Jaipur: चौमूं नगर परिषद और पुलिस ने शुरू की अनोखी पहल,जयपुर रोड़ पर करवाई गई डी मार्किंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2022383

Jaipur: चौमूं नगर परिषद और पुलिस ने शुरू की अनोखी पहल,जयपुर रोड़ पर करवाई गई डी मार्किंग

Jaipur news: शहर की यातायात व्यवस्था सुधारने की कवायद. चौमूं नगर परिषद और पुलिस ने शुरू की पहल. नगर परिषद के आयुक्त शुभम गुप्ता ने शुरू की कवायद.लोग भी कहने लगे आपणो चौमूं निखरयों चौमूं.

 Shubham Gupta

Jaipur news: शहर की यातायात व्यवस्था सुधारने की कवायद. चौमूं नगर परिषद और पुलिस ने शुरू की पहल. नगर परिषद के आयुक्त शुभम गुप्ता ने शुरू की कवायद.जयपुर रोड़ पर नगर परिषद ने करवाई डी मार्किंग. सफेद पट्टी के बाहर गाड़ी खड़ी मिली तो हो सकती है जब्त. पुलिस गाड़ी जब्त कर वसूल सकती है जुर्माना. थाना मोड़ चौराहे से मोरिजा तिराहे तक करवाई गई डी मार्किंग. पहले जाम के चलते बिगड़ी हुई थी यातायात व्यवस्था.लोग भी कहने लगे आपणो चौमूं निखरयों चौमूं.

शुभम गुप्ता ने कवायत शुरू किया 
 राजधानी जयपुर के चौमूं शहर की यातायात व्यवस्था सुधार करने के लिए नगर परिषद के आयुक्त शुभम गुप्ता ने कवायत शुरू की है . नगर परिषद और चौमूं पुलिस की संयुक्त प्रयास से शहर की सड़क अब चौड़ी-चौड़ी नजर आने लगी है। चौमूं शहर में नगर परिषद ने थाना मोड चौराहे से लेकर मोरिजा तिराहे तक सड़क के दोनों तरफ डी मार्किंग की है.

यातायात व्यवस्था
बाकायदा सड़क पर पार्किंग के लिहाज से सफेद पट्टी बिछाई गई है. इस पट्टी से बाहर अगर आपकी गाड़ी खड़ी होती है तो उसे पुलिस जब्त करेगी और जुर्माना वसूल करेगी. इतना ही नहीं नो पार्किंग जॉन भी बनाये गए है.

चौराहे से मोरिजा तिराहे तक करवाई 
दरअसल, शहर में जम के हालात बने रहते थे वह यातायात व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ी हुई थी. कई बार एंबुलेंस भी जाम में फंस जाती थी. इतना ही नही जाम के चलते अधिकांश रोडवेज बस भी बाईपास से होकर ही निकल जाती थी.
इसको लेकर नगर परिषद ने पहले अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया और उसके बाद में डी मार्किंग का काम शुरू किया गया. सब शहर की सड़कें भी चौड़ी दिखाई देने लगी है इतना ही नही शहर के लोग भी कहने लगे आपणो चौमूं निखरयों चौमूं.

यह भी पढ़ें:महिला अधिकारिता विभाग की ओर से अमृता हाट का हुआ आयोजन

Trending news