बड़ी खबर: राजस्थान में नए CM की चर्चा के बीच सचिन पायलट ने विधायकों से की मुलाकात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1364172

बड़ी खबर: राजस्थान में नए CM की चर्चा के बीच सचिन पायलट ने विधायकों से की मुलाकात

New CM in Rajasthan: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने और नामांकन करने के बयान के बाद सियासी हलचल तेज है तो वहीं दूसरी ओर सबकी निगाहें अब प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के ऊपर टिकी हुई हैं.

राजस्थान के नए सीएम को लेकर चर्चा.

New CM in Rajasthan: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने और नामांकन करने के बयान के बाद सियासी हलचल तेज है तो वहीं दूसरी ओर सबकी निगाहें अब प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के ऊपर टिकी हुई हैं. क्योंकि राहुल गांधी ने 'वन मैन वन पोस्ट' का समर्थन करते हुए ये साफ संकेत दिए हैं कि अगर अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष बनते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री का पद छोड़ना पड़ेगा.

सचिन पायलट अचानक शुक्रवार को विधानसभा पहुंचे
इस बीच पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अचानक शुक्रवार को विधानसभा पहुंचे है,अचानक सचिन पायलट के विधानसभा पहुंचने से राजनीतिक सरगर्मियां तेज होने के साथ ही राजस्थान का नया मुख्यमंत्री कौन बनेगा, उसकी चर्चा भी तेज है. सचिन पायलट ने सभी कांग्रेसी विधायकों के साथ मुलाकात की.

पायलट ने विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी से भी मुलाकात
सचिन पायलट जब विधानसभा पहुंचे तब उन्होंने चिरपरिचित अंदाज में मुस्कुराते हुए हाथ जोड़कर अभिवादन किया. सचिन पायलट जैसे ही विधानसभा पहुंचे तो विधायक वेद प्रकाश सोलंकी और इंद्राज गुर्जर ने उनका स्वागत किया. पायलट के साथ दोनों विधायक सदन की ओर गए. पायलट ने राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी से भी मुलाकात की है.

दरअसल, सचिन पायलट ऐसे मौके पर विधानसभा पहुंचे हैं, जब प्रदेश में अशोक गहलोत के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नए मुख्यमंत्री कौन बनेगा, उसकी चर्चा तेज है. माना जा रहा है कि जिस तरह से सचिन पायलट की बॉडी लैंग्वेज विधानसभा में दिखी वह कहीं ना कहीं इशारा कर रही है कि पायलट को आलाकमान की ओर से सकारात्मक संकेत मिल गए हैं. हालांकि, इस दौरान पायलट ने मीडिया से किसी तरह की कोई बात नहीं की. वह सिर्फ मुस्कुराते हुए हाथ जोड़कर निकल गए.

सचिन पायलट को रिसीव करने पहुंचे
दरअसल, जब सचिन पायलट विधानसभा पहुंचे तो उन्हें गेट पर रिसीव करने के लिए न केवल पायलट समर्थक विधायक, बल्कि गहलोत समर्थक माने जाने वाले विधायक भी पहुंचे. पायलट समर्थक वेद प्रकाश सोलंकी, इंद्राज गुर्जर, राजेश पारीक के अलावा गहलोत समर्थक माने जाने वाले गिर्राज मलिंगा और निर्दलीय विधायक खुशवीर जोजावर ने भी पायलट को रिसीव किया.

गहलोत समर्थकों का पायलट का रिसीव करना चर्चा का विषय
गहलोत समर्थकों का पायलट का रिसीव करना सियासी गलियारों में खासा चर्चा का विषय बन गया है. सचिन पायलट विधानसभा में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा, वाजिब अली, खुशबीर जोजावर, वेद प्रकाश सोलंकी, इंद्राज गुर्जर, सुदर्शन रावत, राकेश पारीक, हरीश मीणा, जीआर खटाना, विजयपाल मिर्धा, रीटा चौधरी सहित कई लोगों से हां पक्ष लॉबी में मुलाकात कर रहे हैं. पायलट ने जोशी से भी मुलाकात की.

राजस्थान के नए सीएम को लेकर चर्चा
बता दें कि बीते गुरुवार को सचिन पायलट ने राहुल गांधी से मुलाकात की. इसके बाद से वह प्रदेश की राजनीति में एक्टिव नजर आ रहे हैं. सूत्रों के अनुसार पायलट ने विधायकों ने बैठक और चर्चा शुरू कर दी. बताया जा रहा है कि यह चर्चा राजस्थान के होने वाले नए सीएम को लेकर हो रही है. सचिन पायलट इसके सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं.हालांकि, इस दौड़ में पूर्व केंद्रीय मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी का नाम भी शामिल है.  

Trending news