Jhunjhunu: महिला अधिकारिता विभाग की ओर से अमृता हाट का हुआ आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2022225

Jhunjhunu: महिला अधिकारिता विभाग की ओर से अमृता हाट का हुआ आयोजन

Jhunjhunu news: महिला अधिकारिता विभाग की ओर से अमृता हाट का आयोजन. संभागीय आयुक्त मोहनलाल यादव ने किया हाट का शुभारंभ.हाट बाजार में लगी स्टालों का किया निरीक्षण.महिलाओं द्वारा हस्तनिर्मित उत्पाद को सराहा.

मृता हाट

Jhunjhunu news: महिला अधिकारिता विभाग की ओर से अमृता हाट का आयोजन. संभागीय आयुक्त मोहनलाल यादव ने किया हाट का शुभारंभ.हाट बाजार में लगी स्टालों का किया निरीक्षण.महिलाओं द्वारा हस्तनिर्मित उत्पाद को सराहा.11 दिवसीय हाट बाजार में झुंझुनूं के लोग कर सकेंगे खरीददारी.प्रत्येक शाम को होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन. जिला कलेक्टर बचनेश अग्रवाल और एसपी देवेंद्र बिश्नोई भी रहे मौजूद.

अमृता हाट का शुभारंभ 
झुंझुनूं में महिला अधिकारिता विभाग द्वारा मंडावा मोड स्थित सरस डेयरी प्लांट परिसर में जिला स्तरीय अमृता हाट का शुभारंभ संभागीय आयुक्त मोहनलाल यादव के मुख्य आतिथ्य में किया गया. अमृता हाट का संभागीय आयुक्त मोहनलाल यादव, जिला कलेक्टर बचनेश अग्रवाल, एसपी देवेन्द्र बिश्नोई ने फीता काटकर शुभारंभ किया। अमृता हाट में स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा हस्तनिर्मित उत्पादों की लगाई गई स्टालों का संभागीय आयुक्त मोहनलाल यादव, जिला कलेक्टर बचनेश अग्रवाल, एसपी देवेन्द्र बिश्नोई ने अवलोकन किया.

21 दिसंबर से 31 दिसंबर तर चलेगा
 यह मेला 21 दिसम्बर से 31 दिसम्बर चलेगा. मेले में झुंझुनूं के लोग अपनी मनपसंद उत्पादों को खरीद कर सकेंगे. संभागीय आयुक्त मोहनलाल यादव ने कहा कि ग्रामीण परिवेश की महिलाओं के द्वारा तैयार किए गए उत्पाद बेहतरीन कारीगरी और हुनर का उदाहरण है. हाट बाजार उनके उत्पादों की बिक्री को प्रोत्साहन होगा. झुंझुनूं में महिलाओं द्वारा बनाए गए उत्पाद लोगों द्वारा पसंद किए जा रहे हैं. इस तरह की पहल से महिला उद्यमियों को प्रोत्साहन मिलेगा और महिलाएं आत्मनिर्भर होगी और स्थानीय स्तर पर रोजगार का सर्जन होगा.

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन 
 महिला अधिकारिता विभाग के उप निदेशक विप्लव न्यौला ने बताया कि राज्य सरकार की महिला सशक्तिकरण की मुहिम में जिला स्तरीय अमृता हाट का आयोजन किया जा रहा हैं. हाट बाजार में महिला उद्यमियों को सभी सुविधाएं प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाई गई हैं. प्रत्येक शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. अमृता हाट बाजार में 104 से ज्यादा स्टाल्स पर महिलाओं को बेहतरीन कारीगरी के उत्पाद उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें:राम मंदिर के लिए 20 साल से साइकिल चला रहा ये बुजुर्ग, अहमदाबाद से पहुंचेंगे अयोध्या

Trending news