Jaipur News: हजरत इमाम हुसैन के चालीसवें का निकला जुलूस, हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य ने किया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2403884

Jaipur News: हजरत इमाम हुसैन के चालीसवें का निकला जुलूस, हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य ने किया विरोध

Jaipur News: शिया समाज की ओर से सोमवार को हजरत इमाम हुसैन के चालीसवें का जुलूस निकाला गया, जिसका जयपुर के हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य ने विरोध किया है.

 

Jaipur News: हजरत इमाम हुसैन के चालीसवें का निकला जुलूस, हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य ने किया विरोध

Jaipur News: शिया समाज ने सोमवार को हजरत इमाम हुसैन के चालीसवें का जुलूस निकाला. अन्जुमने मोईनुल अजा के सदर सैयद जाफर अब्बास तकवी ने बताया कि मोहल्ला पन्नीगरान स्थित इमाम बारगाह में मजलिस को मौलाना सैयद नाजिश अकबर काजमी खिताब फरमाया. इस मौके पर जुलूस शिया वक्फ इमाम बारगाह से रवाना होकर चार दरवाजा होता हुआ सुभाष चौक पहुंचा था.

माहौल खराब करने की कोशिश की गई

वेलफेयर पार्टी आफ इंडिया राजस्थान के जिला अध्यक्ष फिरोजुद्दीन खान ने बताया कि जुलूस के दौरान माहौल खराब करने की कोशिश की गई. पुलिस साथ होने के बावजूद विधायक सांप्रदायिक बात कर लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस मुकदमा दर्ज कर विधायक के खिलाफ कार्रवाई करे, ताकि ऐसे विधायकों पर अंकुश लग सके और संविधान की रक्षा हो सके.

राज्य सरकार की मांग

वेलफेयर पार्टी आफ इंडिया राजस्थान ने राज्य सरकार से मांग की है कि भाजपा के विधायक पर कार्रवाई करे,  ताकि समाज में अशांति पैदा नहीं हो सके. जयपुर में इमाम हुसैन के 40 वें का जुलूस कई दशकों से निकाला जा रहा है. ऐसे में पुलिस पूरी तरह से सतर्क है.

पुलिस आयुक्तालय कार्यालय से जुलूस की अनुमति ली

बता दें कि पुलिस आयुक्तालय कार्यालय से जुलूस की अनुमति ली जाती है, जिसमें पूरा रूट दिया जाता है. हवामहल विधायक बालमुकुंदाचार्य ने ब्रह्मपुरी थाने से आगे एक होटल के सामने जुलूस में आकर अपशब्द का इस्तेमाल किया और सडक़ को खाली करने की चेतावनी दी. इस संबंध में पुलिस के आलाधिकारियों को ज्ञापन सौंपा गया है. वहीं विधायक बालमुकुंदाचार्य का कहना है कि आने व जाने वाली सडक़ जाम थी, तब पुलिस से कहा कि एक तरफ के मार्ग को खुलवाया जाए, जिससे आने जाने वालों को परेशानी न हो. तभी वहां पर दो लोग आ गए और माहौल खराब करने की कोशिश करने लगे. पुलिस प्रशासन के कहने पर मामला शांत हो गया था.

ये भी पढ़ें-  Baran News: सीसवाली कस्बे में बारिश बनी मुसीबत, जान जोखिम में डाल उफनते नाले को पार कर रहे लोग

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan Newsहर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news