हर घर जल पहुंचाने के काम को तय सीमा में पूरा करना जरूरी- विधायक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1437794

हर घर जल पहुंचाने के काम को तय सीमा में पूरा करना जरूरी- विधायक

विराटनगर की पावटा पंचायत समिति सभागार में विधायक इन्द्राज गुर्जर के मुख्य आतिथ्य में जल जीवन मिशन के तहत जन प्रतिनिधियों व अधिकारियों की आयोजित बैठक में बोलते हुए विधायक ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत निर्धारित समय सीमा में हर घर तक पानी पहुुंचाने के काम को अधिकारियों को तत्परता से करना होगा.

हर घर जल पहुंचाने के काम को तय सीमा में पूरा करना जरूरी- विधायक

जयपुर: विराटनगर की पावटा पंचायत समिति सभागार में विधायक इन्द्राज गुर्जर के मुख्य आतिथ्य में जल जीवन मिशन के तहत जन प्रतिनिधियों व अधिकारियों की आयोजित बैठक में बोलते हुए विधायक ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत निर्धारित समय सीमा में हर घर तक पानी पहुुंचाने के काम को अधिकारियों को तत्परता से करना होगा. इस काम में कोई बाधा आए तो उसका समाधान करवाए. विधायक इंद्राज गुर्जर ने बैठक में जल जीवन मिशन के तहत किए जा रहे कार्यों को तीव्रता से व उचित प्रबंधता के साथ पूरा करने के उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए तथा जनप्रतिनिधियों को इसमें पूरा सहयोग करने की अपील की. प्रधान पूजा चौधरी का कहना है कि कई ग्रामों में भू जल स्तर नीचे चले जाने के कारण पानी की समस्या विकराल बनती जा रही है.

अधिकारी गांवों को इस योजना से जोड़कर आम जन को पानी उपलब्ध करवाए. बैठक में कनिष्ठ अभियन्ता गगन गुर्जर ने बताया कि पावटा पंचायत समिति के विराट नगर विधान सभा में 38 ग्राम आते हैं, जिनमें ग्राम जन व स्वच्छता समिति के 38 खाते सरपंचों को खोलने थे, जिनमें से महज अभी तक 10 खाते ही खुले हैं, जिसके कारण योजना गति नहीं पकड पा रही है. इस पर सरपंचों ने एक सप्ताह के भीतर खाते खेालने का भरोसा दिया.

बैठक में उपस्थित पावटा सरपंच संघ अध्यक्ष प्रहलाद मांठ, कोराली सरपंच श्रवण सिंह शेखावत, कैरोडी सरपंच उदय वीर सिंह, धनसिह शेखावत, तुुलसीपुरा सरपंच प्रतिनिधि राजू गिठाला, लाडा का बास सरपंच प्रतिनिधि मदन यादव, वीर तेजाजी नगर सरपंच अमित गजराज ने कहा कि इस योजना में जो पाईप लाईने स्वीकृत की गई है वो नाकाफी है इस योजना पर पुर्नविचार कर नई स्वीकृ तियो जारी की जाए। तुलसी पुरा सरपंच प्रतिनिधि राजू गिठाला ने पीडब्लू जेईएन की कार्यशैली पर आक्रोश जताते हुए कहा कि कैमरिया जाने वाली सडक पर भरे पानी में आए दिन गिर कर कोई चोटिल होता है व कई बार इस समस्या के समाधान के लिए आग्रह करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जिससे क्षेत्रवासियों में आक्रोष है.

जलदाय विभाग के अधीषाशी अभियन्ता विशाल सैक्सेना ने इस योजना के बारे में विस्तार से बताया। पावटा उपखण्ड अधिकारी राजवीर सिंह यादव ने कहा कि इस योजना को पूरी करवाने में विभाग के समाने कोई भी परेशानी आए तो उसका समाधान करने के पूरा उपखण्ड प्रशासन मददगार रहेगा. बैठक में पावटा तहसीलदार ओमप्रकाश गुर्जर व विराटनग तहसीलदार पिंंकी गुर्जर, विकास अधिकारी पावटा आर के वर्मा, विराटनगर बीडीओ प्रेम प्रकाश, भावता सहायक विद्युत अभियन्ता कपिल शर्मा, कनिष्ठ जलदाय अभियन्ता गगन गुर्जर, पीडब्लू जेईएन अनिल कुमार, कानूगो राजकुमार शर्मा, उपखण्ड कार्यालय प्रभारी कैलाशचन्द्र सैनी, पूर्व सरपंच जगन चौधरी, समस्त हल्का पटवारी व ग्राम विकास अधिकारी सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे.

Trending news