर लीक तो बीजेपी के राज में हुआ करते थे. इसलिए बीजेपी इस मुद्दे पर सियासत करना बंद करे. यदि बीजेपी के पास पेपेर लीक रोकने का प्लान है तो सरकार को दे, सरकार उस पर कार्रवाई करेगी. बार-बार इस पर राजनीति करना ठीक नहीं है.सरकार पूरी ईमानदारी के साथ पेपर लीक करने वालों का खुलासा खुद कर रही है, फिर भी बीजेपी सवाल खडे कर रही है. बीजेपी के पास कोई मुद्दा बचा नहीं है, इसलिए वह इस पर सियासत कर रही है. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan Paper Leak : मास्टर माइंड भूपेंद्र सारण बनाता था फर्जी मार्कशीट और डिग्री, गर्लफ्रेंड पिंकी करती थी बेचने का काम

 

पेपर लीक पर बीजेपी का सरकार पर हमला

पेपर लीक को लेकर बीजेपी के प्रदेश इकाई से लेकर केंद्रीय स्तर के नेता गहलोत सरकार पर हमलावर है. केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि लापरवाही और मिलीभगत के कारण प्रतियोगी परीक्षाओं के पर्चे लीक हो रहे हैं. पर्चे लीक करने वालों के तार सरकार में ऊपर तक है.

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने की सीबीआई जांच कराने की मांग

शेखावत ने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार छोटी मछलियां पकड़ रही है, जबकि बड़ी मछलियों को संरक्षण दिया जा रहा है. इससे सरकारी नौकरी की आस लगाए युवा निराश हो रहे हैं. शेखावत ने सीधे-सीधे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला को इसमें लिप्त बताया. साथ ही इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की.

पेपर लीक में अभी तक 55 आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान आरपीएससी पेपर लीक मामले में गहलोत सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है. प्रदेश के सभी जिलों में स्पेशल टीम छापेमार कार्रवाई कर रही है. अभी तक 55 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. साथ ही अंतराष्ट्रीय कनेक्शन की भी पड़ताल की जा रही है. राजस्थान पुलिस के मुताबिक, कुछ और आरोपियों की तलाश की जा रही है. जल्द ही उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. 

सरकार ने परीक्षा निरस्त किया

बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सेकेंड ग्रेड शिक्षक भर्ती ग्रुप सी की  24 दिसंबर को परीक्षा निर्धारित थी, लेकिन उदयपुर में बस में बैठे कुछ जालसाज पेपर सॉल्व कर रहे थे. पेपर लीक की सूचना मिलने के बाद सरकार ने परीक्षा निरस्त कर दिया. साथ ही आरोपियों की धरपकड़ शुरू हो गई है. वहीं, परीक्षा रद्द होने से अभ्यर्थी खासे निराश हैं. 

Trending news